13 साल बाद जब WWE ने भारत में अपना लाइव प्रोग्राम भारत में शुरू किया. तो भारतीय दर्शकों का उत्साह अपने चरम पर था. जिसके घड़ी के घटने में 13 साल लगे, लेकिन WWE के रेसलरों ने अपने भारतीय प्रशंसकों को निराश भी नहीं किया. अब आप पहले दिन के हुए इन मुकाबलों के परिणाम को लेकर खासे बेसब्र होंगे. तो मैं बिना देर किए आपको इसके परिणाम की जानकारी देना चाहूँगा.

पूरा परिणाम ये रहा:

1. केन और ब्रे वायट के बीच हुए मुकाबलों में केन ने ब्रे वायट को हराया. मुकाबला काफी कड़ा था लेकिन केन ने चोक्स्लैम दांव से ब्रे को रिंग में चित्त कर दिया.

2. दुसरे मुकाबले में जो टैग टीम मुकाबला था. उसमें ट्रिपल थ्रेट टैग टीम मैच हुए. जिसमें न्यू डे, उसोस और प्राइम टाइम प्लेयर्स के बीच ये मुकाबला था. जिसमें न्यूडे ने इस मुकाबले को जीत लिया. न्यूडे के इस मुकाबले में ज़ेवियर वुड्स ने जिमी उसोस को पिन करके मुकाबले में जीत हासिल की.

3. इसके बाद वह मुकाबला हुआ जिसको हर भारतीय WWE के समर्थक को इन्तजार था. भारतीय रेसलर किशन रफ़्तार (लवप्रीत सांघा) का मुकाबला जैसन जार्डन से हुआ. इस मुकाबले में लवप्रीत ने अपने जय हिन्द सिग्नेचर दांव से जार्डन को हराने में कामयाबी हासिल की. इस मुकाबले को लेकर दर्शकों में काफी जोश देखा गया. 

WWE लाइव इंडिया में पहले दिन के मुकाबलों का परिणाम  1

 

4. WWE महिला चैंपियनशिप मैच में चार्लेट और समर रे के बीच हुए मुकाबले में चार्लेट ने समर रे को हराया.

5. डॉल्फ जिगलर और टायलर ब्रीज के बीच हुए इस मुकाबले में अंत में जिगलर ने अपने जिगज़ैग दांव से टाइलर ब्रीज को हराया.

लाइव

                            

 

6. इसके बाद एक और भारतीय रेसलर जीत रामा जो अपने साथ एक गदा लेकर आये और उनका मुकाबला चैड गेबल से हुआ. लेकिन इस मुकाबले में भारत की आन रखते हुए जीत रामा ने गेबल को हराया. मुकाबला खत्म होंने के बाद उन्होंने भारत माता की जय का नारा लगाया.

7. यहाँ मुकाबला रुसेव और रायबैक के बीच हुआ. इस मुकाबले में रुसेव ने एकोलेड का सहारा लिया जिससे वह रायबैक को हराने में सफल रहे.

8. आज के शो का अंतिम मुकाबला रोमन रेंस और बिग शो के बीच हुआ जहाँ रेंस ने स्पीयर की मदद से बिग शो को हराकर अपना WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप का ख़िताब अपने पास बनाये रखा. इस मुकाबले में रोमन ने बिग शो के ऊपर सुपरमैन पंच की झड़ी सी लगा दी. मुकाबला खत्म होने के बाद रोमन रेंस ने भारतीय दर्शकों को तहेदिल से उनके समर्थन के लिए शुक्रिया अदा किया.

Sportzwiki संपादक

sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के...

Leave a comment