Kuldeep Yadav
Kuldeep Yadav

टीम इंडिया (Team India) के युवा लेफ्ट आर्म लेग स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) इन दिनों बहुत ही बेहतरीन फॉर्म में हैं और इन्होंने हाल ही में खेले गए एशिया कप और वर्ल्डकप में टीम इंडिया के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है। कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) के प्रदर्शन के ही दम पर टीम इंडिया ने एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार जीत हासिल की थी और इसके साथ ही पूरे वर्ल्डकप में इन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

वनडे और टेस्ट की भांति कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) टी 20 में उतने कारगर नहीं हैं जितना उन्हे होना चाहिए। कई मौके ऐसे आए हैं जब टी 20 क्रिकेट में विरोधी बल्लेबाज कुलदीप यादव के पीछे पड़ जाते हैं। अब टीम इंडिया को अगला आईसीसी टूर्नामेंट टी 20 वर्ल्डकप के रूप में खेलना है और और ऐसा कहा जा रहा है कि, बीसीसीआई मैनेजमेंट कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को टी 20 में मौका देने में संकोच कर सकती है।

Advertisment
Advertisment

ऐसा कहा अ रहा है कि, टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) इन दिनों कुलदीप यादव के टी 20 में रिप्लेसमेंट के बारे में सोच रहे हैं और कहा जा रहा है कि, इस खिलाड़ी को जल्द से जल्द कुलदीप के रिप्लेसमेंट के तौर पर ऐलान किया जा सकता है।

रवि बिश्नोई कर सकते हैं कुलदीप यादव को रिप्लेस

Kuldeep Yadav
Kuldeep Yadav

टीम इंडिया के बेहतरीन लेफ्ट आर्म लेग स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) का टी 20 रिकॉर्ड उतना करगार पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के लिए नहीं था जितना होना चाहिए। इसी वजह से क्रिकेट के जानने वालों के अनुसार बीसीसीआई की मैनेजमेंट कुलदीप यादव को जल्द से जल्द नए खिलाड़ी से रिप्लेस कर सकते हैं।

मीडिया की सूत्रों की मानें तो बीसीसीआई की मैनेजमेंट कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की जगह पर टी 20 क्रिकेट में रवि बिश्नोई को मौका दे सकती है। रवि बिश्नोई गेंदबाजी (Ravi Bishnoi) के साथ साथ बल्ले से भी अपनी उपयोगिता को साबित करते रहते हैं।

टी 20 में कुछ ऐसा है कुलदीप यादव का रिकॉर्ड

अगर बात करें कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) के अंतर्राष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में प्रदर्शन की तो उन्होंने बतौर गेंदबाज टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। टीम इंडिया के लिए खेलते हुए कुलदीप यादव ने 32 मैचों की 31 पारियों में 14.57 की बेहतरीन औसत और 6.62 के खतरनाक इकॉनमी रेट से 52 विकेट अपने नाम किए हैं।

Advertisment
Advertisment

इसे भी पढ़ें – तीनों फॉर्मेट के लिए जय शाह ने किया भारत के नए कप्तानों का ऐलान, इन 3 दिग्गजों को सौंपी जिम्मेदारी