ऐसे रैसलर जिन्होंने WWE के मालिक से दुश्मनी मोल लेने में नहीं दिखाई हिचक

Trending News

Blog Post

WWE

ऐसे रैसलर जिन्होंने WWE के मालिक विंस मैकमेहन तक से भी दुश्मनी मोल लेने में नहीं दिखाई हिचक 

ऐसे रैसलर जिन्होंने WWE के मालिक विंस मैकमेहन तक से भी दुश्मनी मोल लेने में नहीं दिखाई हिचक

विन्स मैकमेहन आज से नहीं दशकों से WWE नाम की इस कंपनी को दुनिया की सबसे बड़ी रैसलिंग कंपनी बनाये रखने के लिए कड़ी मेहनत करते आये हैं। लेकिन इस सफ़र के दौरान उन्हें कुछ मनचले रैसलर भी मिले।

इस आर्टिकल में हम ऐसे ही कुछ रैसलरों पर चर्चा करने का रहे हैं। जिन्हें विन्स मैकमेहन का दुश्मन कहना बिलकुल ग़लत नहीं होगा। किसी स्टोरीलाइन से बाहर निकल इन रैसलरों ने विन्स मैकमेहन की एक बात मानने तक से इंकार कर दिया।

जरुर पढ़ें: ऐसे WWE रैसलर, जिन्हें बहुत सम्मान की नज़र से देखते हैं ट्रिपल एच

सीएम पंक

ऐसे रैसलर जिन्होंने WWE के मालिक विंस मैकमेहन तक से भी दुश्मनी मोल लेने में नहीं दिखाई हिचक 1

434 दिन तक चैंपियन बने रहना और हर बार उसे डिफेंड करने में सफ़लता हासिल करना, अपने आप में किसी रैसलर को महान बनाती है। इनके बीच बात यहाँ तक आ पहुंची कि सीएम पंक, मिस्टर मैकमेहन के पास गए और उनसे कहा,

मैं कंपनी छोड़ रहा हूँ।

विन्स मैकमेहन के आग्रह करने पर भी पंक, जनवरी 2014 में हुई मंडे नाईट रॉ लाइव इवेंट में रिंग में नहीं उतरे थे। एक ख़ास तथ्य यह भी है कि सीएम पंक को उनकी शादी के दिन ही कंपनी से निकाला गया।

रैंडी सैवेज

ऐसे रैसलर जिन्होंने WWE के मालिक विंस मैकमेहन तक से भी दुश्मनी मोल लेने में नहीं दिखाई हिचक 2

80 और 90 के दशक में रैसलिंग की दुनिया पर राज करने में सफ़ल हुए रैंडी सैवेज। विन्स मैकमेहन युवाओं को मौका देना चाहते थे। लेकिन रैंडी सैवेज कुछ और समय रिंग में गुज़ारना चाहते थे। लेकिन विन्स ने उनकी एक न सुनी और विदाई पत्र उनके हाथ में थमा दिया।

यह भी पढ़ें: 2018 में बने पांच ऐसे WWE चैंपियन, जो आपकी नज़रों से रहे दूर

ब्रेट हार्ट

ऐसे रैसलर जिन्होंने WWE के मालिक विंस मैकमेहन तक से भी दुश्मनी मोल लेने में नहीं दिखाई हिचक 3

अपने बेहतरीन मूव्स के लिए दुनिया भर में आज भी प्रसिद्द हैं ब्रेट हार्ट। ब्रेट हार्ट को शॉन माइकल्स के खिलाफ़ मैच मिला। स्टोरीलाइन के मुताबिक ब्रेटहार्ट को इस मैच में विजेता घोषित किया जाना था। शॉन माइकल्स ने ब्रेट ब्रेट हार्ट पर शार्प-शूटर का प्रयोग किया और विन्स मैकमेहन ने रेफ़री को मैच ख़त्म करने का आदेश दिया।

ब्रेट हार्ट ने इस मैच में कभी टैप-आउट किया ही नहीं, तो आख़िर मैच ख़त्म किस तरह कर दिया गया। बैकस्टेज पहुँचने के बाद ब्रेट हार्ट ने गुस्से में कुर्सियाँ तक तोड़ डाली।

बिली ग्राहम

ऐसे रैसलर जिन्होंने WWE के मालिक विंस मैकमेहन तक से भी दुश्मनी मोल लेने में नहीं दिखाई हिचक 4

बिली ग्राहम पूर्व WWWF(WWE का पूर्व नाम) वर्ल्ड हैवी-वेट चैंपियन रह चुके हैं। ग्राहम कई बार WWE को कोर्ट में घसीट चुके हैं। पहली बार उन्होंने याचिका दायर कर कहा कि बड़े अधिकारियों ने उन्हें स्टेरॉयड्स का सेवन करने पर मजबूर किया है।

दूसरी बार ग्राहम नर बेहद ही गंभीर आरोप विन्स मैकमेहन पर मढ़े। इस पूर्व चैंपियन ने कहा कि WWE बच्चों का शोषण कर रही है। लेकिन कुछ समय पश्चात् ग्राहम ने ख़ुद माना कि उन्होंने इस तरह के बयान केवल इस कंपनी को नीचा दिखाने के लिए लगाये।

Related posts