in

मात्र दो मिनट में पढ़ें 23 जनवरी की WWE से जुड़ी सभी बड़ी और दिलचस्प ख़बरें

john cena

रॉयल रम्बल इवेंट से पूर्व अब कोई WWE लाइव इवेंट बाकी नहीं रह गयी है। अधिकारियों और साथ में रैसलरों का पूरा ध्यान अब रॉयल रम्बल इवेंट पर जा केन्द्रित हुआ है। रैंडी ऑर्टन, रॉयल रम्बल मैच में जुड़ा सबसे नया नाम है।

रैसलिंग एक्सपर्ट, डेव मेल्ज़र ने एक रिपोर्ट में ख़ुलासा किया है कि रोमन रेंस भी रॉयल रम्बल इवेंट में वापसी कर सकते हैं। इस आर्टिकल के जरिये हम आपके सामने रखने जा रहे हैं 23 जनवरी की WWE से जुड़ी ऐसी ही सभी बड़ी और दिलचस्प ख़बरें। यहाँ आप देख सकते हैं एक ही नजर में कि आज WWE महकमे में क्या-क्या घटित हुआ है?

यह भी पढ़ें: ये हैं WWE के सबसे बेईमान रैसलर, देखें इनकी बेईमानी के सबूत

रोमन रेंस की वापसी

roman reigns

हालाँकि WWE ने अभी तक इस बारे में पुष्टि नहीं की है कि रोमन रेंस वापसी कर भी रहे हैं या नहीं। रैसलिंग एक्सपर्ट डेव मेल्ज़र ने मात्र अपना नजरिया रखते हुए कहा है कि रोमन रेंस, हवाई(एक अमरीकी प्रांत) में छुट्टियाँ नहीं मना रहा है बल्कि वो वहाँ ट्रेनिंग कर रहे हैं।

ज्ञात हो कि रोमन रेंस ने 22 अक्टूबर की रात ख़ुद को कैंसर की घोषणा करते हुए पूरी दुनिया को चकित कर दिया था। उसके बाद सैथ रोलिंस, ब्रॉन स्ट्रोमैन और क्रिस जेरिको जैसे बड़े रैसलर उनकी तबियत की जानकारी देते रहे हैं।

रॉयल रम्बल मैच में बड़े बदलाव

randy orton

रॉयल रम्बल इवेंट में रैंडी ऑर्टन का नाम जोड़ दिया गया है। जो 27 जनवरी को रॉयल रम्बल मैच का हिस्सा बनने वाले हैं। ज्ञात हो कि रैंडी ऑर्टन ने 22 जनवरी की स्मैकडाउन लाइव इवेंट में समोआ जो को सबक सिखाते हुए धमाकेदार वापसी की थी।

इससे अलग दो बड़े मैचों को किक-ऑफ़ शो का हिस्सा बना दिया गया है। पहला रुसेव बनाम शिन्सके नाकामुरा(यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप) और दूसरा WWE क्रूजर-वेट चैंपियनशिप मैच है।

और पढ़ें: भारतीय समयानुसार कब और किस समय शुरू होगी रॉयल रम्बल इवेंट

जॉन सीना की चोट पर बड़ी अपडेट

चौदह जनवरी की WWE रॉ लाइव इवेंट में ड्रियू मैकइनटायर ने जॉन सीना को एंकल लॉक लगाते हुए क्षति पहुंचाई थी। लेकिन बैकस्टेज से आ रही कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक लार्स सुलिवन ऐसा करने वाले थे।

लेकिन किन्हीं कारणों की वजह से लार्स सुलिवन का डेब्यू आगे के लिए लटका दिया गया है। यह सत्य है कि जॉन सीना की चोट का सेगमेंट पहले से ही तय था। लेकिन उन्हें ड्रियू मैकइनटायर के हाथों नहीं, लार्स सुलिवन के हाथों चोटिल होना था। लार्स सुलिवन एक मॉन्स्टर रैसलर हैं, जिन्हें NXT में बेहतरीन प्रदर्शन का तोहफा जल्द मिलने वाला है।

कैनी ओमेगा एक बार फिर चर्चाओं में घिरे

कैनी ओमेगा, जिन्हें कुछ दिन पूर्व विन्स मैकमेहन ने करोड़ों की डील ऑफर की थी। लेकिन अभी तक न तो WWE की ओर से और ना ही कैनी ओमेगा की ओर से पुष्टि हुई है कि वो WWE के साथ नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करने वाले हैं।

लेकिन AEW के उपाध्यक्ष निक जैकसन से हाल ही में एक फैन ने कैनी ओमेगा के सम्बन्ध में सवाल पूछा। तो उन्होंने कहा,

हाँ यदि उसे रैसलिंग नियमों का उल्लंघन करना है तो वो संभव ही 27 जनवरी को रॉयल रम्बल मैच का हिस्सा बन सकता है।

रॉयल रम्बल, 27 जनवरी की रात आयोजित होनी है, वहीँ कैनी ओमेगा का NJPW के साथ करार 31 जनवरी को समाप्त हो रहा है। इसलिए कैनी ओमेगा के रॉयल रम्बल मैच का हिस्सा बनने के कोई चांस नजर नहीं आ रहे हैं।

सिंकारा की वापसी पर बड़ी अपडेट

सिंकारा बीते अगस्त महीने से रिंग से बाहर बैठे हुए हैं। उन्हें घुटने की सर्जरी करानी पड़ी है। सम्भावना है कि सिंकारा, रॉयल रम्बल इवेंट में वापसी कर सकते हैं। रॉयल रम्बल के बाद उन्हें रे मिस्टीरियो के साथ स्टोरीलाइन का हिस्सा बनाया जा सकता है।