देखें कैसा दिखता है इन नकाबपोश WWE रैसलरों का असली चेहरा

Trending News

Blog Post

WWE

क्या आपने कभी सोचा है कि नकाब के पीछे कैसा दिखता है इन WWE रैसलरों का असली चेहरा 

क्या आपने कभी सोचा है कि नकाब के पीछे कैसा दिखता है इन WWE रैसलरों का असली चेहरा

साल दर साल मास्क पहनकर रिंग में उतरने वाले रैसलरों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। हालाँकि मास्क का दौर दशकों पुराना रहा है, लेकिन रे मिस्टेरियो ने जो WWE में सफ़लता हासिल की, वह उन्हें छोटे कद के रैसलरों का आदर्श रैसलर बना चुका था।

उसके बाद से सिंकारा, कलिस्टो और एल टोरिटो जैसे रैसलरों ने इस मास्क का औदा कम नहीं होने दिया। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि इस मास्क के पीछे असल चेहरा कैसा दिखता होगा। यदि नहीं! टीस आर्टिकल में हम खोलने जा रहे हैं इन्हीं नकाबपोश रैसलरों का असली चेहरे के पीछे का राज।

यह भी पढ़ें: WWE के महान रैसलर, जो कभी नहीं जीत सके हैं रॉयल रम्बल मैच

रे मिस्टेरियो

उन्हें रैसलिंग रिंग में मिली सफ़लता का श्रेय उनके मास्क को भी उतना ही जाता है, जितना उनके बेहतरीन मूव्स को जाता है। उन्होंने अपने रैसलिंग करियर में ढ़ेरों चैंपियनशिप जीती हैं। फिर चाहे वो WCW हो या फिर WWE।

एल टोरिटो

इस लिस्ट में एक और मेक्सिकन रैसलर। हालाँकि एल टोरिटो को 2016 में ही कंपनी से रिलीज़ किया जा चुका है। लेकिन इस साढ़े चार फुट के रैसलर के मूव्स किसी भी तगड़े रैसलर को रिंग में छकाने के लिए काफ़ी थे। अब वो इंडिपेंडेंट सर्किट में वापसी कर चुके हैं और वहीँ अपनी किस्मत आज़मा रहे हैं।

सिंकारा

सिंकारा का करियर रफ़्तार पकड़ चुका था, लेकिन अगस्त 2018 में उन्हें ऐसी चोट लगी की उन्हें महीनों रिंग से बाहर रहने की सलाह दी गयी। 2019 शुरू हो चला है, लेकिन वापसी अभी कुछ दूरी पर ही खड़ी नज़र आ रही है।

और पढ़ें: इन रैसलरों का चेस्ट साइज़ है इतना, किसी आम व्यक्ति की लम्बाई भी पड़ जाये छोटी

कलिस्टो

2015 और 2016 का दौर उनके WWE करियर का सबसे बेहतरीन दौर कहा जा सका है, जब वो यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बने। लेकिन एक वह समय था और आज का समय है, एक जॉबर की भूमिका में नज़र आते हैं कलिस्टो।

लिंस डोराडो

लिंस डोराडो, 2016 में WWE के साथ जुड़े थे। इस दौरान उन्हें कोई बड़ा पुश तो दूर, एक जॉबर की भूमिका में भी उनका ठीक से प्रयोग नहीं किया जा रहा है। फ़िलहाल डोराडो लूचा हाउस पार्टी के सदस्य हैं।

Related posts