जानिये क्यों अंडरटेकर को रेसलमेनिया 34 के बाद ले लेना चाहिए रिटायरमेंट 1

इस आर्टिकल में जानिए उन वजहों के बारे में जो साबित करते हैं कि अंडरटेकर को रेसलमेनिया 34 के बाद कभी भी फिर से नहीं लड़ना चाहिए.

5.उनकी सेहत 

जानिये क्यों अंडरटेकर को रेसलमेनिया 34 के बाद ले लेना चाहिए रिटायरमेंट 2

अंडरटेकर इस समय 54 साल के हैं और कई बीमारियों से जूझ रहे हैं. अंडरटेकर की बॉडी के कई हिस्सों का अभी तक ऑपरेशन हो चुका है. रेसलमेनिया 30 में हुए ब्रोक लेसनर के साथ मुकाबले के बाद उन्हें ऑपरेशन तक गुजरना पड़ा था. अंडरटेकर की सेहत उन्हें और लड़ने की इजाजत नहीं दे रही है.

4.युवाओ को दे मौका 

roman-reigns-the-undertaker-1489108538-800

अंडरटेकर के जाने से अगर किसी को सबसे ज्यादा फायदा होगा तो वो हैं नये रेस्लर. उनको अंडरटेकर की जगह दी जा सकती है. वे जब भी WWE के लॉकर रूम जाते हैं तो हमेशा ही नये रेस्लरो को टिप्स देते हुए दिखते हैं जो दिखाता है कि उन्हें नये रेस्लरो की कद्र है.

3.फॅमिली के साथ देना है वक्त 

जानिये क्यों अंडरटेकर को रेसलमेनिया 34 के बाद ले लेना चाहिए रिटायरमेंट 3

अंडरटेकर लगभग बीस सालो से रेस्लिंग के बिजनेस में हैं जिसकी वजह से उन्हें कई बार अपनी फॅमिली को मिस करना पड़ा है लेकिन अब वक्त आ गया है कि वे अपनी फॅमिली पर ध्यान दे. उनके तीन बच्चे हैं जिनकी तस्वीरे उनकी पत्नी मिशेल मैकुल सोशल मीडिया पर पोस्ट करती रहती हैं.

2.लड़ेंगे ड्रीम मैच 

जानिये क्यों अंडरटेकर को रेसलमेनिया 34 के बाद ले लेना चाहिए रिटायरमेंट 4

इस रेसलमेनिया में अंडरटेकर जॉन सीना के खिलाफ लड़ते हुए दिखाई देंगे. फैन्स के लिए यह मैच किसी ड्रीम मैच से कम नहीं है. अगर इस मैच के बाद वे रिटायरमेंट का ऐलान कर देते हैं तो फैन्स उनके आखिरी मैच के लिए हमेशा ही याद करेंगे.

1.लिगेसी को खतरा 

जानिये क्यों अंडरटेकर को रेसलमेनिया 34 के बाद ले लेना चाहिए रिटायरमेंट 5

अगर रेसलमेनिया 34 के बाद भी अंडरटेकर रिंग में लड़ते हुए दिखाई देते हैं तो इससे उनकी लिगेसी पर खतरा मंडराने लगेगा. इस लिगेसी को बचाने के लिए अंडरटेकर को रेसलमेनिया 34 के बाद रिटायरमेंट का ऐलान कर देना चाहिए. गौरतलब है कि शॉन माइकल और स्टोन कोल्ड का नाम उन रेस्लरो में आता है जिन्होंने अपनी लिगेसी बचाई रखी है.

 

 

Leave a comment