WWE के पांच सबसे ताक़तवर रेसलर, जो अब भी हैं कंपनी का हिस्सा 1

WWE के इतिहास में बहुत से ऐसे रेसलर रहे हैं जो सात फुट से ज्यादा लम्बे और 400 पाउंड से ज्यादा वज़नी। आपको भी अंदाज़ा लग गया होगा कि हम इस आर्टिकल में कुछ हद तक तगड़े रेसलरों की ही बात करने जा रहे हैं।

जी हाँ! हम आपको बताने जा रहे हैं WWE के इतिहास में रहे सबसे तगड़े रेसलरों के बारे में। बिग शो, आंद्रे द जायंट, इनके अलावा भी बहुत से ऐसे रेसलर रहे जिन्होंने रिंग में अपनी ताक़त का एक अलग ही नमूना पेश कर आने वाले रेसलरों के लिए एक मानक तय कर दिया है।

राइबैक

WWE के पांच सबसे ताक़तवर रेसलर, जो अब भी हैं कंपनी का हिस्सा 2

6 फुट 3 इंच लम्बे इस रेसलर का वज़न करीब 300 पाउंड को छू रहा है। मार्क हेनरी के साथ जब उनका बेंच प्रेस कम्पटीशन हुआ, तो उन्होंने करीब 100 किलोग्राम वज़न की पचास से ज्यादा रेप्स एक ही बार में कर डाली।

अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि वो वज़न में मार्क हेनरी से कम हो सकते हैं, जो कि पूर्व वर्ल्ड स्ट्रांगमैन चैंपियन रह चुके हैं। राइबैक ने करीब-करीब मार्क को हरा ही दिया था।

एंटोनियो सेज़ारो

WWE के पांच सबसे ताक़तवर रेसलर, जो अब भी हैं कंपनी का हिस्सा 3

सेज़ारो ने अपने स्विन्गिंग मूव के ज़रिये, केवल कमज़ोर रेसलरों को ही नहीं बल्कि बिग ई लैंग्स्टन, केन और ‘द ग्रेट खली’, जैसे रेसलरों को अपने सेज़ारो स्विंग मूव का शिकार बनाया है। खली जो कि सेजारो से वज़न में दोगुने हैं और 400 पाउंड से ज्यादा वज़न के ‘द ग्रेट खली’ को इस रेसलर ने अपनी ताक़त से एक बार नहीं बल्कि कई बार धूल चटाई है।

बिग शो

WWE के पांच सबसे ताक़तवर रेसलर, जो अब भी हैं कंपनी का हिस्सा 4

सात फुट से ज्यादा लम्बाई और करीब 450 पाउंड से ज्यादा वज़न, हालाँकि उन्होंने बीते कुछ महीनों में अपने वज़न में कमी लाई है। उन्हें वर्ल्डस लार्जेस्ट एथलीट के नाम से भी जाना जाता है।

ब्रॉन स्ट्रोमैन

WWE के पांच सबसे ताक़तवर रेसलर, जो अब भी हैं कंपनी का हिस्सा 5

इस बात में कोई दो राय नहीं कि ब्रॉन स्ट्रोमैन ताक़तवर नहीं हैं। जब उन्होंने बैकस्टेज, जीप की जीप को लगभग अधर कर दिया, तो मानो ऐसा लगा कि ब्रॉन स्ट्रोमैन से गृह के हैं ही नहीं।

इसके अलावा उन्होंने काफ़ी संख्या में वर्ल्डस स्ट्रांगमैन चैंपियनशिप अपने नाम की हुई हैं।

जॉन सीना

WWE के पांच सबसे ताक़तवर रेसलर, जो अब भी हैं कंपनी का हिस्सा 6

जॉन सीना हालाँकि न तो लम्बाई में केवल 6 फुट ही लम्बे हैं। वहीँ उनका वज़न भी अन्य मॉन्स्टरों से काफ़ी कम है। लेकिन न केवल उनका वर्कआउट ऐसा है कि दुनिया के दिग्गज भी उनके वर्कआउट शेड्यूल के कायल हैं।

उन्होंने एफ़-5 मूव का शिकार बनाने के लिए बिग शो, खली, केन जैसे रेसलरों को अपने कन्धों पर उठाया हुआ है। इन सभी का वज़न 400 पाउंड को छू रहा है।

Leave a comment