ये हैं वो वजह जिसके कारण WWE को करानी चाहिए राइबैक की वापसी 1

WWE की रेटिंग्स में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। अंडरटेकर और जॉन सीना की वापसी के पीछे भी यही बड़ा कारण नज़र आता है। लेकिन आख़िर कब तक कंपनी, इन्हीं गिने चुने रेसलरों पर निर्भर रहने वाली है। अंडरटेकर की उम्र पहले ही पचास को पार कर चुकी है। वहीँ जॉन भी 40 पार हो चले हैं।

यह तो नहीं कहा जा सकता कि सदा-सदा के लिए यही रेसलर WWE को अपनी सेवाएं देते रहेंगे। वहीँ एक के बाद एक रेसलरों के चोटिल होने से कंपनी को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इनमें सैमी ज़ेन मुख्य हैं।

इस आर्टिकल में हम सैमी ज़ेन की नहीं, बल्कि कई बड़े-बड़े दिग्गजों को धराशायी करने वाले, राइबैक की ओर इशारा कर रहे हैं।

क्या WWE को उनकी वापसी के प्रयास नहीं करने चाहिएं?

ये हैं वो वजह जिसके कारण WWE को करानी चाहिए राइबैक की वापसी 2

हालाँकि राइबैक ने ख़ुद ही WWE से अलग होने का फ़ैसला कर, रेसलिंग जगत को चौंका दिया था। इसके पीछे की वजह WWE के चेयरमैन, विन्स मैकमेहन की रणनीतियां थीं। रिटायरमेंट के बाद उन्होंने एक इंटरव्यू में इसका ख़ुलासा किया और कहा,

विन्स मैकमेहन अपनी बातों पर कायम नहीं रहे। उन्होंने मुझे कम्पनी के सबसे बड़े हील रेसलरों में शुमार करने का वायदा किया। लेकिन जल्द ही वो मुकर गए। WWE वर्ल्ड चैंपियनशिप टाइटल तो दूर की बात, उन्होंने मुझे किसी चैंपियनशिप फियूड का हिस्सा तक नहीं बनाया।

आख़िरी बार वो कलिस्टो के साथ WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप फियूड में नज़र आये। जहाँ उन्हें लगातार दो पीपीवी इवेंट्स में अपने से कहीं कमज़ोर रेसलर के हाथों हार मिली। यह मॉन्स्टर, इससे कहीं ज्यादा का हक़दार था।

रैंडी ओर्टन के आने से आया रेटिंग्स में उछाल

ये हैं वो वजह जिसके कारण WWE को करानी चाहिए राइबैक की वापसी 3

हालाँकि रैंडी ओर्टन का पिछला रन, कामयाब नहीं रहा, जब वो अथॉरिटी के साथ नज़र आये। लेकिन इस बार उन्होंने मौके को गंवाया नहीं और न केवल स्मैकडाउन के बल्कि, मौजूदा WWE रोस्टर के सबसे बड़े हील रेसलरों में शामिल हैं।

जैफ़ हार्डी, जो कि लगातार चोटों से जूझ रहे हैं। वहीँ शिन्सके नाकामुरा ने हाल ही में ऐजे स्टाइल्स के साथ एक और स्टोरीलाइन की मांग की है। WWE उस स्थिति में नहीं है कि, रैंडी ओर्टन के करियर पर कोई चांस ले सके।

 

ये हैं वो वजह जिसके कारण WWE को करानी चाहिए राइबैक की वापसी 4

राइबैक जैसे रेसलर को ऑप्शन के तौर पर WWE आगे क्यों नहीं रख रही? फ़िलहाल राइबैक, इंडिपेंडेंट रेसलर के तौर पर जहाँ भी मौका मिलता है वहां लड़ते नज़र आते हैं।

Leave a comment