रॉक के घर से बेघर होकर दुनिया के सबसे बड़े सेलिब्रिटी बनने की पूरी कहानी

SAGAR MHATRE / 29 November 2015

तितली एक खुबसुरत है, और हम सभी तितली को देखना चाहते है. लेकिन क्या तितली खुबसुरत होती है इसलिए हम उसे पसंद करते है? नहीं. तितली मेहनती होती है, और मेहनत करके अपनी जिंदगी बनाती है, इसलिए हम तितली को पसंद करते है.

हम इंसान है, और हमे खूबसूरत जिंदगी पसंद आती है, और उसी को देखकर जीते है. और तितली की जिंदगी की तरह ही ड्वेन दी रॉक जॉनसन की जिंदगी रही है. आज रॉक बडे हो गये है, लेकिन उनकी जिंदगी काफी मेहनती रही है.

बचपन की जिंदगी अच्छी थी रॉक की, क्योंकि उनके पिता रॉकी एक बडे रेसलर थे. और पहले काले व्यक्ति थे जो WWF टैग टीम चैम्पियन बने थे.

रॉक के पिताजी के साथ लुना नामक लडकी प्यार करती थी, लेकिन रॉक जब 12 साल के थे, तब उन्होंने लुना को बोला था कि, तुम मेरे माता पिता के बीच में ना आओ, और दुर रहो. लेकिन बाद में रॉक के पिताजी को एक लडकी पर बलात्कार करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया, और रॉक की जिंदगी खराब हुई.

लेकिन रॉक ने इससे अपने आपको उभारा, और एक नयी जिंदगी जीने का फैसला किया. रॉक ने काफी मेहनत की, और उन्हें  अपने स्कूल की और से फुटबॉल टीम में चुना गया.

 

लेकिन अपनी शिक्षा पुरी करने के बाद रॉक ने फुटबॉल में करियर किया, लेकिन वहां वे असफल रहे और उनको उनकी टीम से हटाया गया. तब रॉक के पास सिर्फ 7$ थे, लेकिन उस वक्त उन्होंने हार नहीं मानी, और उन्होंने आइने में देखा और बोला कि, ऐसा सभी के साथ होता है, मै क्यों हार मानु.

और फिर रॉक ने रेसलिंग में करियर करने का सोचा, और अपने पिता से मदद मांगी की वे उन्हें रेसलिंग सिखाए. उन्होंने रॉक को सिखाया, और रॉक ने 1996 के WWE सर्वाइवर सीरीज में अपना पदार्पण किया. लेकिन दर्शकों ने उन्हें स्वीकार नहीं किया, लेकिन रॉक ने हार नहीं मानी, और वे रेसलिंग के सबसे बडे सितारे बन गये.

अब WWE और हॉलीवुड के रॉक सबसे बडे सितारे है, और उनकी कमाई करीब 135$ मिलीयन है. तो ऐसी कमाल की जिंदगी रहीं है रॉक की, और वे अब सबसे बडा नाम है विश्व का.

Related Topics