Babar Azam
Babar Azam

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के पूर्व कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) के लिए यह समय किसी बुरे सपने से कम नहीं है, वर्ल्डकप में लगातार खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बाबर आजम से क्रिकेट के सभी प्रारूपों की कप्तानी को छीन ली है और अब लिमिटेड ओवर के लिए अलग कप्तान और रेड बॉल के लिए अलग कप्तान को नियुक्त किया गया है।

बाबर आजम (Babar Azam) को PCB की मैनेजमेंट ने अब टीम में सिर्फ एक स्पेशलिस्ट बल्लेबाज की हैसियत से शामिल किया है और अब वो बतौर बल्लेबाज भी ओवरसीज कंडीशन में फ्लॉप हो चुके हैं। बाबर आजम इन दिनों पाकिस्तान की टीम के साथ ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर हैं और इस दौरे पर पाकिस्तान की टीम को टेस्ट सीरीज खेलनी है।

Advertisment
Advertisment

पाकिस्तान की टीम इस समय ऑस्ट्रेलियाई प्राइम मिनिस्टर इलेवन के साथ अभ्यास मैच खेल रही है और इस मैच में बाबर आजम (Babar Azam) बुरी तरह से एक्सपोज हुए हैं और इसके बाद से ही सभी जगह इनको ट्रोल कर रहे हैं।

ऑस्ट्रेलियाई सीरीज में बुरी तरह से एक्सपोज हुए Babar Azam

Babar Azam Innings
Babar Azam Innings

पाकिस्तान क्रिकेट टीम एक पूर्व कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) इन दिनों अपनी टीम एक साथ कंगारू दौरे पर हैं और इस दौरे पर वो टेस्ट सीरीज खेलने के लिए गए हुए हैं। सीरीज शुरू होने से पहले पाकिस्तान की टीम प्राइम मिनिस्टर इलेवन के साथ अभ्यास मैच खेल रही है और इस मैच में पाकिस्तान की टीम के बाबर आजम सहित कई बल्लेबाज बुरी तरह से एक्सपोज हुए हैं।

प्राइम मिनिस्टर इलेवन के साथ अभ्यास मैच खेलते हुए बाबर आजम (Babar Azam) ने 88 गेदों का सामना करते हुए 5 चौके की मदद से 40 रन बनाए और इस दौरान इनका स्ट्राइक रेट 45.45 का रहा।

कुछ ऐसा है Babar Azam का टेस्ट करियर

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) की गिनती इस समय बेहतरीन बल्लेबाजों में की जाती है और वो लगातार अपनी टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। पाकिस्तान के लिए खेलते हुए बाबर आजम ने 49 मैचों की 88 पारियों में 47.74 की बेहतरीन औसत और 55.17 के स्ट्राइक रेट से 3772 रन बनाए हैं। इस दौरान बाबर आजम के बल्ले से 9 शतकीय और 26 अर्धशतकीय पारियाँ निकली हैं और इनका सर्वोच्च स्कोर 196 रन हैं।

Advertisment
Advertisment

इसे भी पढ़ें – 4 जून से शुरू हो रहे बड़े टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया घोषित! 3 युवा खिलाड़ियों की सरप्राइज एंट्री, तो रिजर्व में 4 बुड्ढे खिलाड़ियों को मौका