ऋषभ पंत

आईपीएल 2020 का आगाज हो चुका है और एक के बाद एक रोमांचक मुकाबले खेले जा रहे हैं। अब रविवार की शाम को दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस यानी टेबल की टॉप-2 टीमों के बीच मुकाबला है। मगर इस मैच में दिल्ली के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत इंजरी के चलते प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना पड़ा है।

ऋषभ पंत इंजरी के चलते हुए प्लेइंग इलेवन से बाहर

ऋषभ पंत

आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए मैच में दिल्ली के स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत इंजरी के चलते प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं हो सके। असल में पिछले मुकाबले में युवा खिलाड़ी को इंजरी हुई थी, जिसके चलते ही वह इस मैच में नहीं खेल पा रहे। कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी और टीम में किए गए बदलाव के बारे में बताया। उन्होंने कहा,

“हम पहले बल्लेबाजी करेंगे। मुझे लगता है कि हम रनों का बचाव करते हुए काफी अच्छा कर रहे हैं। टीम में दो बदलाव हैं, शिमरॉन हेटमायर की जगह एलेक्स कैरी और अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल हुए हैं जो आखिरी गेम में चोटिल हो गए थे। विकेट अच्छा लग रहा है, हमें उम्मीद है कि यह दूसरी पारी में धीमा हो जाएगा।”

अजिंक्य रहाणे-एलेक्स कैरी को मिला मौका

ऋषभ पंत

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्स के साथ ट्रेडिंग के जरिए अनुभवी खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया था। वहीं एलेक्स कैरी को ऑक्शन से खरीदकर टीम में शामिल किया था। लेकिन वह अभी तक एक भी मैच नहीं खेल सके।

लेकिन कप्तान श्रेयस अय्यर ने दिल्ली कैपिटल्स के सामने एक बड़े मुकाबले में अजिंक्य रहाणे को ऋषभ पंत की जगह और शिमरॉन हेटमायर की जगह एलेक्स कैरी को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है। कप्तान अय्यर अपने इस बदलाव के साथ मैदान पर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है।