लम्बे समय से हैं बाहर, जानिए कब वापसी कर रहे हैं डीन अम्ब्रोज, शार्लेट समेत आपके ये चहेते रेसलर

neeraj / 14 July 2018

WWE के कई बड़े नाम करीब छः महीने से ज्यादा समय से रिंग से बाहर चल रहे हैं। आख़िरकार उनकी इंजरी पर बड़ी अपडेट आयी है, हम बताने जा रहे हैं आपको कब वापसी कर रहे हैं ये रेसलर। WWE को है इनकी सख़्त ज़रूरत।

डीन एम्ब्रोज़

बीते साल दिसंबर महीने से ही डीन एम्ब्रोज़, रिंग से बाहर चल रहे हैं। ख़बरें हैं कि वे बिर्मिंघम में रिहैबिलिटेशन प्रोसेस से गुज़र रहे हैं। यानि साफ़ है कि उनकी बाएं हाथ की चोट ठीक हो चुकी है।

रैसलिंग ऑब्ज़र्वर की एक रिपोर्ट के मुताबिक डीन एम्ब्रोज़ की वापसी समर-सीजन ख़त्म होने के बाद हो सकती है। यानि अक्टूबर में होने वाले पीपीवी, सुपर शो डाउन में।

शार्लेट

बीते महीने ‘मनी इन द बैंक’, पे-पर-व्यू इवेंट के बाद शार्लेट को ब्रैस्ट सर्जरी से गुज़रना पड़ा। जिसके लिए उन्हें करीब डेढ़ से दो महीने तक आराम करने की सलाह दी गई थी।

लेकिन शार्लेट की हैल्थ में तेज़ी से सुधार हो रहा है। यानि एक्सट्रीम रूल्स के कम से कम दो सप्ताह बाद वे रिंग में कदम रखेंगी। ज़ाहिर है, उनके लिए समर-स्लैम के लिए स्टोरीलाइन बनाने की तैयारियां की जा रही हैं।

जैसन जॉर्डन

कर्ट एंगल के स्टोरीलाइन सन(बेटे), हालाँकि गर्दन की चोट से पूरी तरह उभर चुके हैं। डॉक्टरों से क्लीन चिट मिले उन्हें एक महीने से ज्यादा का वक़्त बीत चुका है। लगातार दो सप्ताह तक उन्हें रॉ लाइव इवेंट के दौरान, बैक-स्टेज भी देखा गया।

लेकिन कंपनी उन्हें कोई स्टोरीलाइन देने के मूड में नज़र नहीं आ रही है। इसलिए जॉर्डन, इंतज़ार के अलावा कुछ नहीं कर सकते।

आर-ट्रूथ

आर-ट्रूथ को लम्बे समय से रिंग में नहीं देखा गया है। बता दें कि उन्हें बीते साल, अक्टूबर में कंधे में चोट लगी थी। हालाँकि वे अब उससे पूरी तरह उभर चुके हैं और हाल ही में स्मैक-डाउन लाइव इवेंट्स के दौरान उन्हें बैक-स्टेज भी देखा गया।

पहले वे रैसल-मेनिया 34 में रिंग में उतरने वाले थे। लेकिन डॉक्टरों की सलाह के कारण उन्हें बाहर बैठना पड़ा। अब संभव है कि एक्सट्रीम रूल्स में उनकी अनपेक्षित वापसी हो सकती है।

गोल्डस्ट

जहाँ गोल्डस्ट के भाई, कोड़ी रोड्स, एक रैसलिंग शो, ऑल-इन को मैनेज कर रहे हैं। वहीँ बड़े भाई, गोल्डस्ट को दोनों घुटनों में परेशानी के चलते दोनों ही घुटनों की सर्जरी से गुज़रना पड़ेगा। बता दें कि अगले साल गोल्डस्ट 50 की उम्र को पार कर जायेंगे।

घुटनों में परेशानी होना लाज़िमी है। उनकी वापसी पर कहीं से कोई खबर नहीं आयी है। यह शायद संन्यास लेने का उनके लिए सही समय हो सकता है।

Related Topics