HELL IN THE CELL 2017 RESULTS: यहां जानिये सभी मैचो के रिजल्ट्स के बारे में

Trending News

Blog Post

WWE

HELL IN THE CELL 2017 RESULTS: जाने क्या रहा केविन ओवन्स और शेन मैकमोहन के बीच मैच का परिणाम 

HELL IN THE CELL 2017 RESULTS: जाने क्या रहा केविन ओवन्स और शेन मैकमोहन के बीच मैच का परिणाम

स्मैकडाउन का पे पर व्यू इवेंट हेल इन द सेल आख़िरकार खत्म हो गया. इस आर्टिकल में जानिये इसमें हुए सभी मैचो के रिजल्ट्स के बारे में.

मैच 1 – किक ऑफ मैच 

पहला मैच हाइप ब्रोज vs शेल्टन बेंजामिन और चढ़ गेबल की जोड़ी से था. ज्यादातर पलो में शेल्टन और चढ़ की जोड़ी ने ही मैच को प्रभावित रखा, बाकी किक ऑफ़ मैचो की तरह ये मैच भी ज्यादा नहीं चला. मोजो राउळी पर शेल्टन और चढ़ की जोड़ी ने अपने अपने फिनिशिंग मूव लगाये और बड़ी ही आसानी से यह मैच जीत लिया.

विजेता – शेल्टन बेंजामिन और चढ़ गेबल

मैच 2 – टैग टीम चैंपियनशिप 

इस मैच में चैंपियन द न्यू डे को अपनी टाइटल बेल्ट द उसोज के सामने बचानी थी, इस मैच में कैंडल स्टिक का बहुत इस्तेमाल किया गया था. न्यू डे की जोड़ी ने नंबर गेम का फायदा उठाते हुए द उसोज के पर स्टिक, चेन, डंडे आदि सबका इस्तेमाल किया पर इसके बाद द उसोज ने कुछ ऐसा ही किया. पहले उन्होंने कोफ़ी किंग्स्टन को केज के बाहर फेका, इसके बाद उन्होंने बिग इ और ज़ेवियर वुड पर कैंडल स्टिक्स की बरसात कर दी.

जैसे ही द उसोज थोड़े ढीले पड़े तुरन्त बिग इ ने दोनों ही रेस्लरो को केज पर पटक दिया, इसके बाद बिग ई ने जे उसो पर पिनफॉल करने की कोशिश की पर जे उसो ने किक आउट कर दिया. जे उसो को बचाने के लिए उनके भाई जिमी उसो भी रिंग में आ गये. दोनों ने ही फ्रॉग स्प्लैश देकर ज़ेवियर पर पिनफॉल करना चाहा पर ज़ेवियर ने किकआउट कर दिया.

इसके बाद द उसोज ने ज़ेवियर के ऊपर कुर्सी रखी और फिर से फ्रॉग स्प्लैश दे दिया और काउंटफॉल करके मैच जीत लिया.

विजेता – द उसोज 

मैच 3 – रैंडी ऑर्टन vs रुसेव 

मैच के शुरुआत में ही रुसेव ने रैंडी ऑर्टन को रिंगसाइड पर फालावे स्लैम दे दिया, रुसेव यहीं पर नहीं रुके इसके बाद उन्होंने फिर से रिंगसाइड पर जबरदस्त सुप्लेक्स दे दिया. इसके बाद रुसेव ने रैंडी को रिंग में ले गये, वहां रैंडी ने चलाकी दिखाते हुए रुसेव को टर्नबकल पर दे मारा.

जैसे ही लगा कि रैंडी मैच में पकड़ बना रहे हैं तुरंत रुसेव ने सबको चौकाते हुए फिर से फालावे स्लैम दे दिया. इसके बाद रुसेव ने टॉप रोप से रैंडी के ऊपर स्प्लैश देना चाहा पर रैंडी हट गये और रुसेव को ये गलती भारी पड़ गयी. पहले रैंडी ने रुसेव को एक DDT दी और फिर RKO देकर मैच अपने नाम कर लिया.

