WWE के महान रैसलर जो कभी नहीं जीत सके हैं रॉयल रम्बल मैच

Trending News

Blog Post

WWE

WWE के महान रैसलर, जो कभी नहीं जीत सके हैं रॉयल रम्बल मैच 

WWE के महान रैसलर, जो कभी नहीं जीत सके हैं रॉयल रम्बल मैच

रॉयल रम्बल चाहे साल की सबसे बड़ी इवेंट ना हो, लेकिन दिलचस्प इवेंट होने के मामले में यह इवेंट रैसलमेनिया को भी पीछे छोड़ देती है। वर्ष 2019 की यह इवेंट मात्र कुछ ही दिन की दूरी पर है और रॉयल रम्बल मैच में कई बड़े रैसलर यहाँ चौंकाने वाली एंट्री ले सकते हैं।

जिम डुग्गन के नाम सबसे पहला रॉयल रम्बल विनर होने का रिकॉर्ड है। वहीँ स्टीव ऑस्टिन और ट्रिपल एच जैसे दिग्गज रैसलर एक से ज्यादा बार रॉयल रम्बल मैच के विजेता रह चुके हैं। लेकिन कुछ ऐसे भी बड़े नाम हैं, जो रॉयल रम्बल के तीस साल के इतिहास में एक बार इस दिलचस्प मैच में जीत दर्ज नहीं कर सके हैं।

यह भी पढ़ें: यदि ये रैसलर छोड़ते हैं WWE का साथ, विन्स मैकमेहन को नहीं होगा पछतावा

कर्ट एंगल

कर्ट एंगल को ऐसे ही नहीं दिग्गज कहा जाता रहा है। कर्ट एंगल ने अपने रैसलिंग करियर में ढ़ेरों चैंपियनशिप अपने नाम की हैं। ऐसा क्या है जो कर्ट एंगल ने WWE में नहीं जीता। वर्ल्ड चैंपियनशिप, वर्ल्ड हैवी-वेट चैंपियनशिप से लेकर टैग-टीम चैंपियन भी रहा है यह पूर्व ओलंपियन।

परन्तु एक बेकार सा रिकॉर्ड यह है कि उन्होंने कभी रॉयल रम्बल मैच नहीं जीता है। बीते वर्ष ग्रेटेस्ट रॉयल रम्बल इवेंट में इन्होंने शिरकत की लेकिन केवल आठ मिनट में ही बाहर हो चले।

ऐडी गुरैरो

करियर अच्छी रफ़्तार पकड़ चुका था, लेकिन 2005 में दुखद तरीके से उनकी म्रत्यु हो गयी। दुनिया की सभी रैसलिंग ब्रांड्स में उन्होंने काफ़ी संख्या में चैंपियनशिप अपने नाम की हैं, लेकिन यह मैच हमेशा उनसे दूर ही रहा।

डेनियल ब्रायन

नेक्सस का वह दौर जब डेनियल ब्रायन का मेन रोस्टर डेब्यू हुआ। शुरुआत बेहद ख़राब रही, लेकिन जब उन्हें मौके मिले, तो उन्होंने दर्शाया कि आने वाले समय में डेनियल ब्रायन नाम इस रिंग पर राज करने जा रहा है।

ग्रेटेस्ट रॉयल रम्बल में 77 मिनट रिंग में बिताने के बावजूद जीत उनसे कुछ दूर ही खड़ी नज़र आई। 77 मिनट रिंग में बिताना वह भी 49 अन्य रैसलरों के खिलाफ़, यह रिकॉर्ड किसी रॉयल रम्बल जीत से कहीं अधिक का औदा रखता है।

और पढ़ें: WWE में खत्म हो गया इन 5 रैसलर का करियर अब थाम लेना चाहिए AEW का हाथ

गोल्डबर्ग

गोल्डबर्ग की उम्र पचास से पार हो चली है। आज भी उनकी फ़िटनेस ऐसी है कि युवा रैसलरों को रिंग में धूल चटाने में पूर्णतः सक्षम हैं। WCW, WWE वर्ल्ड चैंपियनशिप भी अपने नाम कर चुके हैं। परन्तु रॉयल रम्बल मैच की जीत हमेशा उनसे दूर ही रही है।

क्रिस जेरिको

रिकॉर्ड नौ बार के इंटरकांटिनेंटल चैंपियन रहे हैं क्रिस जेरिको। रैसलिंग की दुनिया के सबसे फिट रैसलरों में से एक रहे हैं। ऐसी कौन सि चैंपियनशिप है जो उन्होंने नहीं जीती। यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप से लेकर वर्ल्ड चैंपियनशिप भी इस रैसलर ने अपने नाम की है।

Related posts