in ,

wwe रॉ रिजल्ट्स: 21 जनवरी, 2019, ब्रॉक लैसनर की हुई वापसी

WWE यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर ने की है WWE रॉ लाइव इवेंट की शुरुआत। पॉल हेमन ने ख़ुशी जाहिर की है कि रॉयल रम्बल में लैसनर को फिन बैलर के खिलाफ़ चैंपियनशिप डिफेंड करनी है। पॉल हेमन ने ब्रॉन स्ट्रोमैन पर भी शब्दों का प्रहार किया है। उम्मीद थी कि फिन बैलर ब्रॉक लैसनर के सम्मुख होने वाले हैं। लेकिन नहीं, यहाँ विन्स मैकमेहन की एंट्री हुई है।

इनके बीच कुछ बात हो पाती कि ब्रॉन स्ट्रोमैन ने दखल दिया है। स्ट्रोमैन ने कहा कि बीते कुछ दिन मेरी जिंदगी के सबसे ख़राब दिन रहे हैं। खैर! लैसनर के लिए यही ठीक है, क्योंकि यदि वो मेरे खिलाफ़ रिंग में आता, तो उसे हार का मुंह देखना पड़ता।

यहाँ फिन बैलर की भी एंट्री हुई है, उन्होंने कहा कि उन्होंने चैंपियनशिप मैच में स्थान पक्का करने के लिए अन्य तीन रैसलरों पर जीत हासिल की है। फिन बैलर ने कहा कि मुझे विश्वास है कि मैं लैसनर को भी हारने में सक्षम हूँ।

मैच 1: फिन बैलर बनाम ब्रॉन स्ट्रोमैन

फिन बैलर ने ड्रॉपकिक का स्वाद चखाया है ब्रॉन स्ट्रोमैन को। फिन बैलर स्टॉम्प मूव लगाने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन स्ट्रोमैन ने अपने विपक्षी रैसलर को हवा में उठा रिंगसाइड मौजूद रहे लैसनर के ऊपर फेंक दिया है।

लैसनर ने सुप्लेक्स लगाने में बिलकुल भी देर नहीं लगायी। फिन बैलर ने स्ट्रोमैन पर कूप डीग्रेस लगाया, लेकिन इससे पहले मैच समाप्त हो पाता कि लैसनर रिंग में आये और फिन बैलर को एफ़-5 का शिकार बनाया।

विजेता: फिन बैलर(वाया डिसक्वालिफिकेशन)

मैच 2: अपोलो क्रूज बनाम बॉबी लैश्ले

ज्ञात हो कि बीते सप्ताह बॉबी लैश्ले ने सैथ रोलिंस और डीन एम्ब्रोज़ पर जीत हासिल कर इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप अपने नाम की थी। लियो रश अपोलो क्रूज का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन अपोलो क्रूज ने लियो रश को हवा में उठा रिंग से बाहर फेंक दिया है। बॉबी लैश्ले ने स्पीयर के साथ अपोलो क्रूज को मात दी है।

विजेता: बॉबी लैश्ले

मैच 3: सैथ रोलिंस बनाम ड्रियू मैकइनटायर

मैच की शुरुआत से पहले सैथ रोलिंस ने एक सेगमेंट में रॉयल रम्बल में जीत हासिल करने का दावा किया है। लेकिन ड्रियू मैकइनटायर ने दखल दिया और मैच शुरू हुआ है। सैथ रोलिंस ने हाई फ्लाइंग मूव्स के जरिये मैच पर पकड़ बना ली है।

मैकइनटायर ने वापसी की और सैथ रोलिंस पर पिन का प्रयास लेकिन विफल रहे। सैथ रोलिंस ने मैकइनटायर को रोलइन कर मैच में साफ जीत हासिल की है।

विजेता: सैथ रोलिंस

मैच 4: लूचा हाउस पार्टी बनाम सिंह ब्रदर्स-जिंदर महल

लिंस डोराडो और जिंदर महल ने मैच की शुरुआत की है। लिंस डोराडो और कलिस्टो ने एक टीम के रूप में काम करते हुए समीर सिंह को अपने मूव्स में जकड लिया है। ग्रेन मेटालिक ने जिंदर महल को पिन किया और अपनी टीम के लिए मैच जीता है।

विजेता: लूचा हाउस पार्टी

मैच 5: एलायस बनाम बैरन कॉर्बिन

एलायस का नेकब्रेकर के तुरंत बाद पिन का प्रयास लेकिन सफल नहीं हो सके हैं। मैच बैरन कॉर्बिन ने एंड ऑफ़ डेज के साथ समाप्त किया है। मैच जितनी देरी से शुरू हुआ, उतना ही जल्दी ख़त्म भी हुआ है।

विजेता: बैरन कॉर्बिन

मैच 6: द असेंशन बनाम हैवी मशीनरी

यदि विक्टर और कॉनर एक तगड़ी टीम है, तो ओटिस डोजोविच और टकर नाईट उनसे भी बेहतरीन और तगड़ी टीम है। डोजोविच का कैटरपिलर और इसके तुरंत बाद हैवी मशीनरी के दोनों सदस्यों ने डबल टीम स्लैम के जरिये जीत हासिल की है।

विजेता: हैवी मशीनरी

मैच 7: द रिवाइवल बनाम बॉबी रूड-चैड गेबल

ज्ञात हो कि द रिवाइवल को यह मैच तब मिला है जब स्कॉट डॉसन और डैश वाइल्डर ने ख़ुद को wwe से रिलीज़ किये जाने की मांग की थी। स्कॉट डॉसन ने चैड गेबल को डोमिनेट करना शुरू कर दिया है। बता दें कि कर्ट हॉकिन्स इस मैच में स्पेशल गेस्ट रेफ़री के रूप में उतरे हैं। चैड गेबल ने क्लीन तरीके से स्कॉट डॉसन को पिन करते हुए मैच में जीत हासिल की है। इस बार कोई बेईमानी नहीं हुई है।

विजेता: चैड गेबल-बॉबी रूड

मैच 8: रोंडा राउज़ी-नताल्या बनाम साशा बैंक्स-बेली

रोंडा राउज़ी ने साशा बैंक्स पर शब्दों का प्रहार करते हुए मैच की शुरुआत की है। साशा बैंक्स ने नताल्या को बैकस्टैबर सबमिशन मूव में जकड लिया है और नताल्या का टैप-आउट।

विजेता: साशा बैंक्स-बेली