पांच WWE रैसलर और फ़ेमस क्रिकेटर जिनकी कद काठी एक दूसरे के समान है

Trending News

Blog Post

WWE

पांच WWE रैसलर, जिनकी कद-काठी फ़ेमस क्रिकेटरों से मेल खाती है 

पांच WWE रैसलर, जिनकी कद-काठी फ़ेमस क्रिकेटरों से मेल खाती है

WWE और क्रिकेट की दुनिया एक दूसरे से काफ़ी अलग है। एक जगह रिंग होती है तो दूसरी जगह मैदान। एक जगह पंच से धुनाई होती है तो दूसरी जगह बल्ले से। लेकिन फ़िटनेस का स्तर किसी भी रैसलर या खिलाड़ी के लिए अत्यधिक महत्व रखता है। इस आर्टिकल के ज़रिये भी हम कुछ रैसलरों और क्रिकेटरों के बीच तुलना करने जा रहे हैं, जिनकी कद-काठी एक-दूसरे से बहुत मेल खाती है।

केविन ओवेन्स-मोहम्मद शाहज़ाद

जो लोग यह सोचते हैं कि केविन ओवेन्स एक मिड कार्ड रैसलर हैं, वो शायद अच्छे रैसलिंग फैन नहीं हैं। आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि केविन ओवेन्स एक बार यूनिवर्सल चैंपियन, दो बार इंटरकांटिनेंटल चैंपियन और तीन बार के यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन रहे हैं।

वहीँ मोहम्मद शाहज़ाद को मैदान पर अपनी आक्रामकता के लिए जाना जाता है। अफ़गानिस्तान का यह सलामी बल्लेबाज टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक लगाने वाला एकमात्र बल्लेबाज है।

यह भी पढ़ें: क्या आपने कभी सोचा है कि नकाब के पीछे कैसा दिखता है इन WWE रैसलरों का असली चेहरा

ब्रॉन स्ट्रोमैन- कीरोन पोलार्ड

ब्रॉन स्ट्रोमैन को ‘द मॉन्स्टर अमंग मेन’ के नाम से भी पुकारा जाता रहा है। कई स्ट्रांगमैन चैंपियनशिप अपने नाम कर चुके हैं, परन्तु एक WWE वर्ल्ड/यूनिवर्सल चैंपियनशिप अभी भी उनसे दूरी बनाये हुए है।

वहीँ वेस्टइंडीज़ के कीरोन पोलार्ड अपने ऑल-राउंड खेल के विश्व के श्रेष्ठ खिलाड़ियों में शामिल किये जाते हैं। अन्तर्राष्ट्रीय करियर कुछ ख़ास सफ़ल नहीं रहा लेकिन डोमेस्टिक टी20 क्रिकेट लीग्स में वो हमेशा से टीमों के लिए तुरुप का इक्का साबित हुए हैं।

बिग शो- ड्वेन लेवरोक

बिग शो, सात फुट लम्बाई और करीब चार सौ पाउंड वज़न के साथ रिंग के नामी रैसलरों को धूल चटाने के लिए जाने जाते हैं। WWE वर्ल्ड चैंपियनशिप, हैवी-वेट चैंपियनशिप, ECW वर्ल्ड हैवी-वेट चैंपियनशिप, WCW वर्ल्ड हैवी-वेट चैंपियनशिप जीतने वाले दुनिया के एकमात्र रैसलर हैं।

बरमूडा के ड्वेन लेवरोक को 2007 विश्व कप में भारत के खिलाफ़ ली गयी उस बेहतरीन कैच के लिए जाना जाता है। हालाँकि इस मैच में भारत ने रिकॉर्ड 257 रन की जीत दर्ज की, बावजद इसके भारत को विश्व कप से बाहर का रास्ता देखना पड़ा। लेकिन यह कैच आज भी क्रिकेट की दुनिया की सबसे बेहतरीन कैच में शामिल की जाती है।

और पढ़ें: WWE के महान रैसलर, जो कभी नहीं जीत सके हैं रॉयल रम्बल मैच

फिन बैलर- विराट कोहली

ज्ञात हो कि यहाँ हम रिकार्ड्स की तुलना नहीं कर रहे हैं। कोहली के नाम ढ़ेरों रिकॉर्ड हैं लेकिन फिन बैलर के नाम नहीं। परन्तु जब बात फ़िटनेस की आती है तो ये दोनों अपने-अपने क्षेत्र में सबसे फ़िट एथलीट हैं। फिन बैलर, पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन रहे हैं, लेकिन विराट कोहली अपनी कप्तानी में टीम को विश्व कप जिताने का सपना देख रहे हैं।

लियो रश- तेम्बा बवुमा

लियो रश को WWE के साथ जुड़े कुछ ही समय हुआ है। क्रूज़र-वेट डिवीज़न रैसलर होने के बावजूद उन्होंने दिग्गज रैसलर बॉबी लैशले के किरदार को रिंग में मजबूती दी है। माइक पर बोलने की बेहतरीन स्किल्स उन्हें किसी जॉबर से कहीं अधिक का औदा देती हैं।

दूसरी ओर तेम्बा बवुमा, दक्षिण अफ्रीका के मध्यक्रम को मजबूती देते हैं। बवुमा उन चुनिन्दा खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्होंने अपने एकदिवसीय डेब्यू मैच में शतक ठोका था।

Related posts