भोले-भाले चेहरे के साथ इतने घिनौने अपराध किये हैं इन रैसलरों ने
Connect with us

ALBUM

घरेलू हिंसा से लेकर बलात्कार तक, घिनौने अपराध कर चुके है ये रेसलर

WWE यानि, वर्ल्ड रैस्लिंग एंटरटेनमेंट, रिंग में तो एंटरटेनिंग मूव्स के लिए जाने ही जाते हैं रैसलर। कुछ अपने सीधे-साधे तरीके से ज़िन्दगी व्यतीत करने के लिए जाने जाते रहे हैं।

लेकिन कुछ ने हदें पार कर घरेलू हिंसा और बलात्कार जैसे घिनौने अपराधों को अंजाम दिया, जिसके लिए उन्हें जेल की हवा खानी पड़ी।

जैरी- लॉरिन

WWE हॉल-ऑफ़-फ़ेमर, पार्ट-टाइम कमेंटेटर और पूर्व रेसलर। मल्टी-टैलेंटेड व्यक्तित्व रखने वाले जैरी ने एक और टैलेंट प्रतिस्पर्धा में अपना नाम तब दर्ज करवा लिया। जब उन पर घरेलू हिंसा के न केवल आरोप बल्कि आरोप सिद्ध भी हुए।

बता दें कि दो वर्ष पूर्व उनकी गर्ल-फ्रेंड, लॉरिन मैकब्राइड ने उन पर लगाए कि जैरी ने उनका सर किचन रखे गैस-स्टोव में देकर मारा। वहीँ लॉरिन पर आरोप लगे कि उन्होंने जैरी पर छुरी से जांघ के ऊपरी हिस्से पर वार किये। जिसके लिए दोनों को गिरफ़्तार कर लिया गया।

केविन नैश

WWE के ऑल-टाइम हैंडसम रैसलरों में से एक, केविन का वैवाहिक जीवन रिटायरमेंट से पहले तक एक दम ठीक चल रहा था। उनकी और तमारा मैक-माइकल की शादी को तीस सालों से ऊपर हो चुके हैं।

लेकिन 2014 में उनके बेटे ने उन पर आरोप लगाए कि उनके पिता ने उन्हें शराब पीने पर बहुत उत्पीड़नाएँ दी हैं, टार्चर किया, परेशान भी किया। हालाँकि यह पूर्णतः घरेलू मामला था और घर में ही सुलझाया जा सकता था।

लेकिन उनके बेटे ने उनके खिलाफ़ शिकायत दर्ज़ करवाई, जिसके लिए इस पूर्व चैंपियन को गिरफ़्तार कर लिया गया।

गोल्डस्ट

गोल्डस्ट का वैवाहिक जीवन कभी भी उनकी ज़िंदगी में सुख-शांति का प्रवेश नहीं करवा पाया। यह रेसलर तीन शादियां कर चुका है। 2003 में अपनी दूसरी बीवी से तलाक लेने के बाद। यानि 2005 में उनकी उस वक़्त की गर्ल-फ्रेंड ने उन पर आरोप लगाए कि उन्होंने शराब के नशे में उनसे मारपीट की है।

हालाँकि इसके लिए उन्हें जेल नहीं जाना पड़ा, केवल ‘एक हज़ार डॉलर’ के जुर्माने के साथ अलग घर लेने का ऑर्डर दिया गया।

स्टीव ऑस्टिन

स्टीव ऑस्टिन और डेबरा मार्शल के बीच 2002 में हुई तक़रार से पूरा रेसलिंग जगत आज भी वाक़िफ़ है। लीजेंड रेसलर को इसलिए गिरफ़्तार किया गया, क्योंकि उनकी तीसरी पत्नी, डेबरा को चोटिल अवस्था में पाया गया। लेकिन स्टीव मौके से फ़रार हो चले थे।

डेबरा को न केवल चोट पहुंचाई गयी, बल्कि किसी हथियार का भी प्रयोग किया गया था, जिससे उनका बदन नीला पड़ चुका था। इसके लिए स्टीव पर एक हज़ार डॉलर जुर्माना और साथ में तीन दिन उन्हें जेल में काटने पड़े।

एंज़ो एमोरे

एंज़ो एमोरे, इस सूची में सबसे फ्रेश और सबसे नया नाम है। बीते वर्ष, अक्टूबर में जब फिलोमेना नामक महिला ने ख़ुद को बलात्कार पीड़िता बताया। इसके तुरंत बाद WWE की तरफ़ से बिना कोई जाँच के एंज़ो एमोरे को ससपेंड कर दिया गया।

सोशल मीडिया के ज़रिये, द्वारा की गयी पोस्ट में कहा गया कि इस रेसलर ने मेरे साथ सम्बन्ध बनाये और अब उन्हें नकार रहा है। हालाँकि छः महीने तक चली जाँच में एंज़ो को दोषमुक्त करार दिया गया। अब वे WWE रिंग में वापसी की गुहार लगाते नज़र आ रहे हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Must See

More in ALBUM