विन्स मैकमेहन ने बेचे WWE के तीन लाख शेयर, कीमत जानकर चौंक जायेंगे आप 1

विन्स मैकमेहन नुकसान की भरपाई के लिए अथक प्रयास करने में लगे हुए हैं। लेकिन लगातार रेटिंग्स में हो रही गिरावट, उनके लिए मुसीबत बनी हुई है। WWE लाइव इवेंट्स की रेटिंग्स करीब-करीब दो मिलियन प्रति सप्ताह से नीचे आने को आतुर हैं।

कुछ महीने पूर्व WWE रॉ की रेटिंग्स 28 मिलियन को छू रहीं थी। लेकिन अब ये 23 मिलियन को छू रही हैं। यदि यह दौर कायम रहा तो कुछ ही सप्ताह में WWE रेग्युलर लाइव इवेंट्स की व्यूअरशिप दो मिलियन से भी नीचे चली जाएगी। नुकसान झेल रहे विन्स मैकमेहन ने बहुत बड़ा फ़ैसला लिया है।

बेच दिए हैं तीन लाख शेयर

विन्स मैकमेहन ने बेचे WWE के तीन लाख शेयर, कीमत जानकर चौंक जायेंगे आप 2

WWE के चेयरमैन, विन्स मैकमेहन और सीईओ ट्रिपल एच ने मिलकर कंपनी के कुल तीन लाख से ज्यादा शेयर बेच दिए हैं। अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि नुकसान की स्थिति से मैकमेहन परिवार के लिए निकल पाना बहुत मुश्किल टास्क प्रतीत हो रहा है।

विन्स मैकमेहन ने बेचे WWE के तीन लाख शेयर, कीमत जानकर चौंक जायेंगे आप 3

इन तीन लाख शेयर की कुल कीमत, 22 मिलियन यूएस डॉलर आंकी गयी है। 22 मिलियन डॉलर यानी डेढ़ अरब रुपए। उन्होंने 74 डॉलर प्रति शेयर के हिसाब से इन शेयर को मार्केट में उतारा।

2020 के एक प्रोजेक्ट के लिए बेचे शेयर

ऐसा कहा जा रहा है कि विन्स मैकमेहन ने अपने XFL प्रोजेक्ट के लिए पैसे इकठ्ठा करने हेतु शेयर बेचने पड़े। XFL एक अमरीकी फुटबॉल/रग्बी लीग है,जो 2020 में लांच होनी है।

विन्स मैकमेहन ने बेचे WWE के तीन लाख शेयर, कीमत जानकर चौंक जायेंगे आप 4

विन्स मैकमेहन ख़ुलासा कर चुके हैं कि XFL के पहले तीन सालों में वो कुल 500 मिलियन डॉलर इन्वेस्ट करने वाले हैं। इस लीग में कुल आठ फ्रैंचाइज़ी होंगी।

तीन लाख शेयर बेचने के बाद भी विन्स मैकमेहन के पास अभी तीन करोड़ से अधिक शेयर हैं। जिनकी कुल कीमत, करीब ढाई बिलियन यूएस डॉलर है।