2019 में ये रेसलर कर सकते हैं WWE से संन्यास की घोषणा 1

WWE के मौजूदा रोस्टर में फ़िलहाल कई ऐसे रेसलर ऐसे हैं जिनकी उम्र चालीस को पार कर चुकी है। यानी उनकी उम्र हमें यह सोचने पर मजबूर कर देती है कि इन रेसलरों को जल्द से जल्द संन्यास ले लेना चाहिए।

जी हाँ! इस आर्टिकल में हम चर्चा करने जा रहे हैं ऐसे ही कुछ रेसलरों पर, जो ले सकते हैं 2019 में संन्यास। इनमें ब्रॉक लैसनर, जॉन सीना और शिन्सके नाकामुरा जैसे रेसलरों के नाम शामिल हैं।

शिन्सके नाकामुरा

2019 में ये रेसलर कर सकते हैं WWE से संन्यास की घोषणा 2

शिन्सके नाकामुरा के करियर पर ऐसा खतरा मंडरा रहा है, जैसा कि सीएम पंक के साथ हुआ। उन्हें कई WWE वर्ल्ड चैंपियनशिप टाइटल शॉट भी दिए गए, लेकिन लगातार ऐजे स्टाइल्स के खिलाफ़ चैंपियनशिप मैचों में मिली हार, नाकामुरा के प्रति WWE की रणनीतियों को उजागर करती है।

जैफ़ हार्डी

2019 में ये रेसलर कर सकते हैं WWE से संन्यास की घोषणा 3

हाल ही में जैफ़ हार्डी के भाई, मैट हार्डी ने रेसलिंग के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की थी। जैफ़ हार्डी का भी करियर कुछ उसी दिशा में आगे जा रहा है। उन्हें लगातार चोटों से जूझना पड़ रहा है।

उनकी उम्र भी 41 को पार कर चुकी है। रिंग में कई बार देखा गया है कि उनकी फिटनेस में गिरावट आ रही है।

बॉबी रूड

2019 में ये रेसलर कर सकते हैं WWE से संन्यास की घोषणा 4

जबसे बॉबी रूड ने NXT से WWE मेन रोस्टर में कदम रखा है, उन्हें कोई बड़ा पुश देने की कोशिश ही नहीं की गयी है। TNA ने जो उनका करियर संवारा था, WWE में उनका ढंग से कभी प्रयोग ही नहीं किया गया।

2019 में ये रेसलर कर सकते हैं WWE से संन्यास की घोषणा 5

हालाँकि कभी-कभी ऐसा प्रतीत होता है कि उन्होंने अपनी उम्र को ख़ुद पर कभी हावी नहीं होने दिया। लेकिन वो भी कहीं न कहीं WWE की रणनीतियों का ही शिकार रहे हैं, जो उन्हें WWE से बाहर ले जा सकती है।

गोल्डस्ट

2019 में ये रेसलर कर सकते हैं WWE से संन्यास की घोषणा 6

उनका रेसलिंग करियर, करीब तीन दशक पुराना है। उनकी उम्र अगले वर्ष पचास हो जाएगी। हाल ही में उन्हें घुटनों की सर्जरी से गुज़रना पड़ा है। उन्हें पिछले कुछ समय से लगातार चोटों से जूझना पड़ रहा है। एक साक्षात्कार में उन्होंने इस ओर इशारा भी किया कि वो अब अपने आगे आने वाले जीवन पर फोकस करना चाहरहे हैं।

कर्टिस एक्सल

2019 में ये रेसलर कर सकते हैं WWE से संन्यास की घोषणा 7

कर्टिस एक्सल, इस नाम से शायद ज्यादा लोग वाकिफ़ ना हों। लेकिन आपको बता दें कि वो WWE के साथ बीते एक दशक से जुड़े हुए हैं। लेकिन सदा ही उन्हें एक जॉबर की भूमिका निभानी पड़ी है। हालाँकि उनके मजाकिया किरदार में पिछले कुछ समय में बदलाव देखने को मिले हैं।

उनकी उम्र चालीस को छू रही है। फ़िलहाल वो बो डलास के साथ टैग-टीम बनाये हुए हैं। उन्हें जब सिंगल मैचों में उतारा गया तो वो सफ़ल नहीं हो पाए। वहीँ बो डलास के सामने उनका पूरा करियर पड़ा है, इसलिए उम्र के आधार पर बो डलास को पुश मिलना तय है। वहीँ कर्टिस एक्सल को एक बार फिर नए साथी की ज़रूरत होगी। WWE उस स्थिति में नहीं है कि उन पर और ज्यादा प्रयोग कर सके।

Leave a comment