WWE रैसलरों पर लागू होते हैं ये नियम, ना मानने पर मिलती है कड़ी सज़ा 1

WWE में साल दर साल कई बड़े-बड़े बदलाव किये जाते रहे हैं। नियमों का पालन करना भी अनिवार्य है। रैसलरों को इन नियमों का उल्लंघन करने पर कड़ी सज़ा भी झेलनी पड़ती है।

इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे नियमों के बारे में, जिनका रैसलरों को पालन करना अनिवार्य होता है। बैकस्टेज होने वाली कुछ ऐसी बातें जिनसे अभी तक अनजान हैं आप।

यह भी पढ़ें: यदि आईपीएल की तर्ज़ पर होता WWE में ऑक्शन, तो इन रैसलरों पर लगती सबसे ऊंची बोली

रैसलरों को एरीना में कई घंटे पहले दाखिल होना होता है

WWE रैसलरों पर लागू होते हैं ये नियम, ना मानने पर मिलती है कड़ी सज़ा 2

‘द रॉक’ हों, ब्रॉक लैसनर या फिर जॉन सीना, सभी रैसलरों को कॉन्ट्रैक्ट के मुताबिक एरीना में चार घंटे पहले दाखिल होना अनिवार्य है। कुछ दिन पूर्व ब्रॉन स्ट्रोमैन की इसी कारण बैकस्टेज बड़े अधिकारियों से तू-तू मैं-मैं हुई थी।

घंटों पहले रैसलरों को थमा दी जाती है स्क्रिप्ट

WWE रैसलरों पर लागू होते हैं ये नियम, ना मानने पर मिलती है कड़ी सज़ा 3

रैसलरों को एरीना में दाखिल होने के कुछ ही मिनट बाद स्क्रिप्ट थमा दी जाती है। उस स्क्रिप्ट को याद करना और शब्दों पर ठीक तरीके से अमल में लाना किसी भी अनुभवी रैसलर के लिए बहुत ही मुश्किल काम है।

और पढ़ें: WWE के ये रैसलर हैं तलाकशुदा, बीच में ही छोड़ा जीवनसाथी का साथ

हील और बेबीफेस रैसलर को साथ में घूमने की नहीं है इज़ाज़त

WWE रैसलरों पर लागू होते हैं ये नियम, ना मानने पर मिलती है कड़ी सज़ा 4

रिंग से बाहर की दुनिया अलग होती है, कोई दोस्त हो या फिर दुश्मन। लेकिन किसी बेबीफेस रैसलर और हील रैसलर को एरीना में साथ आने की अनुमति नहीं है। इसी के साथ किसी बेबीफेस रैसलर और हील रैसलर को एरीना में साथ घूमने की इज़ाज़त नहीं है।

WWE के मालिक को ढूंढना बहुत मुश्किल

WWE रैसलरों पर लागू होते हैं ये नियम, ना मानने पर मिलती है कड़ी सज़ा 5

आमतौर पर विन्स मैकमेहन एक छोटे से ऑफिस में मौजूद रहते हैं। अधिकतर जब विन्स मैकमेहन बैकस्टेज मौजूद रहते हैं, तो उन्हें ढूढ़ पाना बेहद ही मुश्किल काम है। आज से नहीं बल्कि हमेशा से मिस्टर मैकमेहन ऐसा ही करते आये हैं।

सूट में आना था अनिवार्य

WWE रैसलरों पर लागू होते हैं ये नियम, ना मानने पर मिलती है कड़ी सज़ा 6

कुछ दिन पूर्व तक रैसलरों का एरीना में सूट पहनकर आना अनिवार्य हुआ करता था। लेकिन कुछ समय से इस नियम में बदलाव कर दिया गया है। अब रैसलर चाहें तो ट्रैक पैन्ट्स और हूडर पहनकर भी आ सकते हैं।