WWE रॉ के पच्चीस साल के इतिहास में रेटिंग्स सबसे नीचे, कम्पनी की बढ़ी चिंता 1

WWE रॉ, इस इवेंट का डेब्यू 1993 में हुआ था। पच्चीस साल बीत चुके हैं लेकिन तीन दिसंबर की रात जो हुआ वह बीते पच्चीस सालों में आज तक नहीं हुआ। लगातार WWE रॉ लाइव इवेंट्स, दर्शकों पर कोई रंग नहीं चढ़ा पा रही है। रेटिंग लगातार गिर रही हैं, ऐसा ही कुछ बीती रात हुआ।

WWE द्वारा लाइव इवेंट की कुल रेटिंग्स मीडिया पर पब्लिश की। पच्चीस साल के इतिहास में रेटिंग सबसे निचले स्तर पर पहुँच चुकी हैं। संभव है कि अगले कुछ सप्ताह में रेटिंग्स और नीचे गिरने वाली हैं। रणनीतियों में लगातार बदलाव किये जा रहे हैं, यह उन्हीं का किया धरा प्रतीत होता है।

जरुर पढ़ें: विन्स मैकमेहन ने बेचे WWE के तीन लाख शेयर

कितने दर्शकों ने देखी लाइव इवेंट

शो की कुल व्यूअरशिप, 22 मिलियन से कुछ अधिक रही। पहले घंटे में करीब 24 मिलियन दर्शक लाइव इवेंट का लुत्फ़ उठा रहे थे। लेकिन जैसे-जैसे यह तीन घंटे का शो आगे बढ़ा। तीसरे घंटे में रेटिंग्स 22 मिलियन से भी नीचे गिर गईं।

WWE रॉ के पच्चीस साल के इतिहास में रेटिंग्स सबसे नीचे, कम्पनी की बढ़ी चिंता 2

WWE रॉ के पच्चीस साल के इतिहास में रेटिंग्स सबसे नीचे, कम्पनी की बढ़ी चिंता 3

बता दें कि रॉ लाइव इवेंट की शुरुआत भी रोंडा राउज़ी के ही साथ हुई थी और ख़त्म भी रोंडा राउज़ी के साथ। क्या यही कारण है कि बड़े अधिकारियों की ये रणनीतियां सफ़ल होती नहीं दिख रही हैं।

लगातार मेन इवेंट में डीवा रैसलरों को लड़ाया जा रहा है। क्या TLC में भी यही होने वाला है। यदि हाँ, तो संभव है कि व्यूअरशिप और भी ज्यादा नीचे गिर जाएँगी।

सैथ रोलिंस और डीन एम्ब्रोज़ भी नहीं हो रहे सफ़ल

WWE रॉ के पच्चीस साल के इतिहास में रेटिंग्स सबसे नीचे, कम्पनी की बढ़ी चिंता 4

जबसे रोमन रेंस, WWE रिंग से बाहर गए हैं। रेटिंग्स में अविश्वसनीय गिरावट देखी गयी। सैथ रोलिंस और डीन एम्ब्रोज़, जो कंपनी के सबसे बड़े रैसलर बने हुए हैं। ये दोनों भी कुछ नहीं कर पा रहे हैं।

हालाँकि रोमन रेंस के WWE रॉ जनरल मैनेजर बनने की अफ़वाहों ने तूल पकड़ा हुआ है। यदि ‘द बिग डॉग’वापसी करते हैं तो ज़ाहिर सी बात है कि रेटिंग्स में अविश्वसनीय उछाल देखने को मिलेगा। लेकिन उनका कैंसर का उपचार भी ज़रूरी है।