WWE रॉ रिजल्ट्स: 5 नवम्बर, 2018, सैथ रोलिंस के साथ नहीं उतरे डीन एम्ब्रोज, छिनी टैग-टीम चैंपियनशिप 1

WWE क्राउन जाल इवेंट के बाद पहली रॉ लाइव इवेंट। पूरा रॉ रोस्टर बाहर आ गया है, लेकिन एक्टिंग जनरल मेनेजर बैरन कॉर्बिन के बचाव के लिए यहाँ सिक्यूरिटी भी बुलाई गयी है। सिक्यूरिटी इसलिए क्योंकि बैरन कॉर्बिन ने क्राउन जाल में ब्रॉन स्ट्रोमैन पर हमला कर दिया था।

सर्वाइवर सीरीज़ की तैयारियां शुरू हो गयी हैं, इसी के सम्बन्ध में जनरल मैनेजर ने कुछ चर्चा की। उन्होंने सर्वाइवर सीरीज़ में होने वाले टीम रॉ बनाम टीम स्मैकडाउन मैच पर भी बात रखी।

मैच 1: शाशा बैंक्स, बैली, नताल्या बनाम ‘द रायट स्क्वाड’

WWE रॉ रिजल्ट्स: 5 नवम्बर, 2018, सैथ रोलिंस के साथ नहीं उतरे डीन एम्ब्रोज, छिनी टैग-टीम चैंपियनशिप 2

रिंग बैल बजने से पहले ही रायट स्क्वाड पीछे से आई और बेबीफेस टीम पर हमला कर दिया है। लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ा, शाशा बैंक्स के गज़ब के हाई-फ्लाइंग मूव्स देखने को मिले।

नताल्या ने साराह लोगन पर शार्प-शूटर लगाया, लेकिन रूबी रायट के हाथ में नताल्या के पिता के चश्मे। रूबी रायट ने उन्हें तोड़ दिया है। बता दें कि कुछ समय पूर्व नताल्या के पिता की मौत हो गयी थी। नताल्या रिंग-साइड फूट-फूटकर रोने लगी हैं।

परिणाम: कोई विजेता नहीं

मैच 2: अपोलो क्रूज़ बनाम जिंदर महल

WWE रॉ रिजल्ट्स: 5 नवम्बर, 2018, सैथ रोलिंस के साथ नहीं उतरे डीन एम्ब्रोज, छिनी टैग-टीम चैंपियनशिप 3

अपोलो क्रूज़ ने मैच को अपने हाथों से कभी निकलने ही नहीं दिया। एंजीगुइरि के बाद स्टैंडिंग मून-साल्ट और मैच ख़त्म। यह जिंदर महल की लगातार ग्यारहवीं हार है।

विजेता: अपोलो क्रूज़

मैच 3: सैथ रोलिंस बनाम ‘द ऑथर्स ऑफ़ पेन'(2 ऑन वन हैंडीकैप्ड मैच)

WWE रॉ रिजल्ट्स: 5 नवम्बर, 2018, सैथ रोलिंस के साथ नहीं उतरे डीन एम्ब्रोज, छिनी टैग-टीम चैंपियनशिप 4

डीन एम्ब्रोज़ बाहर नहीं आये हैं, क्या ख़राब रणनीति है WWE की रॉ टैग-टीम टाइटल को सैथ रोलिंस और डीन एम्ब्रोज से दूर ले जाने की। बुरी तरह कुटाई हो रही है रोलिंस की।

फिर भी सैथ रोलिंस काफी समय तक रिंग में डटे रहे। एकाम और रेज़ार का डबल टीम और नए WWE रॉ टैग-टीम चैंपियन बन गए हैं ‘द ऑथर्स ऑफ़ पेन’।

विजेता: ‘द ऑथर्स ऑफ़ पेन’

मैच 4: एलायस बनाम डॉल्फ़ ज़िग्लर

WWE रॉ रिजल्ट्स: 5 नवम्बर, 2018, सैथ रोलिंस के साथ नहीं उतरे डीन एम्ब्रोज, छिनी टैग-टीम चैंपियनशिप 5

