एक ही महीने के भीतर हुए ये पांच WWE रेसलर रिंग से बाहर 1

WWE के लिए मुसीबतें हैं कि कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। एक के बाद एक चोट का सिलसिला अभी भी ज़ारी है। एक ही महीने के भीतर WWE के पांच टॉप रेसलर चोटिल हो गए हैं। इसीलिए साल के सबसे बड़े इवेंट्स में से एक सर्वाइवर सीरीज़ पर इसका ख़तरा मंडराने लगा है।

रोमन रेंस के चोटिल हो जाने के बाद से WWE बैकस्टेज का माहौल कुछ हद तक बदला है। निक्की बैला ने तो यहाँ तक कह दिया कि रोमन रेंस के बिना WWE अधूरी है। जानिये कौन से हैं ये रेसलर जिनकी सर्वाइवर सीरीज़ में मौजूदगी पा सवाल खड़े होने लगे हैं।

जरुर पढ़ें: टूटा एलेक्सा ब्लिस का वर्षो पुराना सपना इस वजह से WWE इवॉल्यूशन से हुई बाहर

केविन ओवेन्स

एक ही महीने के भीतर हुए ये पांच WWE रेसलर रिंग से बाहर 2

8 अक्टूबर को हुई WWE रॉ लाइव इवेंट में केविन ओवेन्स और बॉबी लैशले के बीच मैच हुआ जहाँ लैशले ने केविन के दोनों पैरों को रिंग पोस्ट के ज़रिये क्षति पहुंचाई। लेकिन यह मैच केविन ओवेन्स को बाहर भेजे जाने के लिए ही तैयार किया गया था, क्योंकि उन्हें पहले ही दोनों घुटनों परेशानी हो रही थी।

हाल ही की एक खबर के मुताबिक, केविन ओवेन्स पूरे 2018 सत्र के लिए बाहर बैठ गए हैं। लेकिन इसकी आधिकारिक पुष्टि अभी तक नहीं हुई है। उनके दोनों घुटनों की सर्जरी सफ़ल रही है और वो अब रिहैबिलिटेशन प्रोसेस से गुज़र रहे हैं। यानी उन्हें कम से कम दो महीने अभी बाहर ही बैठना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें: WWE के चार ऐसे रेसलर, जिन्होंने शादीशुदा रहते साथी डीवा रेसलरों के साथ बनाये सम्बन्ध

रोमन रेंस

एक ही महीने के भीतर हुए ये पांच WWE रेसलर रिंग से बाहर 3

WWE का सबसे बड़ा रेसलर, कैंसर से पीड़ित है। अपने इलाज़ के लिए उन्होंने WWE से बाहर जाने का फ़ैसला लिया। इस लिस्ट में रोमन रेंस का होना,कंपनी के लिए बहुत ही बड़ा झटका है। यदि उनका इलाज़ सफ़ल रहता है तो ही वो WWE में वापसी करेंगे वरना नहीं।

बॉबी लैशले

एक ही महीने के भीतर हुए ये पांच WWE रेसलर रिंग से बाहर 4

हालाँकि बॉबी लैशल, किसी गंभीर चोट का शिकार नहीं हुए हैं। उन्हें कन्धों में दिक्कत है और वो रिंग में अपना शत-प्रतिशत नहीं दे पा रहे हैं। फिर भी वो कई इवेंट्स में लड़ते नज़र आये।

लेकिन यदि इस दौरान उन्हें कोई बड़ी चोट लग जाती है तो वो भी कम से कम दो महीने के लिए बाहर बैठ जायेंगे।

और पढ़ें: इन अधिकारियों को पहले से ही पता था कि रोमन रेंस को कैंसर है

समोआ जो

एक ही महीने के भीतर हुए ये पांच WWE रेसलर रिंग से बाहर 5

9 अक्टूबर को हुई स्मैकडाउन लाइव इवेंट में जैफ़ हार्डी के खिलाफ़ बीच मैच में उन्हें लंगड़ाते देखा गया था। उन्हें चोट लगी है यह पक्की ख़बर है लेकिन यह नहीं बताया गया कि उन्हें शरीर के किस हिस्से में चोट लगी है।

हालाँकि वो 16 अक्टूबर को हुई स्मैकडाउन 1000 इवेंट में बैकस्टेज मौजूद रहे, लेकिन रिंग में नहीं उतरे थे। ख़बरें हैं कि उन्हें बाएं पांव में कुछ समस्या से जूझना पड़ रहा है।

एलेक्सा ब्लिस

एक ही महीने के भीतर हुए ये पांच WWE रेसलर रिंग से बाहर 6

बीती रात, एलेक्सा ब्लिस की चोट की आधिकारिक पुष्टि कर दी गयी है और वो 28 अक्टूबर को होने वाली WWE इवॉल्यूशन इवेंट का हिस्सा नहीं बनने जा रही हैं। एक ख़बर ख़बर है कि उन्हें नाक ही हड्डी में चोट लगी है। लेकिन एक नई ख़बर के मुताबिक उन्हें पांव में समस्या से जूझना पड़ रहा है।

Leave a comment