WWE रॉ रिजल्ट्स: 15 मई, 2018
Connect with us

WWE

WWE रॉ रिजल्ट्स: 15 मई, 2018

मंडे नाईट रॉ में रोमन रेंस ने अपने ट्वीट को लेकर चुप्पी तोड़ी। जैसे की उम्मीद थी, फैन्स को रोमन का बाहर आना पसंद नहीं आ रहा।

रोमन ने सीधे जिंदर को रिंग में आने के लिए ललकारा। लेकिन कर्ट एंगल ने बाहर आकर कहा, कि वह पूर्णतः WWE का फैसला था। फ़िलहाल जिंदर रिंग में नहीं आ सकते।

लेकिन जिंदर महाल ने बैक-स्टेज रोमन पर हमला कर खतरा मोल ले लिया। हालाँकि, कर्ट एंगल ने पहुँच कर सुलह करवाई। लेकिन तब तक जिंदर को सुपरमैन पंच पड़ चुका था।

मैच 1:  सेथ रोलिंस बनाम केविन ओवेन्स(इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप)

पूरे मैच में केविन ओवेन्स मुसीबत में नज़र आए। केविन ने अपना ट्रेडमार्क मूव पॉवर-बोम्ब लगाने की कोशिश तो की। लेकिन सेथ रोलिंस ने इस दांव को ब्लाक कर केविन को ‘फाल्कन एरो’ का साथ स्वाद चखाया। रोलिंस पिछले एक महीने में चार अलग महाद्वीपों में इंटरकांटिनेंटल टाइटल डिफेंड करने में सफल रहे।

विजेता: सेथ रोलिंस(इंटरकांटिनेंटल चैंपियन)

रॉ वीमेन चैंपियनशिप के लिए यहाँ मंच तैयार हो चुका है। WWE ने अनाउंस किया कि नाया जैक्स ‘मनी इन द बैंक’ में रोंडा राउसी के खिलाफ टाइटल डिफेंड करेंगी।

मैच 2: ‘बेरन कोर्बिन’ बनाम ‘बॉबी रूड’ बनाम ‘नो वे जोस’

बेरन कोर्बिन, हालाँकि मैच पर पकड़ बनाए हुए थे। लेकिन बॉबी रूड यह वह नाम है, जो 20 साल से ज्यादा से रेसलिंग में टिका हुआ है। ‘मनी इन द बैंक’ क्वालीफ़ायर इस ट्रिपल थ्रेट मैच में भी यही अनुभव काम आया। बॉबी ने ‘नो वे जोस’ को DDT देकर पिन करने में सफलता हासिल की।

विजेता: बॉबी रूड

‘बो डलास’ ने WWE में जगह तो बनाई है। लेकिन एक हास्यजनक किरदार के रूप में। “कर्टिस एक्सल और बो डलास” टैग-टीम(बी-टीम), कर्ट एंगल से चैंपियनशिप मैच चाह रहे थे। लेकिन कर्ट ने इस मांग को सिरे से ख़ारिज कर दिया।

मैच 3: ‘बी टीम’ बनाम ‘ब्रीजांगो’

‘मनी इन द बैंक’ क्वालीफ़ायर यह मैच ‘बी टीम’ के लिए ख़ुशी के दो पल साथ लाया। डबल टीम फिनिशर मूव के साथ बो डलास ने फैन्डैंगो को पिन किया। नव निर्मित यह टीम रॉ टैग टैग-टीम चैंपियंस “ब्रे वायट और मैट हार्डी” के साथ भिड सकते हैं।

विजेता: बी टीम

मैच 4: “नताल्या/शाशा बैंक्स/एम्बर मून” बनाम “द रायट स्क्वाड”

‘द रायट स्क्वाड’ की धज्जियाँ उधेड़ते हुए नताल्या,शाशा बैंक्स और एम्बर मून ने यह मैच जीता। एम्बर बून ने सुसाइड डाइव देकर रूबी रायट को ज्यादा समय रिंग से बाहर ही रखा। नताल्या ने शार्पशूटर लॉक देकर लिव मॉर्गन को मैच हारने के लिए मजबूर किया।

