6. हेडबैंगर्स :

‘मोश और थ्रैशर्स’ हेडबैंगर्स के रूप में जाने जाते थे जिन्होंने अपने कैरियर के दौरान एक बहुत ही अलग और परेशान नौटंकी खेली है. इन दोनों ने डब्ल्यूडब्ल्यूएफ सुपर स्टार के एक प्रकरण में 24 नवम्बर 1996 में डब्ल्यूडब्ल्यूएफ / wwe में अपने कैरियर की शुरुआत की. इन्होने रेसलमेनिया 13 में फोर वे एलिमिनेशन मैच जीते ,डब्ल्यूडब्ल्यूई पर अपनी पहली टैग टीम चैम्पियनशिप जीती और 17 फ़रवरी 1998 को NWA टैग टीम चैम्पियनशिप भी जीत ली . इन दोनों पहलवानो ने 2000-2001 तक नियमित रूप से wwe में प्रदर्शन किया.

7. रॉक ‘एन’ सोक कनेक्शन:
यह रॉक और मिक फोली की एक बहुत ही लोकप्रिय टैग टीम थी.ये दोनों पहले 29 अगस्त, 1999 में अंडरटेकर और बिग शो के खिलाफ एक टीम के रूप में सामने आये थे. ये पहलवान तीन बार विश्व कुश्ती महासंघ टैग टीम चैंपियन रहे हैं. 2000 के शुरुआती वक़्त में ही टीम भंग हो गयी थी. लेकिन चार साल बाद 2004 में , वे फिर से साथ हुए और रेसलमेनिया 20 में एवोलुशन का सामना किया. हालांकि, रॉक ‘एन’ सोक कनेक्शन अपना पिछला और अंतिम मैच हार गए थे.

8. ए पी ए / एकोलाइट्स :
एकोलाइट्स संरक्षण एजेंसी एटीटीयूड युग के टैग टीम प्रभाग में एक प्रसिद्ध नाम था. वे तीन बार टैग टीम चैंपियन बने थे. वे अंडरटेकर के अधीन मिनिस्ट्री ऑफ़ डार्कनेस के हील सदस्य बने थे. मिनिस्ट्री ऑफ़ डार्कनेस के खत्म होने के बाद ब्रेडशॉ और फारूक ने एक टैग टीम के रूप में गठन किया था. एवं केन और एक्स- पैक से अपना टैग टीम खिताब जीता. और फिर उनकी टीम 2004 में समाप्त हो गयी .

9. लीजन ऑफ़ डूम ( रोड वारियर्स ):
WWE के टैग टीम प्रभाग में सबसे बड़े नामों में से एक है ये नाम “लीजन ऑफ़ डूम ( रोड वारियर्स )”. दो सुपरस्टार जो हमेशा एक टीम के रूप में लड़े. इन्होने दो डब्ल्यूडब्ल्यूएफ टैग टीम चैम्पियनशिप जीती. जिनमे से 7 अक्टूबर 1997 को हेडबैंगर्स से इन्होने अपनी दूसरी डब्ल्यूडब्ल्यूएफ टैग टीम चैम्पियनशिप जीती. लेकिन दुर्भाग्यवश रोड वारियर हॉक की 2003 में मृत्यु के बाद से वह अपनी टैग टीम जारी नहीं रख सके.

10. ब्रदर्स ऑफ़ डिस्ट्रक्शन :
अंडरटेकर और केन ने पहली बार 1999 में एक टीम के रूप में गठन किया .इससे पहले तो वो जैसा की हम सब जानते हैं कि वह कड़े शत्रु थे. वे दो बार डब्ल्यूडब्ल्यूएफ टैग टीम चैंपियन और एक बार डब्लूसीडब्लू टैग टीम चैंपियन रहे .कोई संदेह नहीं है कि WWE के इतिहास में यह सबसे प्रसिद्ध टैग टीमों में से एक हैं.



  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    IPL 2018: ये खिलाड़ी है अपनी अन्तर्राष्ट्रीय टीम के लिए दुनिया के नम्बर 1...

    आईपीएल में गेंद और बल्ले की जंग जारी है. इस जंग में अभी तक बल्लेबाजी हावी नज़र आई है. एक बाद एक बड़े स्कोर...

    आईपीएल की एकलौती टीम जिसने लगाया है सबसे ज्यादा शतक लेकिन आज तक नहीं...

    आईपीएल का सीजन काफी शानदार साबित होता है. इस साल आईपीएल 2018 खेला जा रहा है, जो आईपीएल का 11 वां सीजन है. इसमें...

    लोकेश राहुल ने आईपीएल के लिए बना रखा है अपना ये लक्ष्य, क्या हो...

    इण्डियन प्रीमियर लीग का 18वां मुकाबला आज,यानि 21 अप्रैल को किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा।होने वाले इस रोमांचक...

    STATS: राजस्थान रॉयल्स बनाम मुंबई इंडियंस के मैच में बन सकते है ये रिकॉर्ड

    आईपीएल 11 अब चरम सीमा पर पहुँच चूका है और लगातार मजेदार मुकाबले देखने को मिल रहे है। इस सीजन में अब तक 17...

    RCBvsDD : TOSS REPORT : आरसीबी ने जीता टॉस, चुनी गेंदबाजी, विराट ने कई...

    आरसीबी की टीम और दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम के बीच आईपीएल 2018 में 19वां मुकाबला आज 21 अप्रैल को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेला...