यदि आईपीएल की तर्ज़ पर होता WWE में ऑक्शन, तो इन रैसलरों पर लगती सबसे ऊंची बोली 1

WWE, लाखों करोड़ों से कहीं अधिक का बिज़नेस बन चुका है। कंपनी के मालिक, विन्स मैकमेहन कभी कोई बड़ा फ़ैसला लेने से पीछे नहीं हटे हैं। यही खूबी उन्हें दुनिया भर के बड़े बिजनेसमैन में शामिल करती है।

बड़े और नामी रैसलरों की संख्या हज़ारों लाखों में नहीं बल्कि करोड़ों में होती है। जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर फ़िलहाल कंपनी का नियमित हिस्सा नहीं हैं, फिर भी 2018 के सबसे ज्यादा कमाने वाले रैसलर बने हैं।

जरुर पढ़ें: क्रिसमस स्पेशल: WWE रैसलर जो बने सांता क्लॉज़

क्रिकेट की दुनिया, रैसलिंग से कुछ अलग है। लेकिन पैसों के मामले में तो बिलकुल नहीं। हाल ही में हुए आईपीएल ऑक्शन में क्रिकेटरों पर टीम मालिकों ने करोड़ों का दांव खेला है। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है, यदि WWE में भी होता आईपीएल की तर्ज पर ऑक्शन, तो किन रैसलरों पर लगती सबसे बड़ी बोली।

5) सैथ रोलिंस(पांच करोड़)

यदि आईपीएल की तर्ज़ पर होता WWE में ऑक्शन, तो इन रैसलरों पर लगती सबसे ऊंची बोली 2

जो लोग WWE को करीब से फॉलो करते हैं, वो भली भांति जानते हैं कि सैथ रोलिंस किसी सुपरस्टार रैसलर से भी कहीं अधिक का औदा रखते हैं। उन्हें, फोर्ब्स ने सबसे ज्यादा कमाई करने वाले रैसलरों की सूची में भी शामिल किया है।

4) ब्रॉक लैसनर(6-7 करोड़)

यदि आईपीएल की तर्ज़ पर होता WWE में ऑक्शन, तो इन रैसलरों पर लगती सबसे ऊंची बोली 3

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि ब्रॉक लैसनर को बू करने वालों से कहीं ज्यादा उनके फैन्स दुनिया में मौजूद हैं। रैसलिंग के सभी प्रारूपों में उन्हें दुनिया के सबसे फ़िट रैसलरों में शुमार किया जाता रहा है।

यह भी पढ़ें: WWE के ये रैसलर हैं तलाकशुदा, बीच में ही छोड़ा जीवनसाथी का साथ

3) अंडरटेकर(9-10 करोड़)

यदि आईपीएल की तर्ज़ पर होता WWE में ऑक्शन, तो इन रैसलरों पर लगती सबसे ऊंची बोली 4

ज्ञात हो कि ‘द डेड मैन’ ने अभी तक संन्यास नहीं लिया है। चाहे उनकी WWE से होने वाली कमाई कुछ कम नज़र आती हो। लेकिन दुनिया भर में मौजूद फैन्स उनकी एक झलक पाने को तरसते हैं।

2) जॉन सीना(दस-बारह करोड़)

यदि आईपीएल की तर्ज़ पर होता WWE में ऑक्शन, तो इन रैसलरों पर लगती सबसे ऊंची बोली 5

जॉन सीना अपने आप में एक ब्रांड हैं और 2018 के सबसे ज्यादा कमाने वाले रैसलर हैं। आज भी जॉन सीना का वह औदा है कि कोई भी फ्रैंचाइज़ी उन्हें अपनी टीम में शामिल करना चाहेगी। दस करोड़ में नीलाम होना भी जैसे ‘द चैम्प’ के लिए छोटी रकम प्रतीत होती है।

1) रोमन रेंस(चौदह-पंद्रह करोड़)

यदि आईपीएल की तर्ज़ पर होता WWE में ऑक्शन, तो इन रैसलरों पर लगती सबसे ऊंची बोली 6

 

हालाँकि ‘द बिग डॉग’ 2018 की लिस्ट में अन्य साथी रैसलरों से काफ़ी नीचे खड़े हैं। लेकिन मौजूदा दौर का सबसे बड़ा नाम भी वही हैं। इसलिए रोमन को पहले स्थान पर रखने में शायद ही किसी के मन में संकोच की स्थिति उत्पन्न हो।

उनके लिए बोली, दो या चार करोड़ नहीं। यदि दस पंद्रह करोड़ की बोली भी रोमन रेंस पर लगती तो कोई चौंकाने वाली बात नहीं होती।