WWE Raw रिजल्ट : 19 जून, 2018

neeraj / 19 June 2018

बीती रात ‘मनी इन द बैंक’ में जो कुछ भी घटा। ज़ाहिर था कि अगली मंडे नाईट रॉ में कुछ अलग ही खिचड़ी पकने वाली है। कर्ट एंगल के प्रोमो के दौरान रोमन रेंस और बॉबी लैशले धमक पड़े।

दोनों ने खुद को WWE यूनिवर्सल टाइटल शॉट मिलने का दावा किया। लेकिन यहीं ‘द रीवाइवल’ टैग-टीम भी आ गयी।

मैच 1: रोमन रेंस/बॉबी लैशले बनाम ‘द रिवाइवल’

इन दोनों नामी रैस्लारों के बीच यहाँ मैच शुरू होने से पहले ही बहस शरू हो गयी। हालाँकि रोमन और लैशले के पास टैग-टीम मैच लड़ने का अनुभव नहीं था इसलिए ‘द रिवाइवल’ ने कुछ हद तक इन्हें टक्कर दी।

जैसे ही रोमन अपना फिनिशिंग मूव, स्पीयर लगाने वाले थे, बॉबी ने खुद ही टैग-इन होकर विपक्षी को स्पीयर दिया। पूरा रैस्लिंग जगत वाकिफ़ है कि इन दोनों के बीच स्टोरीलाइन जन्म ले रही है।

विजेता: रोमन रेंस/बॉबी लैशले

सैथ रोलिंस ने यहाँ एक और ओपन चैलेंज रखा। जिसे डोल्फ ज़िग्लर स्वीकारते हुए बाहर आये।

मैच 2: सैथ रोलिंस बनाम डोल्फ ज़िग्लर(इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप मैच)

बता दें कि बीती रात रोलिंस ने एलायस के खिलाफ़ यही टाइटल डिफेंड किया था। 24 घंटे भी नहीं हुए थे कि सैथ रोलिंस, दोबारा इंटरकांटिनेंटल टाइटल डिफेंड करने उतरे।

ज्ञात हो कि ड्रियू मैकइनटायर, यहाँ डोल्फ की मदद करने की कोशिश करते नज़र आये। इसीलिए रोलिंस का ध्यान भटका और ज़िग्लर ने अप्रत्याशित जीत दर्ज की।

विजेता: डोल्फ ज़िग्लर(इंटरकांटिनेंटल चैंपियन)

मैच 3: बॉबी रूड बनाम कर्ट हॉकिन्स

बॉबी रूड ने यहाँ हॉकिन्स पर आसान जीत पाई। बता दें कि हॉकिन्स की लूसिंग स्ट्रीक अब 204 मैचों तक जा पहुंची है। WWE के इतिहास में यह सबसे ख़राब रिकॉर्ड है।

मैच 4: ‘द डिलीटर्स ऑफ़ वर्ल्ड’ बनाम राइनो/हीथ स्लेटर

‘बी टीम’ ने ‘द डिलीटर्स ऑफ़ वर्ल्ड’ का ध्यान भटकाने के लिए बैकस्टेज एक प्रोमो रिकॉर्ड किया। इसी का फायदा राइनो और स्लेटर ने उठाने की कोशिश की लेकिन विफल रहे।

लेकिन इसके बाद ‘द डिलीटर्स ऑफ़ वर्ल्ड’ ने अपनी विपक्षी टीम को बहुत क्षति पहुंचाई और मैच जीता।

विजेता: मैट हार्डी/ब्रे वायट

मैच 5: जिंदर महल बनाम चैड गेबल

जिंदर महल ने चाहे यहाँ चैड गेबल को आसानी से हरा दिया हो। लेकिन अब उनके करियर पर सवाल उठने लगे हैं। बीती रात मिली रोमन रेंस से हार के बाद, उन्हें कोई स्टोरीलाइन मिलने के कम ही चांस नज़र आ रहे हैं।

विजेता: जिंदर महल

मैच 6: शाशा बैंक्स/बेली बनाम साराह लोगन/लिव मॉर्गन

यहाँ शाशा बैंक्स और बेली की दोस्ती में खटास पड़ती दिखी। शाशा बैंक्स और बेली ने विपक्षी टीम की जमकर पिटाई की। लेकिन शाशा बैंक्स को खुद पर हद से ज्यादा भरोसा, हार में तब्दील हो गया।

विजेता: साराह लोगन/लिव मॉर्गन

मैच 7: फिन बैलर/ब्रॉन स्ट्रोमैन बनाम बैरन कोर्बिन/केविन ओवेन्स

बीती रात ब्रीफ़केस जीतकर भी ब्रॉन स्ट्रोमैन का गुस्सा ठंडा नहीं पड़ा है। लेकिन मैच का अनपेक्षित अंत हुआ। बैरन कोर्बिन ने ‘एंड ऑफ़ डेज’ के साथ मैच का भी एंड किया।

विजेता: बैरन कोर्बिन/केविन ओवेन्स

मैच 8: नो वे जोस बनाम मोजो रॉले

नो वे जोस संभव ही एक साइलेंट किलर के रूप में खुद को उभार रहे हैं। क्योंकि पिछले करीब चार मैचों से वे अपराजेय रहे हैं। लेकिन मोजो रॉले ने इस स्ट्रीक का अंत कर उन्हें अपनी असली जगह दिखाई।