बीते नौ वर्षों से जारी है यह रॉयल रम्बल स्ट्रीक, कौन रचेगा इस बार इतिहास

Trending News

Blog Post

WWE

बीते नौ वर्षों से जारी है यह रॉयल रम्बल स्ट्रीक, क्या इस बार भी रहेगी जारी 

बीते नौ वर्षों से जारी है यह रॉयल रम्बल स्ट्रीक, क्या इस बार भी रहेगी जारी

WWE रॉयल रम्बल इवेंट का इतिहास दशकों पुराना रहा है। ट्रिपल एच, स्टीव ऑस्टिन और रैंडी ऑर्टन वो रैसलर हैं जिन्होंने दो या दो से ज्यादा बार इस पे-पर-व्यू मैच में जीत हासिल की है।

लेकिन बीते नौ वर्षों में कुछ ऐसा हुआ है, जो संभव ही इस बार भी ज़ारी रहने वाला है। अनोखी बात यह है कि बीते नौ वर्षों से हमेशा अलग-अलग रैसलर ही रॉयल रम्बल मैच जीते हैं। ख़ास बात यह है कि इन नौ रैसलरों में से छः इस बार WWE का हिस्सा नहीं हैं। इसी कारण संभावनाएं चरम पर हैं कि इस बार भी यह स्ट्रीक जारी रहने वाली है।

जरुर पढ़ें: WWE के महान रैसलर, जो कभी नहीं जीत सके हैं रॉयल रम्बल मैच

2009 में रैंडी ऑर्टन ने जीते रॉयल रम्बल मैच

2009 में रैंडी ऑर्टन इस मैच के विजेता रहे थे। लेकिन 2010 से ऐसा दौर शुरू हुआ कि 2018 रॉयल रम्बल तक कोई रैसलर इस मैच में दो बार जीत दर्ज नहीं कर सका है।

2009 के बाद रैंडी ऑर्टन ही 2017 में दूसरी बार इस मैच के विजेता बने। देखिये 2010 से 2018 तक रॉयल रम्बल मैच विजेताओं की लिस्ट:

2010: एज

2011: एल्बर्टो डेल रिओ

2012: शेमस

2013: जॉन सीना

2014: बटिस्टा

2015: रोमन रेंस

2016: ट्रिपल एच

2017: रैंडी ऑर्टन

2018: शिन्सके नाकामुरा

नौ में से छः रैसलर नहीं हैं रिंग का हिस्सा

ख़ास बात यह है कि बीते नौ विजेताओं में से छः 2019 रॉयल रम्बल मैच का हिस्सा नहीं बनने जा रहे हैं। एज संन्यास ले चुके हैं, एल्बर्टो डेल रिओ कंपनी से बाहर किये जा चुके हैं, शेमस को स्मैकडाउन टैग-टीम टाइटल डिफेंड करना है, रोमन रेंस कैंसर के चलते बाहर हैं, वहीँ ट्रिपल एच के रिंग में उतरने की संभावनाएं बेहद कम हैं। छठा नाम बटिस्टा का है,जो यहाँ सरप्राइज एंट्री ले सकते हैं, लेकिन यह तय नहीं है।

इस पीपीवी  मैच के सबसे प्रबल दावेदार जॉन सीना और सैथ रोलिंस हैं। यदि सैथ रोलिंस इस बार जीत हासिल करते हैं, तो यह स्ट्रीक जारी रहने वाली है। वहीँ जॉन सीना जीत करते हैं, तो 2013 के बाद यह उनकी दूसरी और कुल तीसरी रॉयल रम्बल मैच जीत होगी।

Related posts