इन तीन कारणों की वजह से ब्रोक लैसनर की हुई 'हैल इन ए सैल' में वापसी 1

WWE ‘हैल इन ए सैल’ पीपीवी के ख़त्म होते-होते हमें जो देखने को मिला, वह वाकई में अलग नज़ारा था। ब्रोक लैसनर की वापसी को फ़िलहाल आलोचनाओं ने घेरा हुआ है। आख़िर क्या थी वजह, जो उन्हें वापस लाया गया? उन्हें वापस लाने का कोई मतलब बनता भी है या फिर रेटिंग्स का एक जरिया बनाकर उनकी वापसी हुई।

सैथ रोलिंस, डीन एम्ब्रोज़, डोल्फ़ ज़िग्लर और ड्रियू मैकइनटायर के भी बाहर आने का कारण, अभी तक एक्सपर्ट्स, समझ नहीं पाए हैं। आइये डालते हैं एक नज़र, क्या हो सकती है. लैसनर की वापसी के पीछे की वजह।

क्या रोमन रेंस नहीं थे ‘द मॉन्स्टर’ को हराने में सक्षम?

इन तीन कारणों की वजह से ब्रोक लैसनर की हुई 'हैल इन ए सैल' में वापसी 2

ऐसी ख़बरें हालाँकि पहले ही सोशल मीडिया पर वायरल हो चली थीं कि इस मैच में सैथ रोलिंस और डीन एम्ब्रोज़ दखल देने जा रहे हैं। इसकी वजह यही थी कि WWE, रोमन को इस मैच में हराना नहीं चाहता।

क्या वाकई में ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराने में सक्षम नहीं थे रोमन रेंस? यह पहले से लगभग तय हो चुका था कि रोमन रेंस, चैंपियनशिप टाइटल रिटेन करने में सफ़ल होने जा रहे हैं। रोमन रेंस के पास कुछ गिने-चुने ही मूव्स हैं, जिनमें वो बदलाव भी नहीं कर रहे।

इस मैच में भी उन्होंने, पांच से ज्यादा बार सुपर-मैन पंच लगाने का प्रयास किया। इसके बावजूद, रोमन का कोई भी पिन सफ़ल नहीं हो पाया। यानी सही समय पर ‘द बीस्ट’ की वापसी हुई।

यदि स्ट्रोमैन को मिलती हार, तो उनसे ब्रीफकेस छिनना तय था

इन तीन कारणों की वजह से ब्रोक लैसनर की हुई 'हैल इन ए सैल' में वापसी 3

एक कारण यह भी था, कि यदि ब्रान स्ट्रोमैन, यह मैच हार जाते तो उनसे ‘मनी ई द बैंक’ ब्रीफ़केस छिन जाता। यानी इस मैच को हार वो, डेमियन सैंडो औए बैरन कोर्बिन जैसे रेसलरों में शुमार हो जाते।

फ़िलहाल ब्रॉन स्ट्रोमैन को मौजूदा रोस्टर का सबसे बड़ा हील बनाने की कोशिश की गयी है। इतने बड़े रेसलर के नाम, इतना ख़राब रिकॉर्ड होना, WWE के लिए आने वाले समय में मुसीबत खड़ी कर सकता था। इसलिए किसी बड़े रेसलर की वापसी इस मैच में ज़रूरी थी।

पॉल हेमन की वापसी कराना

इन तीन कारणों की वजह से ब्रोक लैसनर की हुई 'हैल इन ए सैल' में वापसी 4

हालाँकि पॉल हेमन की वापसी, बिना ब्रोक लैसनर के भी कराई जा सकती थी। लेकिन हैल इन ए सैल में हुई वापसी का अब जो प्रभाव पड़ेगा, उससे पॉल के करियर पर नकारात्मक प्रभाव पड़ने की संभावनाएं कम हो जाएँगी।

बता दें कि पॉल हेमन का अगला क्लाइंट कौन होगा, इसी सवाल का जवाब, फैन्स आज भी चाहते हैं। ख़बरें उड़ रही हैं कि रोंडा राउसी, उनकी अगली क्लाइंट बनने जा रही हैं। लेकिन इसके लिए रोंडा राउसी का बेबीफेस से हील में बदलना ज़रूरी है।

Leave a comment