WWE के ऐसे लम्हे, जब रैसलरों ने जीतने से किया साफ़ इंकार 1

WWE एक ऐसी कंपनी है जो पूर्णतः स्टोरीलाइन पर निर्भर करती है। कुछ ऐसे रैसलर होते हैं जो केवल रिंग को एक नौकरी के रूप में देखते हैं और कंपनी के नियमों का पालन ठीक रूप से करते हैं।

इसी बीच कुछ ऐसे भी मनचले रैसलर होते हैं, जिन्हें नियमों को पालन करने में कभी कोई ख़ास दिलचस्पी नहीं रही। कुछ इसी के सम्बन्ध में हम आपके सामने रखने जा रहे हैं ऐसे रैसलरों की सूची। जिन्होंने नियमों का पालन न करते हुए मैच जीतने से कर दिया साफ़ इंकार।

जरुर पढ़ें: इन मौजूदा रैसलरों के लिए आत्मसम्मान बचाने की चुनौती, बेहतर होगा कि छोड़ दे WWE

ऐजे स्टाइल्स बनाम क्रिस जेरिको

WWE के ऐसे लम्हे, जब रैसलरों ने जीतने से किया साफ़ इंकार 2

2016 में ऐजे स्टाइल्स ने WWE के साथ करार पर हस्ताक्षर किये थे। रैसलमेनिया-32 उनकी पहली रैसलमेनिया इवेंट रही। इस पीपीवी इवेंट में उन्हें रिंग में क्रिस जेरिको के साथ रिंग में दो-दो हाथ करने थे।

क्रिस जेरिको को मिली जीत काफ़ी समय तक आलोचनाओं में घिरी रही। लेकिन कुछ समय बाद बैकस्टेज से आई रिपोर्ट्स में पता चला कि ऐजे स्टाइल्स ने क्रिस जेरिको के खिलाफ़ मैच जीतने से साफ़ इंकार कर दिया था।

ब्रॉक लैसनर बनाम गोल्डबर्ग

WWE के ऐसे लम्हे, जब रैसलरों ने जीतने से किया साफ़ इंकार 3

सर्वाइवर सीरीज़ 2016 का वह मैच जब गोल्डबर्ग ने मात्र एक मिनट के भीतर ‘द बीस्ट’ को पटखनी दी। पहले इस मैच का नतीजा लैसनर की जीत के रूप में निकलना था। लेकिन लैसनर इसके लिए राजी नहीं हुए, उन्होंने फियूड को लम्बा खींचने का हवाला दिया।

ट्रिपल एच बनाम डेनियल ब्रायन

WWE के ऐसे लम्हे, जब रैसलरों ने जीतने से किया साफ़ इंकार 4

रैसलमेनिया-30 में डेनियल ब्रयान को चैंपियनशिप फियूड में शामिल किया गया। लेकिन बैकस्टेज बैठे अधिकारियों को डर था कि डेनियल ब्रायन को चैंपियन बनाने का दांव उल्टा पड़ सकता है। लेकिन ट्रिपल एच ने रिस्क लिया और डेनियल ब्रायन चैंपियन बने।

ट्रिपल एच का दांव सफ़ल हुआ और आज डेनियल ब्रायन, कंपनी के सबसे बड़े स्टार रैसलर बने हुए हैं, उसमें ट्रिपल एच का बहुत बड़ा योगदान रहा है।

और पढ़ें: WWE ने संवारने की बजाय बिगाड़ दिया इन रैसलरों का करियर

रेड मॉन्स्टर केन बनाम अंडरटेकर

WWE के ऐसे लम्हे, जब रैसलरों ने जीतने से किया साफ़ इंकार 5

रैसलमेनिया-20 में हुए इस मुक़ाबले में अंडरटेकर को जीत हासिल हुई। इन दोनों के बीच हमेशा से अच्छी दोस्ती रही है। अंडरटेकर ने केन को ख़ुद पर जीत का ऑफर दिया। लेकिन आदर सहित केन ने ‘द डेड मैन’ के इस फ़ैसले को नकार दिया।

कुछ वर्ष के पश्चात् एक बार फिर अंडरटेकर चाहते थे कि उनकी अनडिफीटेड स्ट्रीक, केन द्वारा टूटे। परन्तु केन ने एक बार फिर अंडरटेकर के खिलाफ़ जीतने से इंकार कर दिया।

शॉन माइकल्स बनाम क्रिस जेरिको

WWE के ऐसे लम्हे, जब रैसलरों ने जीतने से किया साफ़ इंकार 6

शॉन माइकल्स ने जब 2002 में वापसी की तो उन्हें चैंपियन बनने के काफ़ी अधिक संख्या में ऑफर दिए गए। लेकिन माइकल्स लगातार इन्हें नकारते रहे।

कुछ वर्ष के पश्चात् एक बार फिर शॉन माइकल्स को WWE चैंपियन बनने का ऑफर दिया गया। इस बार उन्हें क्रिस जेरिको का सामना करना था। लेकिन माइकल्स एक बार फिर मुकर गए।