जॉन सीना के “अमेरिकी ओपन चैलेंज” टॉप 5 सबसे रोमांचक मैच

यहाँ पेश हैं अब तक जॉन सीना के “अमेरिकी ओपन चैलेंज” के शीर्ष 5 मैच

# 5 डीन एम्ब्रोस
डीन एम्ब्रोस वास्तव में पहली बार अमेरिकी ओपन चैलेंज मैच को पारित करने के लिए उत्तेजित हो गया था यह मैच सीना के रेसलमेनिया में खिताब के लिए रुसेव को हराने के बाद हुआ. पहले से ही एक पूर्व अमेरिकी चैंपियन, एम्ब्रोस फिर से डब्ल्यूडब्ल्यूई के चैंपियन बनने की उम्मीद से चैंपियन सीना के खिलाफ जबरदस्त लड़ा. पर सीना प्रबल था लेकिन अपने आप में अम्ब्रोसे ने भी बढ़िया प्रयास किया.

# 4 स्टारडस्ट
अपने अमेरिकी ओपन चैलेंज ख़िताब के बचाव में दूसरे मैच में सीना ने एक चुनौतीपूर्ण मुकाबला किया. रेसलमेनिया में इंटरकांटिनेंटल शीर्षक के लिए असफल रहे स्टारडस्ट अपनी नई पहचान के तहत पहली बार इस प्रतिद्वंदी से भिड़ा.और इसके परिणामों उचित रूप से दिव्य थे. एक लंबे, भीषण विवाद के बाद आखिरकार चैम्प ने जीत हासिल कर ही ली.

# 3 सामी जैन
मॉन्ट्रियल में अपने पांचवें खुली चुनौती के मैच में वह पहली बार NXT के सुपर स्टार के साथ सामना करने जा रहा था. इस पहलवान ने सीना को कड़ी टक्कर दी. सामी ने रस्सियों के माध्यम से अपने ख़ास दाव पेच “ब्लू थंडर बम और बवंडर डीडीटी” लगाकर सीना पर वार किया. जिसका सीना के पास कुछ ख़ास जवाब नहीं था लेकिन अन्तः सीना ने अपनी काबिलियत व् दमदार पैंतरे से टाइटल पर कब्ज़ा कर ही लिया.

# 2 सिसरो
इस ख़िताब को लेकर सीना के आठवें मैच में मुकाबला हुआ सेसरो से. स्विस सुपरमैन ने न केवल उसकी दूसरा अमेरिकी शीर्षक पाने के लिए एडी चोटी का ज़ोर लगाया बल्कि अपने घायल टैग टीम साथी टायसन किड को श्रद्धांजलि देने के रूप में जटिल मुकाबला किया. एक के बाद एक सिसरो ने सेना पर कई वार किये लेकिन शुक्र है, NXT के चैंपियन केविन ओवेन्स के हस्तक्षेप ने उसे इस ख़िताब से दूर किया और सेना की जीत हुई.

# 1 नेविल
दो चैंपियंस के बीच टकराव दिलचस्प रहा. नेविल में उसकी चपलता व् पर्याप्त कौशल ने उसे सेना के शक्तिशाली दाव पेचों से बचाया .मैच का अंत वैसे एक निराशाजनक रूप में हुआ. लेकिन इस में इतना तो आश्वासन मिला कि दोबारा यह मैच बढ़िया होने जा रहा है.

Related Topics