WWE का यूके में नया परफॉरमेंस सेंटर, भारत भी लिस्ट में शामिल
Connect with us

WWE

WWE का नया परफॉरमेंस सेंटर

WWE के मालिक ने 2018 के अंतिम सत्र में कंपनी में बड़े बदलाव के संकेत दिए थे। मेन रोस्टर में तो नहीं, लेकिन यूनाइटेड किंगडम में अपनी पैठ बनाने हेतु ट्रिपल एच हाल ही में नए परफॉरमेंस सेंटर का उद्घाटन करने यूके का दौरा करने पहुंचे हैं।

यह संभव ही उन्हीं बड़े बदलाव में से एक है। यूरोपीय देशों के युवाओं को लुभाने के लिए WWE सालों से प्रयासरत है। ऐसा हो भी रहा है, मौजूदा NXT यूके चैंपियन, पीट डन प्रतिभा के धनी रैसलर हैं।

यह भी पढ़ें: क्या आपने कभी सोचा है कि नकाब के पीछे कैसा दिखता है इन WWE रैसलरों का असली चेहरा

देखें परफॉरमेंस सेंटर का लुक

एरीना में काफ़ी संख्या में मीडिया प्रोफेशनल मौजूद रहे। यहाँ प्रेस कांफ्रेंस में ट्रिपल एच, शार्लेट फ्लेयर, फिन बैलर और पीट डन भी मौजूद रहे।

यह परफॉरमेंस लन्दन में मौजूद है। लेकिन ट्रिपल एच ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा,

17000 स्क्वायर फीट में बनी इस बिल्डिंग में दो ट्रेनिंग रिंग मौजूद हैं। हमने इसे विश्व स्तरीय बनाने की कोशिश की है। हमें विश्वास है कि जल्द ही इसके परिणाम के रूप में हमें नई और युवा प्रतिभा मिलेगी। हमें ख़ुद पर और युवा प्रतिभाओं पर गर्व है, इन्हें विश्व स्तरीय ट्रेनिंग दी जाएगी।

ट्रिपल एच ने साफ़ किया है कि हमारी लिस्ट में बड़े-बड़े प्लान्स मौजूद हैं और यह मात्र शुरुआत है। रैसलरों को वैसी ही ट्रेनिंग दी जाएगी जैसी फ्लोरिडा में दी जाती है।

भारत भी है लिस्ट में

WWE की लिस्ट में भारत भी शामिल है, मार्च 2019 में ट्रिपल एच भारत का दौरा कर रहे हैं। यदि सब उम्मीदों के अनुरूप रहा, संभव ही जल्द भारत में भी WWE का परफॉरमेंस सेंटर खुलने जा रहा है।

भारत इस रैसलिंग कंपनी की दृष्टि से सबसे बड़ी मार्केट में से एक है। WWE को भारतीय मार्केट पर पकड़ बनाने की सख्त ज़रूरत है।

Must See