IPL 2021: आईपीएल में इन 3 खिलाड़ियों ने 1 बार नहीं बल्कि 2-2 बार जीते हैं प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट 1

क्रिकेट जगत में मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट अवार्ड जीतना किसी भीं खिलाड़ी के लिए सम्माननीय क्षण होता है, यह खिलाड़ी के लिए टूर्नामेंट की बड़ी उपलब्धियों में से एक है, यदि आईपीएल की बात की जाए तो इस लीग में भी कुछ ऐसे खिलाड़ी हुए हैं, जिन्होंने यह अवार्ड हासिल किया है.

लेकिन हम आपको ऐसे तीन खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जिन्होंने आईपीएल में इस अवार्ड को एक से अधिक बार जीतने की उपलब्धि प्राप्त की है और इस लीग के इतिहास में अलग ही दर्ज़ा हासिल करने में सफल रहे हैं.

प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट जीतने वाले वह 3 खिलाड़ी जो इस ख़िताब को दो बार जीते

सुनील नरेन

 

IPL 2021: आईपीएल में इन 3 खिलाड़ियों ने 1 बार नहीं बल्कि 2-2 बार जीते हैं प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट 2

सुनील नरेन इस लीग में कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए खेलते हैं, वेस्टइंडीज के इस ऑलराउंडर ने आईपीएल में दो बार यह खिताब अपने नाम किया है, एक स्पिन गेंदबाज के रूप में क्रिकेट करियर की शुरुआत करने वाले इस खिलाड़ी ने बल्लेबाजी में भी अपना जौहर दिखाया है और इसी कारण आईपीएल में इन्हें कई बार केकेआर के लिए ओपन करते भी देखा गया.

सुनील नरेन ने यह अवार्ड 2012 व 2018 के सीजन में लीग में सबसे बढ़िया प्रदर्शन करने के लिए पाया, सुनील नरेन ने 2018 के सीजन में 17 विकेट चटकाने के साथ-साथ आक्रामक रीति से 357 रन बनाये थे, नरेन केकेआर टीम के प्रमुख खिलाड़ी हैं जो लगातार टीम के लिए बढ़िया खेल रहे हैं.

शेन वॉटसन

आईपीएल

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी शेन वॉटसन ने भी आईपीएल में इस कीर्तिमान को स्थापित किया है, शेन वाटसन ने आईपीएल की टीम राजस्थान रॉयल्स में रहते हुए दो बार प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट का अवार्ड जीता, वॉटसन इस लीग में पहले खिलाड़ी हैं जिन्होंने सीजन की शुरुआत में इस अवार्ड को जीतने में कामयाब रहे.

वॉटसन ने यह अवॉर्ड एक बार 2008 में जीता और एक बार फिर इन्हें 2013 में यह अवार्ड दिया गया, 2013 में  वॉटसन ने राजस्थान टीम के लिए गेंदबाजी करते हुए 17 विकेट झटके, साथ ही अपनी आतिशी बल्लेबाजी के दम पर 472 रन बनाये थे. वॉटसन कुछ सीजन से चेन्नई सुपर किंग्स से खेल रहे थे, लेकिन इस सीजन वॉटसन को सीएसके ने रिटेन नहीं किया.

आंद्रे रसेल

IPL 2021: आईपीएल में इन 3 खिलाड़ियों ने 1 बार नहीं बल्कि 2-2 बार जीते हैं प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट 3

वेस्टइंडीज के खतरनाक खिलाड़ी आंद्रे रसेल आईपीएल में कोलकाता नाईट राइडर्स से खेलते हैं, रसेल दुनिया के सर्श्रेष्ठ ऑलराउंडर में से एक जाने जाते हैं जिन्होंने केकेआर के लिए अब तक शानदार काम किया है, ज्ञात हो कि केकेआर दो बार आईपीएल ट्रॉफी जीत चुकी है जिसमें आंद्रे रसेल जैसे खिलाड़ियों का अहम योगदान रहा.

पॉवर हिटिंग के लिए मशहूर आंद्रे रसेल भी आईपीएल में दो बार प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट रहे हैं, इन्हें इस लीग में 2015 एवं 2019 के सीजन के दौरान इस अवार्ड से सम्मानित किया गया, रसेल ने  12वें सीजन में 11 विकेट चटकाने के साथ 510 रन भी बनाये थे जिसमें आक्रामक 4 अर्धशतक भी शामिल थे.