TOP 5: ये हैं सरवाइवर सीरीज की 5 सबसे बेस्ट स्टोरीलाइन जिन्हें देख कर फैन्स आज भी हो उठते हैं खुश

Trending News

Blog Post

WWE

TOP 5: ये हैं सरवाइवर सीरीज की 5 सबसे बेस्ट स्टोरीलाइन जिन्हें देख कर फैन्स आज भी हो उठते हैं खुश 

TOP 5: ये हैं सरवाइवर सीरीज की 5 सबसे बेस्ट स्टोरीलाइन जिन्हें देख कर फैन्स आज भी हो उठते हैं खुश

इस आर्टिकल में जानिये सरवाइवर सीरीज के इतिहास की पांच सबसे अच्छी स्टोरीलाइन्स के बारे में –

5. सरवाइवर सीरीज 1996 

TOP 5: ये हैं सरवाइवर सीरीज की 5 सबसे बेस्ट स्टोरीलाइन जिन्हें देख कर फैन्स आज भी हो उठते हैं खुश 1

इस मैच में ब्रेट हार्ट का सामना स्टोन कोल्ड से हुआ, अगर बात करे इन दोनों के बीच हुई स्टोरीलाइन तो दोनों ही स्टार्स को इस स्टोरीलाइन में उतारा गया जिसमे ब्रेट हार्ट खुद को WWE के इतिहास का सबसे बड़ा सुपरस्टार जताने की कोशिश कर रहे थे वही स्टोन कोल्ड इस मैच के सहारे खुद को कंपनी में स्थापित करने में लगे हुए थे. इसी कोशिश में दोनों ने कई बार एक दुसरे पर पर्सनल अटैक्स भी किये जिसकी वजह से यह स्टोरीलाइन आज भी याद की जाती है.

4. सरवाइवर सीरीज 2016 

TOP 5: ये हैं सरवाइवर सीरीज की 5 सबसे बेस्ट स्टोरीलाइन जिन्हें देख कर फैन्स आज भी हो उठते हैं खुश 2

इस स्टोरीलाइन को ज्यादा समय नहीं हुआ है और इसी वजह से फैन्स इसको आज भी याद करते हैं. इस मैच से पहले गोल्डबर्ग को एक ऐसे रेस्लर के तौर पर दिखाया गया था जो बीस्ट ब्रोक लेसनर को आसानी से हरा देंगे वही ब्रोक लेसनर को उनके करियर में पहली बार कम आंका गया. इस स्टोरीलाइन में ख़ास बात ये थी कि दोनों को सालो से चली आ रही दुश्मनी के तौर पर दिखाया जिससे फैन्स आज भी इसको याद करते हैं.

3. सरवाइवर सीरीज 2011 

TOP 5: ये हैं सरवाइवर सीरीज की 5 सबसे बेस्ट स्टोरीलाइन जिन्हें देख कर फैन्स आज भी हो उठते हैं खुश 3

अगर आप रॉक और जॉन सीना के फैन हैं तो ये स्टोरीलाइन तो आप भूल ही नहीं सकते. दरअसल, साल 2011 की सरवाइवर सीरीज में पहली बार रेस्लिंग इंडस्ट्री के दो सबसे बड़े रेस्लर जॉन सीना और रॉक एक साथ एक ही टीम में नजर आये थे और उनका मुकाबला मिज़ और आर-ट्रुथ से था. इस स्टोरीलाइन को फैन्स इसलिए भी याद करते हैं क्योंकि इसमें रॉक ने जॉन सीना की काफी बेज्जती की थी.

2. सरवाइवर सीरीज 2015 

TOP 5: ये हैं सरवाइवर सीरीज की 5 सबसे बेस्ट स्टोरीलाइन जिन्हें देख कर फैन्स आज भी हो उठते हैं खुश 4

इस स्टोरीलाइन में रोमन रेन्स के साथ वो हुआ जो आप सोच भी नहीं सकते. दरअसल, इस मैच में रोमन का मुकाबला डीन से था जिसे वे जीत गये थे और जीत के साथ ही वे नये WWE चैंपियन भी बन गये पर जीत के बाद शेमस ने अपना मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करके उनको हरा दिया था. इस स्टोरीलाइन को फैन्स इसलिए नहीं भूल सकते क्योंकि  इस स्टोरीलाइन में रोमन रेन्स को बेहद ही बेचारा किस्म का रेस्लर दिखाया गया जो पांच मिनट में शेमस से अपनी बेल्ट गँवा बैठा.

1. सरवाइवर सीरीज 2001 

TOP 5: ये हैं सरवाइवर सीरीज की 5 सबसे बेस्ट स्टोरीलाइन जिन्हें देख कर फैन्स आज भी हो उठते हैं खुश 5

इस स्टोरीलाइन को सरवाइवर सीरीज के इतिहास की सबसे अच्छी स्टोरीलाइन कहा जाता है, इसमें टीम रॉ का सामना टीम अलायन्स से हुआ. इस स्टोरीलाइन की ख़ास बात ये थी कि अगर टीम अलायन्स ये मैच जीत जाती तो शेन मैकमोहन कंपनी को पूरी तरह संभालते वही अगर टीम रॉ जीतती तो WWE की कमान विन्स मैकमोहन के पास ही रहेगी. इस स्टोरीलाइन को फैन्स आज भी याद करके एन्जॉय करते हैं.

Related posts

Leave a Reply