विजेता – रैंडी ऑर्टन 

मैच 4 – यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप 

पहले यह मैच सिर्फ बैरन कोर्बिन और एजे स्टाइल्स के बीच होना था पर लास्ट मिनट में टाई डीलिंगर्स को इस मैच में जोड़ दिया गया. मैच के शुरू होते ही कोर्बिन रिंग छोड़कर बाहर चले गये ताकि स्टाइल्स और टाई आपस में लड़ सके. कोर्बिन ने चालाकी दिखाते हुए स्टाइल्स को रिंग से बाहर खीच लिया और टाई पर हमला शुरू कर दिया.

जैसे ही स्टाइल्स फिर से रिंग में आये तो पहले कोर्बिन ने स्टाइल्स को मारा और इसके बाद उन्होने टाई को भी मारा. कोर्बिन ने स्टाइल्स को रिंगसाइड पर मारना चाहा पर स्टाइल्स हट गये और कोर्बिन के कंधे  पर चोट लग गयी.

इसके बाद रिंग में स्टाइल्स और टाई थे, स्टाइल्स ने पहले टाई पर फेनोमेनल फॉरआर्म दिया पर अचानक से बैरन कोर्बिन रिंग में आ गये और स्टाइल्स को रिंग के बाहर फेक दिया और खुद ही पिनफॉल के लिए चले और उन्हें पिनफॉल में सफलता भी मिली.

विजेता – बैरन कोर्बिन 

मैच 5 –  स्मैकडाउन डीवा चैंपियनशिप 

इस मैच में नताल्या को अपनी टाइटल बेल्ट शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ बचानी थी, मैच के शुरुआत में ही नताल्या ने शार्लेट फ्लेयर के घुटने पर चोट मारना शुरू कर दिया. जैसे ही एक बार फिर से नताल्या ने शार्लेट के घुटने पर मारना चाहा पर शार्लेट ने इस बार पकड़ लिया पर नताल्या ने मूव को उलटाकर शार्लेट पर पॉवरबम दे दिया और पिनफॉल के लिए चली गयी पर कामयाब नहीं हो सकी.

नताल्या बार बार उनके घुटने पर ही मार रही थी, पर शार्लेट ने इस बार बिग बूट दे दिया पर इसका कोई फायदा नहीं हुआ क्योंकि नताल्या ने उन्हें शार्पशूटर दे दिया पर शार्लेट बार बार किकआउट कर दे रहीं थी. इससे गुस्से होकर नताल्या ने शार्लेट को चेयर से मारा जिससे यह मैच डिसक्वालिफिकेशन में चला गया.

विजेता – शार्लेट फ्लेयर ( via डिसक्वालिफिकेशन ) 

मैच 6 – WWE चैंपियनशिप 

यह मैच जिंदर महल और शिन्सुके नाकामुरा के बीच था, मैच के शुरू होते ही नाकामुरा ने जिंदर पर कई सारे अटैक्स कर दिए जिसमे नी स्ट्राइक्स भी शामिल थी जिसकी वजह से जिंदर रिंग के बाहर चले गये. इस मिले ब्रेक का फायदा उठाते हुए जिंदर ने नाकामुरा को स्टीलस्टेप्स पर पटक दिया. इसका जवाब देते हुए नकामुरा ने नी ड्राप दे दिया जिसकी वजह से उनके घुटने में चोट लग गयी.

जिंदर ने इसका फायदा उठाना चाहा नाकामुरा ने रिंग के ऊपर से नी स्ट्राइक दे दी, पर सिंह ब्रदर्स ने दखल दे दिया जिसकी वजह से रेफरी ने दोनों को एरीना से बाहर चले जाने को कह दिया. जब रेफरी फिर से एक्शन में आये और काउंटफॉल करनी चाही तो जिंदर ने रोप पकड़ ली. इसके बाद फिर से नाकामुरा ने नी स्ट्राइक देनी चाही पर इस बार जिंदर महल ने खालस देकर मैच जीत लिया.

