पांच WWE रिकॉर्ड जो 2018 में हुए ध्वस्त 1

कुछ ही दिन के पश्चात् 2018 वर्ष ख़त्म होने जा रहा है। हम और साथ में WWE भी नए वर्ष यानी 2019 में प्रवेश करने वाले हैं, लेकिन 2018 कुछ यादों के साथ-साथ कुछ ऐसे रिकार्ड्स के लिए भी याद किया जाएगा, जो शायद आने वाले कई दशक में नहीं टूट सकेंगे।

इस आर्टिकल में हम आपके लिए लेकर आये हैं ऐसे ही कुछ WWE रिकॉर्ड की लिस्ट जो 2018 में टूट चुके हैं।

ब्रॉन स्ट्रोमैन का रॉयल रम्बल मैच रिकॉर्ड

पांच WWE रिकॉर्ड जो 2018 में हुए ध्वस्त 2

अप्रैल में हुए ग्रेटेस्ट रॉयल रम्बल मैच में पचास प्रतिभागियों ने भाग लिया। ख़ास बात यह रही कि ब्रॉन स्ट्रोमैन ने इस मैच में तेरह अन्य रैसलरों को रिंग से बाहर फेंका।

स्ट्रोमैन ने रोमन रेंस द्वारा 2014 में बनाये गए रिकॉर्ड को ध्वस्त किया है। जिन्होंने बारह विपक्षी रैसलरों को टॉप-रोप के ऊपर से रिंग से बाहर धकेला था।

सैथ रोलिंस ने लड़ा रॉ इवेंट के इतिहास का सबसे लम्बा मैच

पांच WWE रिकॉर्ड जो 2018 में हुए ध्वस्त 3

19 फ़रवरी, 2018 को सैथ रोलिंस और अन्य सात रैसलरों के बीच गाउंटलेट मैच लड़ा गया। सैथ रोलिंस ने पहले रोमन रेंस को, फिर जॉन सीना को एलिमिनेट किया। लेकिन एलायस के खिलाफ़ उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

उन्होंने इस मैच में रिंग में 65 मिनट गुज़ारे, जो कि WWE रॉ के पच्चीस साल के इतिहास में किसी रैसलर द्वारा रिंग में गुज़ारा गया सबसे लम्बा समय रहा।

डेनियल ब्रायन का रॉयल रम्बल मैच रिकॉर्ड

पांच WWE रिकॉर्ड जो 2018 में हुए ध्वस्त 4

ग्रेटेस्ट रॉयल रम्बल मैच में डेनियल ब्रायन पहले स्थान पर रिंग में उतरे। उन्होंने रिंग में 1 घंटा 16 मिनट और पांच सेकेंड का वक़्त रिंग में बिताया। इससे पहले यह रिकॉर्ड रे मिस्टेरियो के नाम रहा। जिन्होंने 2006 रॉयल रम्बल मैच में 1 घंटा 1 मिनट और तीस सेकेंड का वक़्त रिंग में बिताया।

ब्रॉक लैसनर का चैंपियनशिप रिकॉर्ड

पांच WWE रिकॉर्ड जो 2018 में हुए ध्वस्त 5

पहली बार ब्रॉक लैसनर ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप, रैसलमेनिया-33 में जीती। उन्होंने समरस्लैम 2018 तक यह चैंपियनशिप बेल्ट अपने पास रखी। यानी वो 504 दिन तक चैंपियन की कुर्सी पर विराजमान रहे।

उन्होंने किसी WWE चैंपियनशिप को अपने पास रखने के मामले में सीएम पंक के 434 दिन के रिकॉर्ड को ध्वस्त किया है।

सबसे युवा टैग-टीम चैंपियन

पांच WWE रिकॉर्ड जो 2018 में हुए ध्वस्त 6

यह लम्हा रहा रैसलमेनिया-34 का, जब ब्रॉन स्ट्रोमैन ने एक दस वर्षीय बच्चे(निकोलस) को अपना टैग-टीम पार्टनर बनाया। ख़ास बात यह रही कि ब्रॉन स्ट्रोमैन और निकोलस, टैग-टीम चैंपियनशिप अपने नाम भी की। WWE के इतिहास में निकोलस, कोई WWE चैंपियनशिप जीतने वाला सबसे युवा नाम बन चुका है।