in

मात्र दो मिनट में पढ़ें पंद्रह जनवरी की WWE से जुड़ी सभी बड़ी ख़बरें

21 जनवरी की WWE रॉ लाइव इवेंट ब्रॉक लैसनर, ब्रॉन स्ट्रोमैन, फिन बैलर और विन्स मैकमेहन ने की थी। यह विन्स मैकमेहन की ही देन है कि 21 जनवरी की मंडे नाईट रॉ लाइव इवेंट कई मायनों में शानदार रही। अब जब नुकसान का दौर चरम पर है, तो विन्स मैकमेहन ने कंपनी की बागडोर ख़ुद अपने हाथों में ले ली है।

इस आर्टिकल के जरिये हम बताने जा रहे हैं आपको 22 जनवरी की WWE से जुड़ी सभी बड़ी और दिलचस्प ख़बरें। जाने आज WWE महकमे में क्या-क्या घटित हुआ?

यह भी पढ़ें: इन कारणों से धमाकेदार होगी 22 जनवरी की WWE स्मैकडाउन लाइव इवेंट

एलेक्सा ब्लिस को मिली रिंग में लड़ने की अनुमति

alexa bliss

एलेक्सा ब्लिस सितम्बर 2018 से रिंग से बाहर बैठी हुई हैं। उन्हें ऐसी चोट लगी कि उनका करियर ख़त्म होने की स्थिति में जा पहुंचा था। लेकिन अब रॉयल रम्बल से तुरंत पहले एलेक्सा ब्लिस ने अपने फैन्स को खुश होने की एक बड़ी वजह प्रदान की है। बीती रॉ लाइव इवेंट में एलेक्सा ब्लिस ने पुष्टि की है कि वो भी अब रॉयल रम्बल मैच का हिस्सा बनने वाली हैं।

रोंडा राउज़ी को मिली पहली हार

रोंडा राउज़ी, रैसलमेनिया-34 में पहली बार WWE रिंग में कोई मैच लड़ने उतरी थीं। उसके बाद रोंडा राउज़ी ने लगातार अठारह मैच में जीत दर्ज की थी। लेकिन 22 जनवरी की मंडे नाईट रॉ लाइव इवेंट में उन्हें टैग-टीम मैच में हार का सामना करना पड़ा है। जहाँ उनकी टीम(रोंडा राउज़ी और नताल्या) को साशा बैंक्स और बेली के टीम के खिलाफ हार मिली है। यह उनकी WWE रॉ में पहली हार रही।

क्या वाकई में चोटिल हैं जॉन सीना?

रॉयल रम्बल से तुरंत पहले जॉन सीना के चोटिल होने की ख़बर ने तूल पकड़ा है। कहा जा रहा है कि टखने की चोट के चलते जॉन सीना को रॉयल रम्बल इवेंट से बाहर कर दिया गया है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि जॉन सीना की चोट केवल एक बहाना है।

PWinsider ने एक रिपोर्ट में ख़ुलासा किया है कि जॉन सीना का अगला मूवी प्रोजेक्ट चार फरवरी से शुरू हो रहा है। इसी कारण इस चैंपियन रैसलर को आराम देने के लिए चोट का बहाना बनाया गया है।

और पढ़ें: WWE रैसलर, जो सबसे ज्यादा बार रहे हैं रॉयल रम्बल मैच का हिस्सा

‘द ऑथर्स ऑफ़ पेन’ की चोट पर बड़ी अपडेट

द ऑथर्स ऑफ़ पेन(एकाम और रेज़ार) ने अपना आख़िरी मैच 26 दिसंबर की एक wwe इवेंट में लड़ा था। जहाँ उन्हें रॉ टैग-टीम चैंपियनशिप मैच में बॉबी रूड और चैड गेबल के खिलाफ़ हार का सामना करना पड़ा।

उसके बाद से यह टीम रिंग में एक बार भी दिखाई नहीं पड़ी है। इसकी असल वजह यह है कि एकाम को घुटने की सर्जरी करानी पड़ी है और दो महीने के लिए रिंग से बाहर रहने की सलाह दी गयी है। रेज़ार को भी एकाम की चोट के कारण दो महीने की छुट्टी पर भेज दिया गया है।

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने दी रोमन रेंस की तबियत पर बड़ी अपडेट

ब्रॉन स्ट्रोमैन, जिन्हें हाल ही में रॉयल रम्बल इवेंट से बाहर कर दिया गया है। उन्होंने रोमन रेंस की तबियत पर बड़ी अपडेट देते हुए कहा,

मेरी उससे बात हुई, उसकी तबियत में सुधार हो रहा है। फिलहाल वो हवाई(एक अमरीकी प्रांत) में अपने परिवार के साथ छुट्टियाँ मना रहा है।

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि हाल ही में उन्हें न्यूज़ीलैंड के बॉक्सर, जोसेफ पार्कर के साथ देखा गया था।