WWE के ऐसे पांच रैसलर, जिनकी अंडरटेकर के साथ कभी नहीं रही दोस्ती

Trending News

Blog Post

WWE

इन WWE रैसलरों के अंडरटेकर के साथ निज़ी सम्बन्ध कभी नहीं रहे ठीक 

इन WWE रैसलरों के अंडरटेकर के साथ निज़ी सम्बन्ध कभी नहीं रहे ठीक

अंडरटेकर ने अपने दौर में WWE रिंग पर जैसे राज किया है । क्योंकि ‘द डेड मैन’ WWE में आज भी इतना बड़ा नाम है कि कोई रैसलिंग फैन नहीं चाहता कि वो कभी संन्यास ले। लेकिन उनकी उम्र 53 हो चली है और फ़िटनेस भी जवाब देने लगी है। जल्द ही वह समय भी आएगा कि अंडरटेकर हमेशा के लिए WWE रिंग को बाय! बाय कह देंगे।

इन WWE रैसलरों के अंडरटेकर के साथ निज़ी सम्बन्ध कभी नहीं रहे ठीक 1

इस आर्टिकल में हम बताने जा रहे हैं आपको कुछ ऐसे रैसलरों के बारे में, जो निज़ी ज़िन्दगी में ‘द डेड मैन’ से दूसरी बनाये रखने में ही विश्वास रखते हैं।

जरुर पढ़ें: अमेरिका में रहते हैं ये WWE रैसलर, लेकिन नहीं हैं अमेरिकी

क्रिस जेरिको

इन WWE रैसलरों के अंडरटेकर के साथ निज़ी सम्बन्ध कभी नहीं रहे ठीक 2

क्रिस जेरिको की माइक पर बोलने की स्किल्स बेहतरीन रही हैं। इन दोनों का करियर लगभग एक ही दौर से गुज़रा। लेकिन आपको बता दें कि अंडरटेकर के एक प्रोमो के दौरान जेरिको ने अंडरटेकर को पकाऊ कह दिया था।

इसके बाद जेरिको ने ख़ुद ख़ुलासा किया कि उनके साथी रैसलर इस बयान से खुश नहीं थे। यहाँ तक कि बैकस्टेज इनके बीच शब्दों का आदान-प्रदान भी हुआ।

‘द ग्रेट खली’

इन WWE रैसलरों के अंडरटेकर के साथ निज़ी सम्बन्ध कभी नहीं रहे ठीक 3

2006 में ‘द डेड मैन’ और खली के बीच फियूड चरम पर थी। खली माइक पर कमज़ोर थे, लेकिन ताक़त इतनी कि अंडरटेकर जैसे दिग्गज के लिए भी मुसीबत पैदा करते रहे।

इनके बीच असल ज़िन्दगी में सम्बन्ध तब बिगड़ते नज़र आये, जब द ग्रेट खली ने एक इंटरव्यू में ख़ुलासा किया कि अंडरटेकर और उनके बीच जो रिंग में चल रहा है, वह बैकस्टेज भी ज़ारी है।

बॉब ऑर्टन

इन WWE रैसलरों के अंडरटेकर के साथ निज़ी सम्बन्ध कभी नहीं रहे ठीक 4

रैंडी ऑर्टन के पिता हैं बॉब ऑर्टन। 2005 में रैंडी ऑर्टन और अंडरटेकर के बीच एक गज़ब का मैच लड़ा गया।  मैच के दौरान ही बॉब ऑर्टन भी रैंडी ऑर्टन के साथ रिंगसाइड मौजूद रहे। लेकिन बॉब को मैच के दौरान आँख के उपरी हिस्से पर चोट लगी।

इसके बाद मुद्दा मीडिया में छाया रहा। अंडरटेकर ने बहुत गुस्से में कहा कि कि उन्हें नहीं बताया गया था कि बॉब को चोट लगी है।

मैट हार्डी

इन WWE रैसलरों के अंडरटेकर के साथ निज़ी सम्बन्ध कभी नहीं रहे ठीक 5

शायद ही इस तथ्य से कोई अछूता रहा हो कि रिंग में काफ़ी सेगमेंट के दौरान अंडरटेकर और मैट हार्डी दो दोस्त के रूप में नज़र आये हैं। लेकिन सर्वाइवर सीरीज़ 2005 में जब अंडरटेकर ने वापसी की तो सभी रैसलरों को स्टोरीलाइन के मुताबिक अंडरटेकर का साथ देना था।

लेकिन मैट हार्डी ने ‘द डेड मैन’ के चोक स्लैम मूव का शिकार होने से साफ़ इंकार कर दिया। इसके बाद इनके बीच बैकस्टेज काफ़ी शब्दों का आदान-प्रदान हुआ।

सीएम पंक

इन WWE रैसलरों के अंडरटेकर के साथ निज़ी सम्बन्ध कभी नहीं रहे ठीक 6

WWE के बहुत कम संख्या में ऐसे रैसलर रहे हैं, जिसके सीएम पंक के साथ सम्बन्ध अच्छे रहे हो। 2009 में सीएम पंक, WWE हैवी-वेट चैंपियन बने। इसके तुरंत बाद ‘द डेड मैन’ रिंग में उतरे और पंक को सलाह देने की कोशिश की।

लेकिन आपको बता दें कि सीएम पंक की अपने सीनियर रैसलर की सलाह लेने में कोई दिलचस्पी नहीं रही। यह भी बता दें कि यह सेगमेंट किसी स्टोरीलाइन का हिस्सा नहीं था।

 

Related posts