Sanju Samson
Sanju Samson

टीम इंडिया (Team India) के युवा विकेट कीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) को भारतीय क्रिकेट का सबसे बदनसीब खिलाड़ी कहा जाए तो इसमें कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी। संजू सैमसन को बीसीसीआई की मैनेजमेंट के द्वारा लंबे समय से नजरअंदाज किया जा रहा है और उन्हे हर एक बड़े टूर्नामेंट से भारतीय स्क्वाड से कोसों दूर किया जाता है।

बीसीसीआई की मैनेजमेंट ने संजू सैमसन (Sanju Samson) को टी 20 वर्ल्डकप 2021, टी 20 वर्ल्डकप 2022, एशिया कप 2023 और वर्ल्डकप 2023 जैसे बड़े टूर्नामेंट से नजरअंदाज किया है। लेकिन अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए मैनेजमेंट ने उन्हें एक बार फिर से टीम इंडिया के स्क्वाड में चुना है और कहा जा रहा है कि, अब संजू सैमसन को मैनेजमेंट लगातार वनडे सीरीज में मौका देगी।

Advertisment
Advertisment

हालांकि आईसीसी का आगामी टूर्नामेंट टी 20 वर्ल्डकप 2024 (T20 World Cup) है और बीसीसीआई मैनेजमेंट इसी टूर्नामेंट को ध्यान में रखते हुए अपनी टीम को तैयार करने की कोशिश कर रही हैं और इसके साथ ही देखना यह भी दिलचस्प होगा कि, मैनेजमेंट संजू सैमसन (Sanju Samson) के ऊपर क्या फैसला करती है?

संजू सैमसन को मैनेजमेंट दे सकती है मौका

Sanju Samson
Sanju Samson

जैसा कि हमने आपको ऊपर बताया कि, टीम इंडिया को अगला आईसीसी टूर्नामेंट टी 20 वर्ल्डकप 2024 के रूप में खेनला है और इस टूर्नामेंट को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई की मैनेजमेंट ने अपनी टीम के बारे में भी विचार करना शुरू कर दिया है।

लेकिन क्रिकेट के जानकारों के अनुसार, बीसीसीआई की मैनेजमेंट युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) को टीम इंडिया में जगह नहीं देगी। जब क्रिकेट वर्ल्डकप का आयोजन होने वाला था तब बीसीसीआई संजू सैमसन को टी 20 क्रिकेट में मौका दे रही थी और इसके साथ ही अब जैसे जैसे टी 20 वर्ल्डकप की तारीख नजदीक आ रही है तो संजू को वनडे क्रिकेट में मौका दिया जा रहा है।

कुछ ऐसा है संजू सैमसन का टी 20 करियर

अगर बात करें टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) के अंतर्राष्ट्रीय टी 20 करियर को तो उनका टी 20 करियर बहुत ही बेहतरीन रहा है और उन्होंने हर एक मौके पर टीम इंडिया के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

Advertisment
Advertisment

टीम इंडिया के लिए खेलते हुए संजू सैमसन (Sanju Samson) ने 24 मैचों की 21 पारियों में 19.7 की औसत और 133.36 की औसत से 374 रन बनाए हैं, इस दौरान संजू सैमसन के बल्ले से एक अर्धशतकीय पारी भी निकली है।

इसे भी पढ़ें – VIDEO: ऋषभ पंत की गंदी हरकत आई सामने, जबरदस्ती सूर्या को खिला रहे इस जानवर का मांस