पांच रैसलर,जिनकी चेस्ट साइज़ है इतनी, किसी आम व्यक्ति की लम्बाई पड़ जाये कम

Trending News

Blog Post

WWE

इन रैसलरों का चेस्ट साइज़ है इतना, किसी आम व्यक्ति की लम्बाई भी पड़ जाये छोटी 

इन रैसलरों का चेस्ट साइज़ है इतना, किसी आम व्यक्ति की लम्बाई भी पड़ जाये छोटी

WWE एक रैसलिंग कंपनी है, जहाँ फ़िटनेस का स्तर किसी रैसलर को महान भी बना सकता है और उसका करियर बिगाड़ भी सकता है। यह रैसलरों की फ़िटनेस पर निर्भर करता है कि किसे रिंग में अधिक मौके दिए जाने हैं।

WWE के इतिहास में बेहद ही मॉन्स्टर से दिखने वाले रैसलर भी रहे हैं। तो वहीँ कुछ की फ़िटनेस के बॉडी-बिल्डर भी कायल रहे हैं। इस आर्टिकल में हम कुछ ऐसे रैसलरों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं, जिनका चेस्ट साइज़ किसी आम व्यक्ति की लम्बाई के बराबर है।

यह भी पढ़ें: WWE लॉकर रूम के कुछ कड़वे सच

आंद्रे द जायंट- 71 इंच

andre the giant

सबसे पहले WWE हॉल ऑफ़ फ़ेमर इस रैसलर की मात्र 46 वर्ष की उमे में मौत हो गयी थी। इस मॉन्स्टर से दिखने वाले रैसलर को हरा पाना बेहद कठिन कार्य रहा था। चेस्ट साइज़ 71 इंच, यानी किसी पांच फुट दस इंच लम्बे व्यक्ति की लम्बाई से भी ज्यादा।

बिग शो- 64 इंच

इन रैसलरों का चेस्ट साइज़ है इतना, किसी आम व्यक्ति की लम्बाई भी पड़ जाये छोटी 1

सात फुट लम्बा और करीब चार सौ पाउंड वज़नी यह रैसलर पूर्व WWE वर्ल्ड चैंपियन भी रह चुका है। इनका चेस्ट साइज़ 64 इंच है, किसी आम व्यक्ति की औसत लम्बाई इससे कुछ एक इंच ज्यादा होती है।

द ग्रेट खली- 63 इंच

इन रैसलरों का चेस्ट साइज़ है इतना, किसी आम व्यक्ति की लम्बाई भी पड़ जाये छोटी 2

WWE में भारत के सबसे सफलतम रैसलर कहे जाते रहे हैं द ग्रेट खली। उनका ब्रेन चोप मूव ऐसा है कि एक ही बार में बड़े-बड़े दिग्गज धराशाई हो जाएँ।

और पढ़ें: यदि ये रैसलर छोड़ते हैं WWE का साथ, विन्स मैकमेहन को नहीं होगा पछतावा

हल्क होगन- 58 इंच

इन रैसलरों का चेस्ट साइज़ है इतना, किसी आम व्यक्ति की लम्बाई भी पड़ जाये छोटी 3

हल्क होगन छः बार के WWF वर्ल्ड हैवी-वेट चैंपियन रहे हैं। हल्क होगन मात्र ऐसे तीसरे रैसलर रहे हैं जो एक ही समय में हज़ार दिन से ज्यादा तक WWE वर्ल्ड चैंपियन रहे हैं।

केन- 54 इंच

इन रैसलरों का चेस्ट साइज़ है इतना, किसी आम व्यक्ति की लम्बाई भी पड़ जाये छोटी 4

केन का रैसलिंग करियर करीब ढाई दशक पुराना है। उम्र पचास के पार जा चुकी है, इसके बावजूद वो रिंग का हिस्सा बने हुए हैं। हालाँकि उन्हें अपने राजनैतिक करियर पर भी ध्यान केन्द्रित करना है। किन्तु रैसलिंग भी उनके इतनी ही करीब रही है जितना उनका परिवार।

Related posts