ऐसी पांच चीज़ें जो WWE को TRP बढ़ाने के लिए जल्द से जल्द बदलनी चाहिए 1

बीते दो से तीन महीने WWE के लिए बहुत मुसीबतों से घिरे रहे हैं। हालत और भी बद्तर तब हो चली जब बैरन कॉर्बिन को WWE रॉ का एक्टिंग जनरल मैनेजर पद सौंपा गया।

बैरन कॉर्बिन फैन्स को वह दिखाने में सफ़ल नहीं रहे हैं जो क्राउड देखना चाहता है। फलस्वरूप रेटिंग्स धड़ाम से नीचे जा गिरी हैं। दुरूपयोग का सिलसिला ज़ारी है। जिस रैसलर को बेबीफेस किरदार में ढ़लने की ज़रूरत है, वह हील किरदार में ढला है और जिसे हील किरदार में होना चाहिए, उसे बेबीफेस में रख दिया गया है।

जरुर पढ़ें: WWE कॉन्ट्रैक्ट के बारे में कुछ कड़वे सच

इस आर्टिकल में हम कुछ ऐसी ही चीज़ों पर चर्चा करने का रहे हैं जो WWE में जल्द से जल्द बदल जानी चाहिएं।

ब्रॉक लैसनर का चैंपियन किरदार

ऐसी पांच चीज़ें जो WWE को TRP बढ़ाने के लिए जल्द से जल्द बदलनी चाहिए 2

इस बात में कोई दो राय नहीं हैं कि ब्रॉक लैसनर, रैसलिंग की दुनिया के सबसे नामी रैसलरों में से एक हैं। लेकिन रैसलिंग फैन्स बिलकुल नहीं चाहते कि हर बार उन्हें WWE चैंपियनशिप के साथ तीन-चार महीने के लिए छुट्टी पर भेज दिया जाये।

अब ज़रूरत है तो ब्रॉक लैसनर को WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप फियूड से बाहर निकाल दिया जाए। जैसा कि सैथ रोलिंस ने भी कहा, इस तरह की रणनीतियां बिलकुल काम नहीं आने वाली। लैसनर ने रॉ लाइव इवेंट में अपना आख़िरी मैच सोलह वर्ष पहले लड़ा था।

फिन बैलर एक टॉप-कार्ड रैसलर

ऐसी पांच चीज़ें जो WWE को TRP बढ़ाने के लिए जल्द से जल्द बदलनी चाहिए 3

2016 समर-स्लैम में जब उन्होंने पहली बार WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप अपने नाम की। तो कहा जाने लगा कि वो जल्द ही WWE के टॉप पर पहुँचने वाले हैं।

लेकिन चोट के कारण उन्हें चैंपियनशिप त्यागनी पड़ी। जब उन्होंने वापसी की, तबसे उन्हें मिड-कार्ड रैसलर बना कर रख दिया गया है।

यह भी पढ़ें: इन रैसलरों को लेकर विन्स मैकमेहन और ट्रिपल एच की सोच बिलकुल नहीं खाती मेल

क्यों लटक रहा है ‘बिग ई’ का पुश?

ऐसी पांच चीज़ें जो WWE को TRP बढ़ाने के लिए जल्द से जल्द बदलनी चाहिए 4

‘द न्यू डे’ की स्थापना को कुछ ही महीने बाद पांच वर्ष पूरे हो जायेंगे। काफ़ी समय से ‘बिग ई’ का सिंगल्स पुश केवल इसलिए मात खा रहा है क्योंकि ‘द न्यू डे’ की लोकप्रियता बेहद अच्छी है।

यदि अभी इन्हें अलग कर दिया जाता है, तो ख़तरा मंडराने लगेगा कि उसके बाद क्या होगा? लेकिन वह समय आ गया है जब इन तीनों को अलग कर देना चाहिए, क्योंकि यही एक पैंतरा है जिस पर स्मैकडाउन फ़िलहाल दांव खेल सकती है।

बॉबी लैशले का पुश

ऐसी पांच चीज़ें जो WWE को TRP बढ़ाने के लिए जल्द से जल्द बदलनी चाहिए 5

जबसे उन्होंने वापसी की है, तबसे ही उनका हील किरदार कुछ सफ़ल होता नहीं दिख रहा है। हील टर्न को मजबूती देने के लिए लियो रश को उनके साथ जोड़ा गया। इसके बावजूद उनका रिंग में प्रभाव वही है, जो वापसी के समय हुआ करता था।

ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि इस तगड़े रैसलर को कमज़ोर रैसलरों को खिलाफ़ रिंग में उतारा जा रहा है। यदि उन्हें टॉप के रैसलरों के खिलाफ़ रिंग में उतारा  जाता है, तो संभव ही वो एक टॉप-कार्ड रैसलर बन सकते हैं।

केविन ओवेन्स का बेबीफेस टर्न

ऐसी पांच चीज़ें जो WWE को TRP बढ़ाने के लिए जल्द से जल्द बदलनी चाहिए 6

अभी केविन ओवेन्स चोटिल हैं, लेकिन आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि रॉयल रम्बल के तुरंत बाद वो वापसी कर चुके होंगे। उनके विलन किरदार को दूसरे रैसलरों को पुश देने के लिए प्रयोग में लाया जा रहा है। इसी कारण केविन ओवेन्स कहीं न कहीं दबते चले गए हैं।

केविन ओवेन्स बेबीफेस किरदार में भी बहुत कुछ करने में सक्षम हैं। हालाँकि इस कदम के लिए केवल उम्मीदें की की जा सकती हैं कि केविन की वापसी पर उन्हें बेबीफेस बना दिया जाये।