तीन ऐसे WWE रेसलर, जिन्होंने पाई है गोल्डबर्ग पर जीत 1

बिल गोल्डबर्ग, इस नाम से तो आप अच्छी तरह से वाकिफ़ होंगे ही। सर्वाइवर सीरीज़ 2016 का वह मैच जब गोल्डबर्ग ने केवल एक मिनट के भीतर ही ब्रॉक लैसनर को हरा पूरे WWE एरीना को खुश कर दिया था।

गोल्डबर्ग, WWE के इतिहास के सबसे ताक़तवर रेसलरों में से एक रहे हैं। चाहे उनका वज़न, उन्हें हैवी-वेट रेसलरों की केटेगरी में शामिल होने की इज़ाज़त नहीं देता। लेकिन उनके पास ताक़त इतनी है कि हैवी-वेट रेसलरों को भी वो कई मायनों में पीछे छोड़ देते हैं।

उन्हें हराना कोई आसान काम तो बिलकुल नहीं है। इस आर्टिकल में हम बताने जा रहे हैं आपको ऐसे कुछ रेसलरों के बारे में जिन्होंने गोल्डबर्ग को हराया हुआ है।

बुकर टी

तीन ऐसे WWE रेसलर, जिन्होंने पाई है गोल्डबर्ग पर जीत 2

बुकर टी, अपने दौर में अपने आप में ताक़त के पॉवर-हाउस थे। गोल्डबर्ग, रिंग में दाखिल हुए भी नहीं थे कि बुकर टी पीछे से आये और उन पर हमला कर दिया। बता दें कि यह वर्ल्ड हैवी-वेट चैंपियनशिप मैच रहा।

हालाँकि इस मैच में रेफ़री का गोल्डबर्ग को हराने में पूरा योगदान रहा। बुकर टी ने बुकर एंड देकर अपने विपक्षी रेसलर को पिन किया और मैच जीता। हालाँकि बिल ने किक-आउट किया था, लेकिन रेफ़री के काउंट-आउट के बाद।

ट्रिपल एच

तीन ऐसे WWE रेसलर, जिन्होंने पाई है गोल्डबर्ग पर जीत 3

2003 समर-स्लैम में हुआ एलिमिनेशन चैम्बर मैच, गोल्डबर्ग ने पूरा मैच डोमिनेट किया। बिल, क्रिस जेरिको और शॉन माइकल्स दोनों को पिन कर मैच से बाहर कर चुके थे। आख़िर में बचे थे ट्रिपल एच।

दोनों के बीच गज़ब की प्रतिद्वंद्विता देखी गयी। गोल्डबर्ग, स्पीयर लगाने के लिए तैयार थे, लेकिन ट्रिपल एच ने हैमर से बिल को क्षति पहुंचाई और सफलतापूर्वक मैच जीता।

और पढ़ें – WWE के ऐसे रेसलर, जो आर्मी में रह कर चुके हैं अपने देश की सेवा

ब्रॉक लैसनर

तीन ऐसे WWE रेसलर, जिन्होंने पाई है गोल्डबर्ग पर जीत 4

रेसलमेनिया 33 में लड़ा गया यह WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच। मैच के शुरू होते ही ब्रॉक लैसनर ने एक के बाद, दूसरा और फिर तीसरा जर्मन सुप्लेक्स दे विपक्षी रेसलर को जैसे बैकफुट पर ला खड़ा किया।

लेकिन लैसनर को उम्मीद नहीं थी कि इनसे उनके प्रतिद्वंद्वी को कोई क्षति नहीं पहुँचने वाली थी। तुरंत बाद गोल्डबर्ग का पहला, दूसरा, तीसरा और फिर चौथा स्पीयर। लेकिन ब्रॉक को भी ऐसे ही बीस्ट नहीं कहा जाता। उन्होंने सर्वाइवर सीरीज़ की ग़लती न दोहराते हुए मैच में वापसी की और एफ़-5 के साथ WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने।

यह भी पढें – WWE डीवा, लाना का इन्स्टाग्राम अकाउंट हुआ हैक

Leave a comment