रोमन रेंस ने कैंसर के चलते WWE से लिया संन्यास, जाने क्या है ल्यूकेमिया

Trending News

Blog Post

WWE

रोमन रेंस के संन्यास की ख़बर से पूरा रेसलिंग जगत सकते में 

रोमन रेंस के संन्यास की ख़बर से पूरा रेसलिंग जगत सकते में

बीती रात हुई WWE मंडे नाईट रॉ की शुरुआत रोमन रेंस ने की। वहाँ उन्होंने एक ऐसी घोषणा की, रेसलिंग जगत का कोई भी सदस्य इस बात पर विश्वास नहीं कर पा रहा है कि रोमन रेंस ने संन्यास की घोषणा कर दी है। वो पिछले ग्यारह साल से ल्यूकेमिया से पीड़ित हैं।

ल्यूकेमिया, एक तरीके का कैंसर है और इसे ब्लड कैंसर भी कहते हैं। रोमन, जब अपनी रिटायरमेंट स्पीच देने रिंग में उतरे तो उनकी आँखों में आँसू साफ़ देखे जा सकते थे। वहीँ एरीना में मौजूद पूरा क्राउड, इस खबर को सुनकर आंसुओं में लीन हो गया।

जरुर पढ़ें: WWE रॉ रिजल्ट्स: 22 अक्टूबर, 2018, रोमन रेंस ने लिया संन्यास

क्या कहा रोमन रेंस ने?

उन्होंने अपनी रिटायरमेंट स्पीच में कहा,

सच्चाई ये है कि मेरा असल नाम ‘जो’ है और पिछले ग्यारह सालों से मैं ल्यूकेमिया से पीड़ित हूँ। अब शायद मैं रिंग में और नहीं लड़ पाउँगा, न ही आपका चहेता चैंपियन रहूँगा। इसलिए मैं WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप टाइटल को आग्ने वाले रेसलरों के लिए यहाँ छोड़ कर जा रहा हूँ।

और पढ़ें: विन्स मैकमेहन के नफ़रत भरे रवैये के कारण इन रेसलरों को लेना पड़ा WWE से संन्यास

उन्होंने आगे कहा,

जब मैं 22 वर्ष का था, तब पहली बार मुझे इसका पता चला। मेरे पास नौकरी नहीं थी, पैसे नहीं थे और यहाँ तक कि घर भी नहीं था। मेरा फुटबॉल करियर भी जैसे खात्म हो गया था। लेकिन आप सभी ने मुझे एक बार फिर जीने का मौका दिया। मैं WWE में बिताये पल कभी नहीं भूल पाउँगा।

बता दें कि बैकस्टेज भी सभी साथी रेसलरों ने रोमन का ढांढस बाँधने की कोशिश की। सैथ रोलिंस और डीन एम्ब्रोज़ भी आंसुओं में लीं हो चले थे।

सोशल मीडिया पर जैसे एक आन्दोलन सा छिड गया है। दुनिया भर के फैन्स उनके जल्द से जल्द ठीक होने की प्रार्थना कर रहे हैं।

Related posts

Leave a Reply