FACTS: ये हैं WWE की वो बातें जिन्हें हम बचपन में सही मानते थे पर असल में हैं बिल्कुल ही अलग

Trending News

Blog Post

WWE

FACTS: ये हैं WWE की वो 7 बातें जिन्हें हम बचपन में सही मानते थे पर असल में हैं बिलकुल नकली 

FACTS:  ये हैं WWE की वो 7 बातें जिन्हें हम बचपन में सही मानते थे पर असल में हैं बिलकुल नकली

हम सब ने बचपन में WWE के बारे में कुछ ना कुछ तो अजीब जरुर सुना होगा. आज हम आपको कुछ ऐसे ही फैक्ट्स बताने जा रहे हैं जो हमने बचपन में सुने होंगे पर उनकी सच्चाई कुछ और ही है.

FACTS:  ये हैं WWE की वो 7 बातें जिन्हें हम बचपन में सही मानते थे पर असल में हैं बिलकुल नकली 1

1. हम सब ने बचपन में ये जरुर सुना होगा कि अंडरटेकर और केन भाई-भाई हैं पर असल में ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. केन और अंडरटेकर किसी भी रिश्ते से भाई नहीं है, उन्हें सिर्फ एक स्टोरीलाइन के तौर पर पेश किया गया था, जिसमे वे एक दुसरे के भाई होने का करैक्टर निभा रहे थे.

FACTS:  ये हैं WWE की वो 7 बातें जिन्हें हम बचपन में सही मानते थे पर असल में हैं बिलकुल नकली 2

2. बचपन में ऐसा भी सोचा जाता था कि रेस्लर जहां भी जाते होंगे वे अपनी टाइटल बेल्ट साथ लेकर ही जाते होंगे पर ये फैक्ट भी झूठा है. टाइटल बेल्ट सिर्फ एक प्रोप है जो एक रेस्लर जीतने पर अपने पास रखता है, इसका मतलब ये नहीं कि वो अपनी टाइटल बेल्ट हर समय हर जगह अपने पास रखे.

FACTS:  ये हैं WWE की वो 7 बातें जिन्हें हम बचपन में सही मानते थे पर असल में हैं बिलकुल नकली 3

3. पहले WWE के जनरल मैनेजर के बारे में ये धारणा थी कि इसमें नजर आने वाले जनरल मैनेजर के पास कुछ पॉवर होती है पर असल में ऐसा नहीं है. वे भी मात्र एक स्टोरीलाइन का हिस्सा होते हैं और उनके पास कोई भी पॉवर नहीं होती.

FACTS:  ये हैं WWE की वो 7 बातें जिन्हें हम बचपन में सही मानते थे पर असल में हैं बिलकुल नकली 4

4. एटीटयूड एरा में वैम्प्रिक ट्रियो के बारे में ये गलत धारणा थी कि वे रेस्लरो के ऊपर असली खून फेका करते थे पर अफ़सोस ये भी गलत धारणा थी. रेस्लरो पर फेका जाने वाला पानी जरुर लाल रंग का होता था पर वो पेंट के आलावा और कुछ नही होता था.

FACTS:  ये हैं WWE की वो 7 बातें जिन्हें हम बचपन में सही मानते थे पर असल में हैं बिलकुल नकली 5

5. हम सब अपने बचपन में ये सोचते थे कि WWE रेस्लर जिस तरह से रिंग में पेश आ रहे हैं वे असल जिन्दगी में बिल्कुल वैसे ही होंगे पर ऐसा नहीं है. रेस्लर कई बार अपने करैक्टर से निकल कर साथी रेस्लरो के साथ मस्ती करते हुए दिखाई दे जाते हैं.

FACTS:  ये हैं WWE की वो 7 बातें जिन्हें हम बचपन में सही मानते थे पर असल में हैं बिलकुल नकली 6

6. इसी कड़ी में ये भी धारणा थी कि जो रेस्लर मास्क पहनकर नजर आते हैं वे कभी भी अपना मास्क नहीं उतारते हैं जबकि सच्चाई ये है कि कैमरा ऑफ होते ही उनके मास्क बाहर आ जाते हैं.

मास्क पहनने वाले रेस्लर्स नहीं चाहते कि उनका असल चेहरा कोई भी फैन देखे और इसीलिए वे हमेशा कैमरा के सामने मास्क पहने रहते हैं.

FACTS:  ये हैं WWE की वो 7 बातें जिन्हें हम बचपन में सही मानते थे पर असल में हैं बिलकुल नकली 7

7. ऐसा भी सोचा जाता था कि रिंग में लड़ने वाले रेस्लर्स खुद से अपने मूव लगाते हैं और सामने वाले रेस्लर को चित्त कर देते हैं, जबकि सच्चाई हम सब जानते हैं कि एक रेस्लर कैसे अपना मूव लगाता है.

Related posts

Leave a Reply