विजेंदर के बाद अब भारतीय महिला रेसलर सोनिका भी प्रोफेशनल रेसलिंग की राह पर

प्रसिद्ध बॉक्सर चैम्पियन विजेंदर कुमार के बाद अब पूर्व महिला पहलवान सोनिका कालीरमन ने प्रोफेशनल रेसलिंग ज्वाइन करने का फैसला किया है, उनकी पहली फाइट पाकिस्तान मूल की कनाडा की पहलवान से 27 दिसंबर को होगी. पांच साल पहले रेसलिंग को बाय-बाय कह चुकीं सोनिका ने एक इंटरव्यू में बताया, “6 महीने पहले मुझे कनाडा के आरबीसी बैंक से प्रो-रेसलिंग ज्वाइन करने का ऑफर मिला था. उस वक्त मेरा बेटा सिर्फ तीन महीने का था, सो मैंने कॉन्ट्रैक्ट साइन करने से मना कर दिया था, लेकिन जब दोबारा प्रपोजल आया तो मैं इनकार नहीं कर सकी.”
 
सोनिका इस फाइट की तैयारियों में जुट गई हैं, फाइट 5-5 मिनट के तीन राउंड में होगी. विजेता का फैसला नहीं होने पर इसे अगले आधे घंटे तक जारी रखा जाएगा. इसमें 15 मिनट गुजर जाने के बाद कोई ब्रेक नहीं होगा. ऐसे में, दोनों में से किसी एक रेसलर के बेहोश होने की स्थिति में ही फाइट रोकी जाएगी.
 
सोनिका मशहूर पहलवान चंदगीराम की बेटी हैं, उन्होंने 2010 में रेसलिंग को अलविदा कह दिया था. इसके बाद वह अमेरिका बेस्ड बिजनेसमैन सिद्धार्थ मलिक से शादी करके वहीं सेटल हो गईं, अब वह दो बच्चों की मां हैं. सोनिका 2010 में बिग बॉस-5 और खतरों के खिलाड़ी-2 में भी दिख चुकी हैं, बिग बॉस में वह सिर्फ 8 दिन रही थीं, प्रेग्नेंसी और मेंटल स्ट्रेस के कारण उन्होंने शो बीच में ही छोड़ दिया था.

Related Topics