इससे पहले डॉल्फ़ ज़िग्लर ने शेन मैकमेहन के वर्ल्ड कप जीतने पर कटाक्ष किया कि वो बेस्ट इन द वर्ल्ड नहीं है। खैर, इस मैच में सधी हुई शुरुआत की है शो-ऑफ़ ने। एलायस की वापसी की कोशिश, लेकिन एलायस को नेक-ब्रेकर का स्वाद चखना पड़ा।

मैच आगे बढ़ा, एलायस ने भी अपनी ताक़त के ज़रिये एक रनिंग-नी के बाद पिन का प्रयास लेकिन विफ़ल रहे। एलायस का ड्रिफ्ट अवे और मैच ख़त्म। क्राउड से स्टैंडिंग ओवेशन मिला है एलायस को। यह कहना ग़लत नहीं होगा कि एलायस, फ्यूचर चैंपियन हैं।

विजेता: एलायस

मैच 5: नाया जैक्स बनाम एम्बर मून

WWE रॉ रिजल्ट्स: 5 नवम्बर, 2018, सैथ रोलिंस के साथ नहीं उतरे डीन एम्ब्रोज, छिनी टैग-टीम चैंपियनशिप 6

एम्बर मून, हाल ही में विवाह के बंधन में बंधी हैं। उनकी आने वाली ज़िदगी के लिए हम उन्हें ढ़ेरों बधाइयाँ देते हैं। एम्बर मून, जल्द ही मैच पकड़ बनाने के मूड में थीं। लेकिन नाया जैक्स ने क्रॉस-बॉडी दे उन्हें बताया कि यहाँ का किंग कौन है।

हर बार की तरह, नाया जैक्स के समोअन ड्रॉप के साथ मैच ख़त्म हुआ। तमिना स्नुका बाहर आ गयी हैं और नाया जैक्स के साथ मिलकर, एम्बर मून की जमकर धुनाई कर दी है। जी हाँ! नाया जैक्स, इसी के साथ हील में तब्दील हो गयी।

विजेता: नाया जैक्स

मैच 6: बॉबी लैशले बनाम फिन बैलर

WWE रॉ रिजल्ट्स: 5 नवम्बर, 2018, सैथ रोलिंस के साथ नहीं उतरे डीन एम्ब्रोज, छिनी टैग-टीम चैंपियनशिप 7

बॉबी लैशले जैसे तगड़े रेसलर का जैसे कंपनी ने मज़ाक बनाया हुआ है। लैशले इससे पहले दो बार फिन बैलर के खिलाफ़ मैच हार चुके हैं। लेकिन इस बार नहीं। लैशले ने फेस-फर्स्ट के साथ मैच ख़त्म किया और अपनी जीत का सूखा भी।

विजेता: बॉबी लैशले

मैच 7: ड्रियू मैकइनटायर बनाम कर्ट एंगल

WWE रॉ रिजल्ट्स: 5 नवम्बर, 2018, सैथ रोलिंस के साथ नहीं उतरे डीन एम्ब्रोज, छिनी टैग-टीम चैंपियनशिप 8

जी हाँ! जिसका इंतज़ार था, ड्रियू मैकइनटायर के फैन्स का उन्हें मेन इवेंट में देखने का सपना पूरा हो गया है। वो भी लीजेंड, कर्ट एंगल के खिलाफ़। मैकइनटायर मैच को काफी देर से डोमिनेट किये हुए थे। लेकिन कर्ट एंगल ने भी रिंग में कंचे नहीं खेले हैं। वह कितना बड़ा नाम है WWE का हम सभी वाकिफ हैं।

कर्ट का एंगल स्लैम, एंगल ने धर लिया है मैकइनटायर को और सुप्लेक्स के बाद सुप्लेक्स। लेकिन नहीं मैकइनटायर का एंकल लॉक और कर्ट एंगल का टैप-आउट, मैकइनटायर ने बड़ा हील पुश ले लिए है और मैच भी जीत लिया है।

विजेता: ड्रियू मैकइनटायर

Leave a comment