brock and braun

ब्रॉक लैसनर, WWE के ही नहीं बल्कि रैसलिंग की दुनिया के सबसे फ़िट रैसलरों में से एक हैं। कुछ वर्ष के पश्चात् उनकी उम्र चालीस को पार कर चुकी होगी। लेकिन फ़िटनेस का स्तर यही रहने वाला है, क्योंकि लैसनर अपनी डाइट और फ़िटनेस पर हमेशा काम करते रहते हैं।

ऐडी गुरैरो, जॉन सीना जैसे रैस्ला रहे हैं, जिन्होंने इस बीस्ट पर रिंग में विजय प्राप्त की है। लेकिन मौजूदा समय में क्या कोई ऐसा रैसलर है, जो लैसनर को रिंग में क्लीन तरीके से पटखनी दे सकता है। आइये डालते हैं एक नज़र ऐसे ही कुछ मौजूदा रैसलरों पर।

जरुर पढ़ें: अंडरटेकर, निक्की, ब्री बैला समेत जाने दिग्गज रैसलरों की कब हो रही है रिंग में वापसी

ब्रॉन स्ट्रोमैन

मौजूदा WWE रैसलर, जो ब्रॉक लैसनर को आसानी से दे सकते हैं रिंग में मात 1

एक समय था जब ब्रॉन स्ट्रोमैन का बॉडी फैट चरम पर था। लेकिन उन्होंने समय के साथ अपनी फ़िटनेस में भी सुधार किया है। WWE क्राउन जुअल इवेंट में लैसनर के पांच एफ़-5 मूव का शिकार होने के बावजूद हारने को तैयार नहीं था यह मॉन्स्टर। स्ट्रोमैन ने रोमन रेंस जैसे रैसलर पर भी क्लीन जीत हासिल की हुई है।

ड्रियू मैकइनटायर

मौजूदा WWE रैसलर, जो ब्रॉक लैसनर को आसानी से दे सकते हैं रिंग में मात 2

हम ऐसा इसलिए नहीं कह रहे हैं कि उन्होंने गज़ब की बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन की है। बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन दूसरा पहलू है कि मैकइनटायर, ब्रॉक लैसनर के सामने रिंग में डटे रह सकते हैं।

कर्ट एंगल पर जीत हासिल करना कोई आसान कार्य नहीं है। हालाँकि कर्ट एंगल की उम्र हो चली है, इसीलिए कर्ट अंग्लेको उस मैच में हार का सामना करना पड़ा। लेकिन ‘द मॉन्स्टर अमंग मेन’ के खिलाफ़ भी उन्होंने 2018 के अंतिम सत्र में कड़ी चुनौती पेश की थी।

कंपनी के बड़े रैसलरों के खिलाफ़ चुनौती पेश करना उन्हें इस लिस्ट में शामिल करने के लिए काफ़ी प्रतीत होता है।

यह भी पढ़ें: इन पूर्व रैसलरों की वापसी कराना WWE की ज़रूरत नहीं मजबूरी बन चुकी है

बॉबी लैशले

मौजूदा WWE रैसलर, जो ब्रॉक लैसनर को आसानी से दे सकते हैं रिंग में मात 3

यदि आप बॉबी लैशले के मौजूदा दौर को ध्यान में रखते हुए यह सोच रहे हैं कि लैशले एक मिनट के लिए भी लैसनर के सामने नहीं टिक सकते, तो आप पूर्णतः ग़लत हैं।

बॉबी लैशले का MMA का हार जीत रिकॉर्ड 15-2 का है। MMA ऑक्टागन में दाख़िल होने ही किसी प्रोफेशनल रैसलर के लिए बहुत बड़ी बात होती है। लैशले ने तो जैसे इस पर राज किया है।