WWE डीवा रैसलर बैकी लिंच की ज़िन्दगी से जुडी कुछ दिलचस्प बातें

Trending News

Blog Post

WWE

WWE डीवा रैसलर बैकी लिंच की ज़िन्दगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें, जिनसे अभी तक अनजान रहे हैं आप 

WWE डीवा रैसलर बैकी लिंच की ज़िन्दगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें, जिनसे अभी तक अनजान रहे हैं आप

मौजूदा समय में बैकी लिंच, WWE की सबसे ख़ूबसूरत और बेहद अच्छी एथलीट हैं। WWE मेन रोस्टर में उन्हें अभी मात्र तीन वर्ष का समय बीता है, इतने कम समय में एक टॉप-कार्ड रैसलर बनना कोई आसान कार्य नहीं है।

आयरलैंड की यह रैसलर, पूर्व WWE चैंपियन रह चुकी है। हालाँकि उनका व्यवहार कुछ रैसलरों को रास नहीं आता। खैर! बैकी लिंच को अपनी सफ़लता पर गर्व है और आने वाले समय में और भी नई ऊंचाइयों को छूने में सक्षम है यह डीवा रैसलर।

इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताने जा रहे हैं इस चैंपियन रैसलर के बारे में कुछ ऐसी दिलचस्प बातें, जिनसे अभी तक अनजान रहे हैं आप।

यह भी पढ़ें: गंजे हो चुके इन WWE रैसलरों की पुरानी तस्वीर देख, पहचान नहीं सकेंगे आप

फिन बैलर ने उन्हें ट्रेनिंग दी है

फिन बैलर और बैकी लिंच, दोनों ही आयरलैंड के नागरिक हैं। अभी ये दोनों एक-दूसरे के साथ नज़र न आते हो। लेकिन इस कंपनी से जुड़ने से पहले इन्होंने काफ़ी वर्ष एक-दूसरे के साथ काम किया है। बैकी लिंच ख़ुद कहती हैं कि एक रैसलर बनने में फिन बैलर ने उनकी बहुत मदद की है।

शराब की आदी हुआ करती थी

हालाँकि यह चैंपियन डीवा, ख़ुद की निज़ी ज़िन्दगी से जुड़े पहलुओं पर विचार करने से हमेशा इंकार किया है। लेकिन एक दफ़ा उन्होंने ख़ुलासा किया,

रिंग में कदम रखने से पहले मैं शराब की आदी हुआ करती थी। मुझे ख़ुद नहीं पता होता था कि मैं किस वजह से शराब का सेवन कर रही हूँ। किन्तु जब से मेरा रैसलिंग करियर शुरू हुआ है, मेरी ज़िन्दगी पूर्णतः बदल चुकी है।

ज्ञात हो कि उन्होंने पंद्रह वर्ष की उम्र से ही रैसलिंग ट्रेनिंग शुरू कर दी थी।

और पढ़ें: ये WWE रैसलर रिंग में दर्शाते हैं जैसे जन्मों-जन्मों के मित्र रहे हैं, लेकिन असल ज़िन्दगी में हैं कुछ और

एक्टिंग डिग्री है उनके पास

काफ़ी संख्या में रैसलर, रैसलिंग में कदम रखने से पहले स्पोर्ट्स-पर्सन रहे हैं। परन्तु बैकी लिंच उनमें से नहीं हैं। उन्होंने डबलिन इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी से एक्टिंग डिग्री भी हासिल की है।

रिंग में लगातार किरदार में बदलाव का कारण यही है कि बैकी लिंच एक प्रोफेशनल एक्टर रही हैं।

पूर्व चैंपियन पेज़ को कर चुकी हैं मैनेज

बैकी लिंच ने जब 2011 में रिंग में वापसी की, तो वो एक रैसलर के रूप में नहीं बल्कि एक मैनेजर के रूप में रिंग में उतरी। एक लोकल अमरीकी रैसलिंग कंपनी में उन्होंने पेज़ और उनकी माँ को मैनेज किया था। इसके दो वर्ष बाद उन्हें WWE से कॉन्ट्रैक्ट ऑफर किया गया।

शेमस ने दिया प्रोत्साहन

शेमस ख़ुद WWE चैंपियन रह चुके हैं। शेमस साबित कर चुके थे कि आयरलैंड के रैसलर भी चैंपियन बनने में सक्षम हैं। 2013 में इस डीवा रैसलर को NXT(WWE की डेवलपमेंट ब्रांड) से जोड़ा गया। इस दौरान शेमस ने उन्हें बहुत प्रोत्साहित किया। वो आज जो भी हैं उसमें फिन बैलर के साथ-साथ शेमस का भी बहुत बड़ा योगदान रहा है।

Related posts