लम्बे समय से रिंग से बाहर चल रहे ‘द बिग शो’ की इंजरी पर आई बड़ी अपडेट, WWE करियर हो सकता है समाप्त

neeraj / 01 May 2018

‘द बिग शो’ चोट के चलते न तो रेसलमेनिया में भाग ले पाए थे और अब रॉयल रम्बल से ठीक पहले दोबारा चोटिल होकर वे इसमें भी भाग नहीं ले पाए। कहीं यह 46 वर्षीय ‘बिग शो’ के करियर के अंत की शुरुआत तो नहीं है।

हिप इंजरी के कारण वे रेसलमेनिया में भाग नहीं ले पाए थे, हालाँकि हाल की चोट का बिग शो द्वारा खुलासा नहीं किया गया है। हालाँकि, बिग शो कभी भी रॉयल रम्बल इवेंट जीतने में सफल नहीं रहे हैं, लेकिन अगर वे इसमें भाग लेते तो रॉयल रम्बल इवेंट जीतने के सबसे कमज़ोर दवेदारों में गिने जाते। क्योंकि बिग शो आखिरी बार रिंग में पिछले साल सितम्बर के महीने में उतरे थे।

लगभग 7 महीने के लम्बे अन्तराल के बाद वे रिंग में उतरने के लिए तैयार थे, लेकिन रॉयल रम्बल इवेंट के तीन हफ्ते पहले खबर आई, कि बिग शो दोबारा चोटिल हो गये हैं और इवेंट में भाग नहीं ले पाएंगे। इस वजह से WWE और साथ ही साथ ‘बिग शो’ के फैन्स को जैसे धक्का लगा।

रॉयल रम्बल 2018 संस्करण, इस इवेंट के इतिहास का सबसे बड़ा इवेंट माना गया। क्यूंकि इसके 30 साल के इतिहास में कभी भी 50 रेसलरों ने एक साथ भाग नहीं लिया था। इसमें फिन बेलर और रोमेन रेंस ने संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा रेसलरों को रिंग से बहार का रास्ता दिखाया। दोनों ने चार-चार रेसलरों को रिंग से बहार फेंका।

फिन बेलर सबसे ज्यादा समय तक रिंग में डेट रहे, उन्होंने लगभग 58 मिनट तक रिंग में मौजूद रहे। लेकिन एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम करने से वंचित रह गये। रॉयल रम्बल के इतिहास में केवल 6 रेसलर ही इस इवेंट में 1 घंटे से ज्यादा का समय बिता पाए हैं। अगर वे 3 मिनट और रिंग में डट जाते तो सदियों तक याद रखे जाते। लेकिन इवेंट जीता शिन्शुके नाकामुरा ने।