विजता- जिंदर महल 

मैच 7 – बॉबी रुड vs डोल्फ जिगलर 

मैच के शुरू होते ही बॉबी ने पकड़ बनानी चाही पर डोल्फ ने शॉटगन देकर मैच में कण्ट्रोल बना लिया पर इसका जवाब भी बॉबी के पास था. उन्होंने पहले उरानेज और फिर टॉप रिंग से नेक ब्रेकर लगा दिया पर डोल्फ ने फिर दिखा दिया कि फैन्स उन्हें क्यों पसंद करते हैं, उन्होंने बॉबी रुड को जबरदस्त DDT दे दी.

डोल्फ ने जैसे ही सुपरकिक देनी चाही पर बॉबी ने उन्हें पॉवरबम दे दिया, इसके बाद बॉबी ने डोल्फ पर ग्लोरियस DDT देकर मैच अपने नाम कर लिया.

HELL IN THE CELL 2017 RESULTS: जाने क्या रहा केविन ओवन्स और शेन मैकमोहन के बीच मैच का परिणाम 1

विजेता – बॉबी रुड 

मैच 8 – शेन मैकमोहन vs केविन ओवन्स 

शेन ने केविन को रिंग के अंदर घुसने का इंतज़ार ही नहीं किया, उन्होंने रिंग के बाहर ही केविन को मारना शुरू कर दिया पर केविन ने शेन को केज पर दे मारा और इसके बाद रिंग में चले गये. इसके बाद केविन ने लात और घूसों की बरसात कर दी. इसके बाद केविन ने शेन को टॉप रोप से मारना चाहा पर शेन ने इस बार उन्हें पकड़ लिया और जबरदस्त DDT दे दी.

इसके बाद शेन ने भी टॉप रोप के ऊपर से केविन ओवन्स को मारना चाहा पर इस बार केविन ने उन्हें नी दे दिया. इसके बाद उन्होंने शेन पर पहले फ्रॉग स्प्लैश और जैसे ही पॉवरबम लगाना चाहा लेकिन ने उन्हें आर्मबार दे दिया.

इसके बाद दोनों रिंग के बाहर आ गये, केविन ने स्टील केज पर शेन का सिर पटक दिया और उन्हें टेबल पर लिटा दिया. जैसे ही उन्होंने कैननबॉल लगाना चाहा वैसे ही शेन मैकमोहन टेबल से हट गये.

कमर्शियल ब्रेक के बाद दोनों ही रिंग के बाहर थे और इस बार मैच के कण्ट्रोल में केविन ओवन्स थे, उन्होंने शेन को कमेंटरी टेबल पर लिटाया और केज के ऊपर चढ़ने लगे पर शेन ने भी उनका केज के ऊपर पीछा किया. अब दोनों ही रेस्लर केज के ऊपर लड़ रहे थे, पर जैसे ही दोनों नीचे आने लगे तो शेन ने केविन को कमेंटरी टेबल में फेक दिया. इसके बाद उन्होंने फिर से केविन ओवन्स को दूसरी टेबल पर लिटाया और केज के ऊपर चढ़ने लगे. अब शेन मैकमोहन केज के उपर थे और नीचे टेबल पर केविन ओवन्स पड़े हुए थे. जैसे ही शेन टेबल पर कूदे तभी अचानक से सेमी जेन ने केविन ओवन्स को टेबल से हटा लिया और शेन टेबल पर आकर गिर गये.

इसके बाद सेमी की मदद से केविन ने शेन के ऊपर पिनफॉल करके मैच जीत लिया.

HELL IN THE CELL 2017 RESULTS: जाने क्या रहा केविन ओवन्स और शेन मैकमोहन के बीच मैच का परिणाम 2

विजेता- केविन ओवन्स 

Related posts

Leave a Reply