जब तक वोडका की पूरी बोतल खत्म न हो खुद को रोक नहीं पाते थे ब्रॉक लैसनर 1

WWE में जो नाम ब्रॉक लैसनर का है, वो शायद कोई दूसरा रेसलर कभी हासिल नहीं कर पायेगा। WWE समर स्लैम 2018 में उन्हें रोमन रेंस के हाथों WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप गंवानी पड़ी थी। लेकिन वो इससे पहले ही सबसे ज्यादा समय तक WWE यूनिवर्सल चैंपियन होने का रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके थे।

दूसरी तरफ़ उनकी पत्नी, सेबल भी WWE डीवा चैंपियन रह चुकी हैं। इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं ब्रॉक लैसनर की निज़ी ज़िन्दगी के बारे में ऐसी ही कुछ दिलचस्प बातें जिन्हें WWE भी नहीं चाहती कि वो आपको पता चलें।

टीवी पर लैसनर और सेबल के रिश्ते का सच

जब तक वोडका की पूरी बोतल खत्म न हो खुद को रोक नहीं पाते थे ब्रॉक लैसनर 2

ब्रॉक लैसनर और सेबल की शादी को पूरे बारह साल बीत चुके हैं। लेकिन यह तथ्य भी उनके रिश्ते की तरह अटूट रहा है, कि इनके रिश्ते से जुड़ा कोई भी सेगमेंट टीवी पर आज तक प्रदर्शित नहीं किया गया।

रंग बोध की अक्षमता(Color Blindness)

जब तक वोडका की पूरी बोतल खत्म न हो खुद को रोक नहीं पाते थे ब्रॉक लैसनर 3

उन्होंने शायद आज तक ऐसा कभी ज़ाहिर नहीं होने दिया कि वो रंगों को न पहचान पाने की समस्या से पीड़ित हैं। उन्हें सभी तो नहीं लेकिन लाल और हरे रंगों को पहचानने में दिक्कत होती है।

स्टीव ऑस्टिन के WWE छोड़ने का बने कारण

जब तक वोडका की पूरी बोतल खत्म न हो खुद को रोक नहीं पाते थे ब्रॉक लैसनर 4

अपने करियर के आख़िरी दौर में हालाँकि स्टीव ऑस्टिन को गर्दन में चोट की समस्या से जूझना पड़ रहा था। स्टीव ऑस्टिन का कहना था कि उन्होंने ब्रॉक को एक रेसलर के तौर पर हमेशा से पसंद किया है। लेकिन उन्हें लगता था कि ब्रॉक के साथ उनका मैच किसी टीवी चैनल पर प्रदर्शित होने से ज्यादा ख़ास है।

यही कारण रहा कि उन्होंने WWE छोड़ने का फ़ैसला लेते हुए बाहर जाने का निर्णय लिया।

शराब के आदी हुआ करते थे

 

 

जब तक वोडका की पूरी बोतल खत्म न हो खुद को रोक नहीं पाते थे ब्रॉक लैसनर 5

अपने करियर के शुरुआती दौर में ब्रॉक लैसनर शराब के आदी हुआ करते थे। एक दिन में पूरी वोडका की बोतल जब तक ख़त्म न हो जाये, तब तक वो ख़ुद को रोक नहीं पाते थे। लेकिन समय के साथ उन्होंने इस समस्या से निजात पाया और न केवल WWE के बल्कि UFC में भी सबसे फिट रेसलरों में शुमार हुए।

सादा ज़िन्दगी जीने में रखते हैं विश्वास

जब तक वोडका की पूरी बोतल खत्म न हो खुद को रोक नहीं पाते थे ब्रॉक लैसनर 6

WWE में बहुत से ऐसे रेसलर हैं जो शानो-शौकत की ज़िन्दगी जीने में विश्वास रखते हैं। लेकिन ब्रॉक लैसनर और उनकी पत्नी, सेबल इतना पैसा कमाने के बाद भीबिलकुल सादा जीवन व्यतीत करने में विश्वास रखते हैं।

Leave a comment