WWE के मालिक ने अपने रैसलरों को रखा धोखे में, ये रहे सबसे बड़े झूठ

Trending News

Blog Post

WWE

WWE के मालिक ने अपने रैसलरों को रखा धोखे में, ये रहे कम्पनी के सबसे बड़े झूठ 

WWE के मालिक ने अपने रैसलरों को रखा धोखे में, ये रहे कम्पनी के सबसे बड़े झूठ

WWE रैसलरों से लेकर प्रशंसकों तक, सभी इस तथ्य से वाकिफ़ हैं कि बिना विन्स मैकमेहन की इजाजत के इस रैसलिंग कंपनी में कोई परिंदा भी पर नहीं मार सकता। जो भी फ़ैसले लिए जाते हैं, वो विन्स मैकमेहन ही लेते हैं।

इस आर्टिकल के ज़रिये हम आपके सामने रखने जा रहे हैं ऐसे बड़े झूठ, जो विन्स मैकमेहन ने अपने रैसलरों से बोले हैं। फ़ैसला तो ले लिया लेकिन विन्स मैकमेहन जल्द ही अपने किये वादों से मुकर गए।

यह भी पढ़ें: बीते नौ वर्षों से जारी है यह रॉयल रम्बल स्ट्रीक, क्या इस बार भी रहेगी जारी

अंडरटेकर की रिटायरमेंट

WWE के मालिक ने अपने रैसलरों को रखा धोखे में, ये रहे कम्पनी के सबसे बड़े झूठ 1

रैसलमेनिया-30 में अंडरटेकर की रैसलमेनिया स्ट्रीक टूटते ही ख़बरें उछलने लगी थीं कि अब ‘द डेड मैन’ का संन्यास दूर नहीं। रैसलमेनिया-31 हुई, 32 हुई और फिर वह समय आया जब रैसलमेनिया-33 में अंडरटेकर को रोमन रेंस के खिलाफ़ हार का सामना करना पड़ा और उन्होंने संन्यास की आधिकारिक पुष्टि की।

संन्यास लेने के बावजूद रैसलमेनिया-34 में अंडरटेकर की वापसी हुई, लेकिन विन्स मैकमेहन तैयार नहीं थे कि इस बूढ़े रैसलर को अब छुट्टी पर भेज दिया जाए। अब रैसलमेनिया-35 कुछ ही महीने की दूरी पर है और एक बार फिर ‘द डेड मैन’ की संन्यास की ख़बरों ने तूल पकड़ा हुआ है।

रायबैक का पुश

WWE के मालिक ने अपने रैसलरों को रखा धोखे में, ये रहे कम्पनी के सबसे बड़े झूठ 2

रायबैक एक मॉन्स्टर के रूप में रिंग में अपनी जगह बना चुके थे। विन्स मैकमेहन ने इस मॉन्स्टर से वादा किया था कि वो रायबैक का साथ कभी नहीं छोड़ेंगे और जल्द ही उन्हें चैंपियन की कुर्सी पर बैठाया जायेगा।

विन्स मैकमेहन अपना वादा भूले नहीं और 2012 और 2013 के दौर में रायबैक को चैंपियनशिप फियूड में शामिल किया गया। किन्तु किस्मत इस रैसलर के साथ नहीं थी। रायबैक, WWE के डॉक्टरों के साथ एक मसले का शिकार बन बैठे।

मिस्टर मैकमेहन ने रायबैक से कहा कि जैसे ही मामला शांति पकड़ता है, उन्हें चैंपियन बनाया जायेगा। लेकिन वह दिन है और आज का दिन, रायबैक कभी चैंपियन बन ही नहीं सके।

और पढ़ें: पांच WWE रैसलर, जिनकी कद-काठी फ़ेमस क्रिकेटरों से मेल खाती है

रैसलमेनिया-31, रोमन रेंस के लिए बुरा सपना

WWE के मालिक ने अपने रैसलरों को रखा धोखे में, ये रहे कम्पनी के सबसे बड़े झूठ 3

रैसलमेनिया-31 में ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के बीच मैच हुआ। स्टोरीलाइन के मुताबिक रोमन रेंस इस मैच में चैंपियन बनने जा रहे थे। ऐसा हो भी रहा था। लेकिन इवेंट से कुछ घंटे पहले विन्स मैकमेहन ने सैथ रोलिंस(उस वक़्त के मनी इन द बैंक विनर) के सामने ब्रीफ़केस कैश-इन करने का ऑफर रखा।

रोमन रेंस मैच से पूर्व अपने परिवार से कहकर आये थे कि टीवी पर नज़रें गढ़ाए रखना, जब तक मैं चैंपियन न बन जाऊं। लेकिन सैथ रोलिंस की एंट्री, रोमन रेंस के लिए किसी बुरे सपने की तरह थी और सैथ रोलिंस WWE चैंपियन भी बने।

Related posts