विजेता: नताल्या/शाशा बैंक्स/एम्बर मून

मैच 5: मैट हार्डी/ब्रे वायट(द वोकन) बनाम ‘द रिवाइवल’

मैट हार्डी और ब्रे वायट की ताक़त के आगे ‘द रिवाइवल’ के योद्धा आसानी से पस्त हो गए। बता दें, कि पूरे सात साल बाद मैट ने WWE में वापसी की है। ब्रे वायट कोई मैच जीतें और उसमें ‘किस ऑफ़ डिलीशन’ मूव देखने को न मिले, यह असंभव सी बात लगती है।

विजेता: मैट हार्डी/ब्रे वायट(द वोकन)

मैच 6: ‘अलेक्सा ब्लिस’ बनाम ‘मिक्की जेम्स’ बनाम ‘बेली’

मिक्की जेम्स, धोखा दे पीछे से वार करने में कभी नहीं चूकतीं। एक हील रेसलर से और ज्यादा उम्मीद भी नहीं की जा सकती। इसी का फायदा उठाते हुए बेली ने दोनों रेसलरों को डबल स्टनर दिया। लेकिन इस बीच मिक्की जेम्स और बेली के बीच जंग का फायदा अलेक्सा ने उठाया। बेली को DDT दे उन्होंने पिन किया।

रोमन रेंस के लिए हो रहा है नया मंच तैयार

जिंदर महल और रोमन रेंस के बीच विवाद बढ़ता ही जा रहा है। मंडे नाईट रॉ की शुरुआत में जिंदर महाल को चोट लग गयी थी। उपचार के बाद जैसे ही जिंदर ट्रेनर रूम से बाहर निकले। रोमन तैयार थे और एक जोरदार स्पीयर जिंदर को लगाया।

मैच 7: “ब्रॉन स्ट्रोमन/फिन बेलर” बनाम “डोल्फ ज़िग्लर/ड्रियू मैकएनटायर”

इस मैच में ब्रॉन स्ट्रोमन को देखकर लगा। जैसे ब्रॉन ने स्टीव ऑस्टिन के बयान को ज्यादा गंभीरता से ले लिया। ब्रॉन आजकल अपना शोल्डर मूव लगते हुए ज्यादा नज़र आते हैं। लेकिन इससे फिन का ध्यान जरुर भटका। जिसका फायदा डोल्फ ज़िग्लर ने उठाया। रस्सी से निचे गिरा फिन को ज़िग्लर ने पिन कर मैच जीता।

विजेता: “डोल्फ ज़िग्लर/ड्रियू मैकएनटायर”

केविन ओवेन्स को मंडे नाईट रॉ में दूसरा मौका मिला। यह अभी तक चर्चा का विषय बना हुआ है। स्टीफेनी मैकमेहन ने जनरल मेनेजर कर्ट एंगल से इस बाबत पुष्टि की।

मैच 8: केविन ओवेन्स बनाम बॉबी लैशले बनाम एलायास

दो तगड़े रेसलर्स के बीच की जंग में केविन ओवेन्स पिस रहे थे। एलायास और केविन, लैशले के खिलाफ़ रणनीति बना रहे थे। लेकिन लैशले ने अपनी ताक़त का नमूना पेश करते हुए डबल सुप्लेक्स लगाया। किसी ने नहीं सोचा था, कि सेमी जेन मैच के बीच आ धमकेंगे।

जेन ने लैशले को बरिकेड में दे मारा और केविन ओवेन्स ने इसका भरपूर फायदा उठाया। ओवेन्स ने फ्रॉग स्प्लैश के साथ एलायास को पिन कर मैच जीता।

विजेता: केविन ओवेन्स

बता दें, कि जिंदर महाल और रोमन रेंस, स्टोरीलाइन दर्शकों के लिए दिलचस्प बनी हुई है। फैन्स रोमन को हील रेसलर के रूप में देखने लगे हैं। लेकिन अब भारतीय मूल के जिंदर महल के लिए पहली बार एक बेबीफेस रेसलर बनने का मौका है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Must See

More in WWE