TOP 5: ये है वो 5 रेसलर जिनका रिंग में लगी चोट की वजह से खत्म हो गया करियर 1

WWE के सुपरस्टार हमेशा से अपने फैन्स के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार रहते हैं. रिंग में लड़ते वक़्त वे कई ऐसे मूव्स दिखाते है जिनसे उनके फैन्स चकित रह जाते हैं पर कई बार ऐसा भी होता है कि ये मूव्स कामयाब नहीं हो पाते हैं और प्लेयर्स को खतरनाक तौर पर इंजरी हो जाती हैं.

TOP 5: ये है वो 5 रेसलर जिनका रिंग में लगी चोट की वजह से खत्म हो गया करियर 2

आज हम आपको कुछ ऐसे ही सुपरस्टार के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी इंजरी की वजह से उनका करियर ही खत्म हो गया.

  1. स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन

TOP 5: ये है वो 5 रेसलर जिनका रिंग में लगी चोट की वजह से खत्म हो गया करियर 3

स्टोन कोल्ड अपने एरा के सबसे अच्छे खिलाड़ियों में गिने जाते हैं पर उन्हें कई बार चोटें लगी थी जिसके चलते उनका करियर आखिरकार खत्म हो गया. एक बार की घटना में उनकी पूरी बॉडी पारालाइज हो गयी थी और एक अन्य घटना में उनकी गर्दन की सर्जरी तक हो चुकी है.

  1. डेनियल ब्रायन

TOP 5: ये है वो 5 रेसलर जिनका रिंग में लगी चोट की वजह से खत्म हो गया करियर 4

डेनियल ब्रयान ऐसे प्लेयर्स में गिने जाते हैं जिन्हें फैन्स को एंटरटेन करना आता हो पर उनकी गर्दन पर लगी एक चोट ने उनका पूरा करियर ही खत्म कर दिया. अपने चोट के वाबजूद वे लगातर लड़ते रहे पर एक टाइम पर आकर डॉक्टर ने उन्हें आगे लड़ने से मना कर दिया. मजबूरन उन्हें रिटायरमेंट की घोषणा करनी पड़ी.

  1. एज

TOP 5: ये है वो 5 रेसलर जिनका रिंग में लगी चोट की वजह से खत्म हो गया करियर 5

रेटिड R सुपरस्टार के नाम से जाने वाले एज भी अपने चोटों के कारण WWE से रिटायरमेंट लेना पड़ा. 2003 में उन्हें गर्दन की सर्जरी करानी पड़ी और 2009 में फिर से एक सर्जरी से गुजरना पड़ा. वे 2010 में वापस जरुर लौटे पर तक तक उनकी बॉडी काफी हद तक खराब हो चुकी थी नतीज़तन उन्हें WWE को अलविदा कहना पड़ा.

4, ब्रेट हार्ट

TOP 5: ये है वो 5 रेसलर जिनका रिंग में लगी चोट की वजह से खत्म हो गया करियर 6

हिटमैन हार्ट को कुछ लोग सबसे बेहतरीन प्लेयर्स में गिनते हैं. उनके नाम कई यादगार रिकार्ड्स मौजूद हैं पर उन्हें भी अपने करियर में कई चोटों से गुजरना पड़ा. उनके घुटने, गर्दन की कई बार सर्जरी हुई जिनके चलते उन्हें WWE से अपना नाता तोड़ना पड़ा.

  1. मिक फाली

TOP 5: ये है वो 5 रेसलर जिनका रिंग में लगी चोट की वजह से खत्म हो गया करियर 7

अपने खतरनाक स्टंट्स के लिए जाने वाले मिक फोली को अपने मजेदार करियर में कई बार घातक चोटों का सामना करना पड़ा है. उन्हें कई बार सर्जरी से होकर गुजरना पड़ा. एक वक़्त ऐसा आया कि उनका चलना तक मुश्किल हो गया था. आख़िरकार उन्होंने रिटायरमेंट लेने का मन बना लिया.